15 सितम्बर को होगा दो दिवसीय ‘‘डिकेथलाॅन स्पोर्टस उत्सव 2018’’ का आयोजन

नई दिल्ली। द्वारका के सेक्टर 10 स्थित पिनेकल माॅल में विष्व की सबसे बड़ी स्पोर्टस कंपनी डिकेथलाॅन द्वारा द्वारका में 15 सितम्बर को बच्चों, महिलाओं, बड़े व बुर्जगों के लिए ‘‘डिकेथलाॅन स्पोर्टस उत्सव 2018’’ का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 10,000 से ज्यादा महिलाएं, बच्चें व बुजुर्ग हिस्सा लेंगें। डिकेथलाॅन के अष्विनी राठौर का कहना है कि स्पोर्टस उत्सव का आयोजन फिटनेस और हेल्थ को प्रोत्साहित करने, उन्हें फिट व स्वस्थ्य रहने के लिए बढावा देने जैसे तमाम मुद्दों पर जागरुकता पैदा करने के लिए की जा रहा है। जिसमें देश की सभी महिलाएं व बच्चें जागरुक हो सके। स्पोर्ट उत्सव में एक साइकिल रैली का आयोजन किया जाएगा। जो अलग अलग श्रेणीयों में की जाएगी। जैसे के 3, 5, 10 और 21 किलोमीटर की होगी। साथ ही इस रैली के लिए आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरु हो चुके हैं। साइकिल रैली में भाग लेने के लिए प्रतिभागी को www.milescart.com , www.decathlon.in   वेबसाइट पर पंजीयन कराना पड़ेगा।
रोहन अहमद ने बताया कि विश्व की सर्वश्रेष्ठ और सबसे बडी स्पोर्ट्स कंपनी डिकेथलाॅन का स्पोर्ट्स स्टोर अब देेष की राजधानी नई दिल्ली स्थित द्वारका में है। इस अवसर पर दो दिवसीय स्पोर्टस महोत्सव का आयोजन 15 व 16 सितम्बर को किया जाएगा। जिसमें अनेक इवेंट व प्रतियोगिताओं का समावेष होगा। दिल्ली के सेक्टर 10-द्वारका स्थित पिनेकल माॅल में ओपन होने वाले स्टोर में स्पोर्ट्स एक्टिविटीज जुंबा, क्राॅसफीट, फ्रीस्टाइल फुटबाॅल, योगा, बैडमिंटन के तहत साइकलिंग, तीन वर्ग की मैराथन, फन एक्टिविटी तथा इंर्फोमेटिव वर्कषाॅप का आयोजन किया जाएगा। जिसमें आमजन व खेलों में रूचि रखने वाले युवा वर्ग के लिए विभिन्न खेलों की जानकारी देने के साथ ही किस खेल को अपनाने से स्वास्थ्य संबंधी रूकावटे नही आती, उसकी जानकारी विषेषज्ञों द्वारा दी जाएगी।
उल्लेखनीय है कि फ्रांस में 1976 में स्थापित डिकेथलाॅन वर्तमान समय में यूरोप के स्पोर्टस रिटेल मार्केट में सबसे बडा नाम है। अपने 75 हजार से अधिक टीम मेम्बर्स तथा दुनिया के 35 से अधिक देशों में 1170 से अधिक स्टोर्स के माध्यम से डिकेथलाॅन एक दुनिया में एक जाना-पहचाना नाम बन चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *