रेड बुल रिवर रूस राष्ट्रीय फाइनल में मुंबई के साहिल ‘माइक्रो’ विराडिया देश के सर्वश्रेष्ठ डोटा 2 प्लेयर के रूप में उभरा

गुरुग्राम। देश के उभरते डोटा 2 खिलाड़ियों ने रेड बुल रिवर रूंस के राष्ट्रीय फाइनल में एम्बिएंस मॉल, गुरुग्राम में भाग लिया। मुंबई के साहिल विराडिया देश के सर्वश्रेष्ठ डोटा 2 खिलाड़ी के रूप में उभरा। गेमर टैग ‘माइक्रो’ के तहत खेल रहे साहिल ने रेड बुल रिवर रूंस के साथ अंतरराष्ट्रीय एस्पोर्ट्स जगत पर अपनी छाप छोड़ने का अवसर हासिल किया। राष्ट्रीय फाइनल में देश भर के 48 खिलाड़ी 4 समूहों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया, जिसमें प्रत्येक समूह के शीर्ष 2 खिलाड़ी प्लेऑफ – क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचे।
ग्रैंड फाइनल गेम का स्कोर : साहिल विराडिया (मुंबई) ने अभिषेक यादव (दिल्ली) को हराया – 3-1
अपने अनुभव और रेड बुल रिवर रूंस की जीत के बारे में बात करते हुए, पेशेवर गेमर और एथलीट, साहिल विराडिया ने कहा, ‘रेड बुल रिवर रूंस जैसे चैंपियनशिप का हिस्सा बनना अद्भुत अनुभव हे, जिसमे देश के सर्वश्रेष्ठ डोटा 2 खिलाड़ी प्रतिस्पर्धा करते है। इस खेल में एकता की भावना होती है और यही कारण है कि बहुत से लोग डोटा 2 खेलना पसंद करते हैं। रेड बुल रिवर रूंस एक गजब का टूर्नामेंट है और यहाँ डोटा 2 में सर्वश्रेष्ठ और मध्य सभी खिलाड़ियों को बराबर का मौका मिलता है। मैं रेड बुल का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने हमें यहाँ अवसर दिया कि हम अपने आप को दुनिया के सामने साबित कर सकते।’
टूर्नामेंट एक कस्टम गेम मैप पर खेला जाता है, यह लोकप्रिय पांच-ए-साइड टीम सिस्टम की बजाय वन वर्सेज वन प्रारूप में लोकप्रिय डोटा 2 गेम का एक संशोधित रूप है। 800 से अधिक प्रतिभागियों में से 48 फाइनल के लिए एक साथ आए। ऑनलाइन क्वालीफायर (20) के विजेता, ऑफलाइन कैफे क्वालीफायर (15), ऑफलाइन कॉलेज क्वालीफायर (5), और वाइल्ड कार्ड प्रविष्टियां (8) ने 24 नवंबर को फाइनल में इसे अंतर्राष्ट्रीय डोटा -2 देखने का अवसर अर्जित करने के लिए संघर्ष किया और रेड बुल ओजी टीम से मिले ।
मिड-प्लेयर की भूमिका डोटा 2 के लिए बहुत महत्वपूर्ण होती है और सच तो यह है कि कुछ हीरो मध्य में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं, जबकि अन्य खिलाड़ी कौशल कौशल के आधार पर अभी भी एक अच्छा लेन मैच-अप कर सकते हैं। रेड बुल आर 1 वी 1 आर रन्स मैच-अप दोनों खिलाड़ियों को तेजी से गेम प्रगति और तेज लेन का उपयोग करके मध्य में समान नायकों को खेलने के लिए कौशल मुद्दे को संबोधित करते हैं, जो एक व्यक्ति को त्वरित निर्णय लेने और एक लेन लेन रखने के दौरान आक्रामक तरीके से खेलने के लिए मजबूर करता है।
नोडविन गेमिंग और तकनीकी साझेदार टीपी-लिंक ने रेड बुल के साथ भारत में रेड बुल आर 1 वी 1 आर रनों को निष्पादित करने के लिए सहयोग किया। अक्षत राठे, संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, नोडविन गेमिंग ने कहा, ष्रेड बुल आर 1 वी 1 आर रन देश भर में गेमरों के लिए अवसरों की एक नई किट के साथ आता है, खासतौर पर अकेले भेड़ियों के लिए जो टीम को खोजने में सक्षम नहीं होने के कारण पूरी तरह याद करते हैं। और R1v1r Runes के लिए आपको एक टीम की आवश्यकता नहीं है, यह सब आप और आपके प्रतिद्वंद्वी हैं। देश में विकास के शीर्ष पर सहायता के साथ, हम किसी भी गेमर की प्रतिभा को अनदेखा नहीं करना चाहेंगे। ष्

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *