डीटल ने भारत का पहला ब्लूटूथ-डायलर फीचर फोन लॉन्च किया

नई दिल्ली। दुनिया के बेहद किफायती फीचर फोन ब्रांड डीटल ने आज भारत का पहला ब्लूटूथ-डायलर फीचर फोन ‘डी1 डिजायर’ लॉन्च करने की घोषणा की। इस स्मार्ट फीचर के साथ आप आसानी से अपने स्मार्टफोन को डी1 डिजायर से कनेक्ट कर सकते हैं और इससे कॉल, एसएमएस तथा म्यूजिक को जोड़ सकते हैं जिससे स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बेहतर बनाने में मदद मिलती है। 1099 रुपये की कीमत पर यह फोन विशेष रूप से बी2बीअड्डा.कॉम पर खरीदारी के लिए उपलब्ध है। बी2बीअड्डा.कॉम भारत का पहला हाइब्रिड ई-डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म है।
ब्रांड ने अपने डी1 डिजायर में ‘टॉकिंग फीचर’ को भी शामिल किया है जो खासकर उन लोगों के लिए मददगार है जो साक्षरता चुनौतियों या कम दृश्यता की वजह से पढ़ने में दिक्कत महसूस करते हैं। फोन शिड्यूल्ड रिकॉर्डिंग ऑप्शन के साथ लाइव एफएम अलार्म की सुविधा से भी संपन्न है जिससे उपयोगकर्ता को किसी खास एफएम चैनल के लिए अलार्म सेट करने में मदद मिलती है जो तय किए गए समय पर स्वयं बजना शुरू हो जाएगा। डी1 डिजायर इंटरनेट एक्सेस भी प्रदान करता है। इसके साथ डीटल ने फेसबुक के जरिये अपने फीचर फोंस के लिए दुनिया के प्रख्यात एप्लीकेशन पेश करने का लक्ष्य रखा है।
डीटल की पैतृक कंपनी एसजी कॉरपोरेट मोबिलिटी के प्रबंध निदेशक योगेश भाटिया ने इस लॉन्च पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘आज की दुनिया में स्मार्टफोन की महत्ता और जरूरत को ध्यान में रखते हुए हमने अपने उत्पाद डी1 डिजायर को विकसित किया है जो आपके स्मार्टफोन का उपयुक्त साथी है। हम बेमिसाल कीमत पर अपने ग्राहकों को श्रेष्ठ अनुभव मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। नया डी1 डिजायर इस प्रतिबद्धता की दिशा में उठाया गया एक कदम है। विभिन्न यूटिलिटीज की सुविधाओं से संपन्न डी1 डिजायर निश्चित तौर पर फीचर फोन की दुनिया में कुछ नए ट्रेंड पेश करेगा।’
यह डुअल-सिम फोन 2.8 इंच के डिस्पले वाला है और इसमें न्यूमेरिक की 5 के रूप में पैनिक बटन से लेकर इमरजेंसी कॉल्स की भी सुविधा शामिल है। इस फीचर फोन में ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग, फोन वाइब्रेटर, साउंड रिकॉर्डर और कॉल ब्लैकलिस्ट जैसे अतिरिक्त फीचर्स भी मौजूद हैं। इसकी फोनबुक में 500 कॉन्ट्रैक्ट रखे जा सकते हैं और फोन को 16जीबी एक्सपेंडेबल मेमोरी के साथ पेश किया गया है। यह 3.5एमएम ऑडियो जैक और दो तरह के चार्जिंग पोट्र्स (यूबीएस और पिन टाइप) को सपोर्ट करता है। डी1 डिजायर 23 लेंग्वेज सपोर्ट, टॉर्चलाइट, ऑटोमेटिक डेट एंड टाइम अपडेट, और कुछ आकर्षक गेम्स की भी पेशकश करता है। पावर सेविंग मोड के लिए सपोर्ट के साथ 1500 एमएएच बैटरी वाला डी1 डिजायर कैमरा और कॉल रिकॉर्डिंग के लिहाज से पूरी तरह उपयुक्त फीचर फोन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *