खेल

मैंने आराम की मांग की थी : हार्दिक पंड्या

नयी दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम से गैरमौजूदगी पर भ्रम की स्थिति को साफ करते हुए आलराउंडर हार्दिक पंड्या ने आज कहा कि उन्होंने टीम प्रबंधन से स्वयं आराम का आग्रह किया था क्योंकि वह शत प्रतिशत फिट महसूस नहीं कर रहे थे। पंड्या को पहले टीम में शामिल किया गया था लेकिन फिर उन्हें आराम दे दिया गया।
बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति में स्पष्ट नहीं किया गया कि थकान या चोट के कारण ऐसा किया गया है या नहीं। ‘ईमानदारी से कहूं तो मैंने इसकी मांग की थी। मेरा शरीर इसके लिए तैयार नहीं था। मैं जितना क्रिकेट खेल रहा था उसके कारण मुझे छोटी मोटी चोटें लग रही थी। मैं उस समय क्रिकेट खेलना चाहता हूं जब मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार रहूं, जब मैं अपना शत प्रतिशत दे सकूं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे ब्रेक मिला। ब्रेक के दौरान मैं जिम में ट्रेनिंग करूंगा और अपनी फिटनेस में सुधार करूंगा। मैं दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला को लेकर रोमांचित हूं। मैं इस ब्रेक का इस्तेमाल अपनी फिटनेस में सुधार के लिए करना चाहता हूं।’ पंड्या अपनी फिटनेस और स्ट्रैंथ में सुधार के लिए एनसीए जाएंगे।
पंड्या ने उम्मीद जताई कि वह अपनी आलराउंड क्षमता के कारण दक्षिण अफ्रीका में टीम के लिए अंतर पैदा कर पाएंगे। उन्होंने कहा, ‘हांए मैं काफी रोमांचित हूं। लोग इसके बारे में बात कर रहे हैं। इस श्रृंखला को लेकर काफी हाईप है। मुझे जीवन में चुनौती पसंद हैं। क्या पता मैं वहां अंतर पैदा कर सकूं। मुझे यकीन है कि हम काफी अच्छा खेलेंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *