मेगा बाॅक्सिग – वेगास शैली का पेशेवर बाॅक्सिंग शो भारत में

दिल्ली। वर्ल्ड बाॅक्सिंग एसोसिएशन-डब्ल्यूबीओ द्वारा मान्यता प्राप्त भारत के पहले पेशेवर बाॅक्सिंग आईपी मेगा बाॅक्सिंग का लाॅन्च 30 नवम्बर 2018 को डीएलएफ साइबर हब, गुड़गांव में किया जाएगा। जैक डेनियल लेघ, सदस्य-डब्ल्यूबीओ एवं चेयरमैन- आॅस्ट्रेलिया जो 1996 से डब्ल्यूबीओ के साथ जुड़े हुए हैं, उन्होंने एशिया पेसिफिक क्षेत्र में मेगा बाॅक्सिंग के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनका मानना है कि मेगा बाॅक्सिंग भारतीय पेशवर बाॅक्सरों को अपनी क्षमता के प्रदर्शन के लिए सही मंच प्रदान करता है।
मेगा बाॅक्सिंग में भारतीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय पेशेवर बाॅक्सर होंगे, जिनका चयन माईक एल्टामुरा द्वारा किया गया है, जिन्होंने बाॅक्सरों को विजेंदर सिंह, घाना के डब्ल्यूबीओ सुपर बैंटम वेट वर्ल्ड चैम्पियन आईजक डोगबो तथा अन्य चैम्पियनों के साथ मुकाबला करवाया। मेगा बाॅक्सिंग भारतीय प्रतिभाशाली बाॅक्सरों को पेशेवर सुवरस्टार बनने में मदद करेगा, उन्हें उचित मार्गदर्शन प्रदान कर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचने के लिए अवसर प्रदान करेगा।
मेगा बाॅक्सिंग पेशेवर बाॅक्सिंग को प्रीमियम स्पोर्टिंग एंटरटेनमेन्ट के रूप में प्रस्तुत करता है, इसे देश विदेश से प्रतिभाशाली बाॅक्सरों को इस मंच पर लाकर इसे ग्लैमरस भी बनाता है। यह देश केे विभिन्न हिस्सों में फाईट-नाईट्स के आयोजन द्वारा भारत में पेशेवर बाॅक्सिंग के को लोकप्रिय बनाने के लिए प्रयासरत है। इन फाईट – नाईट्स के अंत में इण्डियन बाॅक्सर आॅफ द ईयर की पहचान की जाएगी, जो लास वेगास के अगले मुकाबले के लिए जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *