टेक्नोलॉजी

एक स्मार्टफोन जो बना है आपकी अपेक्षाओं के अनुरूप : मोटो जी एवं मोटो जी6 प्ले

नई दिल्ली । मोटोरोला सदैव से क्वालिटी स्मार्टफोन पेश कर रहा है, जो किफायती मूल्य में बेहतरीन परफाॅर्मेंस देते हैं। जब हमने पहला मोटो जी लाॅन्च किया था, तब हमने ऐसा फोन पेश किया था, जो मोटोरोला के इतिहास में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया। इस साल हम अपनी इस विरासत को जारी रखते हुए वैल्यू ईक्वेशन की सीमाओं का और ज्यादा विस्तार कर रहे हैं और सर्वाधिक सराहनीय मोटो जी परिवार की नई पीढ़ी पेश कर रहे हैं, जो आपकी अपेक्षाओं के अनुरूप डिजाईन की गई है।
आॅल न्यू मोटो जी6 एवं जी6 प्ले स्मार्टफोन ग्राहकों को विषेशताओं का बेहतरीन संगम प्रदान करता है तथा गुणवत्ता, स्टाईल या अनुभव से कोई समझौता नहीं करता। मोटो जी6 एवं मोटो जी6 प्ले में शानदार मूल्यों में आपके लिए उपयोगी इनोवेषंस का समावेश किया गया है। वो पहले से ज्यादा स्मार्ट हैं और रोचक डिस्प्ले, खूबसूरत ग्लास डिजाईन पर केंद्रित हैं तथा इनमें क्वालकोम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर्स की गति एवं षक्ति है।

मोटो जी6 : प्रभावित करने वाला डिजाईन, नवनिर्माण के लिए निर्मित
मोटो जी6 का डिजाईन प्रभावित करता है। इसमें 14.5 सेमी. (5.7’’) फुल एचडी+ मैक्स विजन डिस्प्ले है, जो विविध रंग एवं शानदार डिटेल्स प्रदान करता है। इसमें 3डी ग्लास बैक इसे खूबसूरत आकार देता है एवं यह दिखने में अन्य प्रीमियम स्मार्टफोन से बेहतर है। 12 मेगापिक्सल+ 5 मेगापिक्सल के कैमरों के साथ इसका एडवांस्ड इमेजिंग साॅफ्टवेयर स्टूडियो क्वालिटी के पोर्टेªट, आर्टिस्टिक ब्लैक एवं व्हाईट षाॅट्स तथा बेहतरीन फेस फिल्टर्स प्रदान करता है। मल्टीफंक्शनल फिंगरप्रिंट रीडर आपके फोन को तत्काल लाॅक एवं अनलाॅक करता है।

मोटो जी6 की मुख्य विशेषताएं
बड़ी स्क्रीन, कम बेजेल
एज-टू-एज फुल एचडी+ मैक्स विजन डिस्प्ले के साथ आप अपने पसंदीदा कंटेंट का पूरा आनंद ले सकते हैं। आप अल्ट्रा-वाईड 18ः9 एस्पैक्ट अनुपात के साथ गेम्स एवं मूवीज का अनुभव ले सकते हैं। इंटीग्रेटेड डाॅल्बी आॅडियो प्रिसेट मोड्स के साथ आपका पसंदीदा कंटेंट सदैव सर्वश्रेश्ठ अनुभव देता है।

स्लीक एवं मजबूत
मोटो जी6 आरामदायक ग्रिप के लिए 3डी काॅन्टूर्ड बैक के साथ स्क्रैच रजिस्टैंट कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास में आता है।

अपनी रचनात्मकता विकसित करें :
ड्युअल कैमरा और फोटो इन्हेंसमेंट साॅफ्टवेयर के साथ आप मोटो जी6 के साथ बहुत कुछ कर सकते हैं। आप बैकग्राउंड ब्लर करके अपना पोर्टेट और ज्यादा खूबसूरत बना सकते हैं। स्पाॅट कलर के साथ ज्यादा आर्टिस्टिक लुक के लिए ब्लैक एवं व्हाईट इमेजेस में रंग जोड़ सकते हैं। एक्टिव फोटो फीचर के साथ आप अपने फोटो जीवंत कर सकते हैं या फिर टाईम लाप्स वीडियो के द्वारा एक्शन को तीव्र कर सकते हैं। आपकी रचनात्मकता के प्रदर्षन के लिए कई तरीके हैं।
प्रसन्न हो जाएं।
अब रोशनी की कमी की वजह से सेल्फी खराब नहीं होगी। इसके 16 मेगापिक्सल के फ्रंट फेसिंग कैमरा में लो-लाईट मोड है, जिसकी वजह से खराब रोशनी में कैमरे में 300 प्रतिशत ज्यादा प्रकाश प्रवेश करता है’। इसके अलावा एलईडी फ़्लैश के साथ आपकी सेल्फी हर तरह के प्रकाष में और ज्यादा खूबसूरत दिखती हैं। ’लो लाईट मोड में पिक्सल साईज बढ़ने से रिजाॅल्यूशन घटकर 4 मेगापिक्सल हो जाता है।

दिनभर चलने वाली बैटरी’ + टर्बो चार्जिंग
इसकी 3000 एमएएच की बैटरी को एक बार चार्ज करके पूरे दिन तक उपयोग करें’। इसके साथ टर्बोचार्जर आपको कुछ ही मिनटों की चार्जिंग में घंटों की बैटरी लाईफ प्रदान करता है।

फेस अनलाॅक
अपने कैमरे को चेहरे पर केंद्रित करके आप फोन को अनलाॅक कर सकते हैं। इसके फेस रिकग्निशन साॅफ्टवेयर के चलते यह आपके चेहरे को पहचानता है, इसलिए आपको बार-बार पासवर्ड डालने की जरूरत नहीं। इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर की मदद से आप फिंगरप्रिंट द्वारा भी मोटो जी6 को अनलाॅक कर सकते हैं। तो अब अपने फोन को कंट्रोल करने के लिए अपनी उंगलियों का इस्तेमाल करें। फिंगरप्रिंट रीडर पर एक लंबे प्रेस द्वारा अपने फोन को लाॅक या अनलाॅक करें। वापस जाने के लिए लेफ्ट में स्वाईप करें और हाल में उपयोग किए गए ऐप्स देखने के लिए राईट में स्वैप करें या फिर होम पर जाने के लिए एक बार टैप करें। नोटरू आप मोटो ऐप एक्सेस करके इस फीचर को एक्टिवेट कर सकते हैं।

कीमत एवं उपलब्धता
भारत में मोटो जी6 केवल अमेजन.इन एवं मोटो हब स्टोर्स पर इंडिगो ब्लैक कलर में 3 जीबी/32 जीबी वैरिएंट एवं 4जीबी/64जीबी वैरिएंट में 13,999 रु. के षुरुआती मूल्य में उपलब्ध होगा।

लाॅन्च के आॅफर :

  • एचडीएफसी बैंक के डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड्स और ईएमआई विनिमय पर 1250 रु. का इंस्टैंट डिस्काउंट केवल अमेजन.इन पर।
  • केवल मोटो हब्स पर पेटीएम माॅल क्यूआर कोड इस्तेमाल करके षाॅप करें और पेटीएम पर मोबाईल रिचार्ज पर 1200 रु. का कैशबैक पाएं।
  • केवल अमेजन.इन पर कोई भी पुराना मोटोरोला फोन एक्सचेंज करने पर 1000 रु. की अतिरिक्त छूट।
  • अमेजन.इन वं मोटो हब्स पर नो-काॅस्ट ईएमआई उपलब्ध।
  • किंडल लाईट – केवल अमेजन.इन पर पहली किंडल ई-बुक्स पर 80 प्रतिशत की छूट।
  • 499/- रु. के एयरटेल 4जी मासिक पोस्टपेड प्लांस के साथ 999 रु. की 1 साल की अमेजन प्राईम मेंबरषिप।

# नियम व शर्तें लागू। कृपया अमेजन.इन पर उत्पाद के पेज देखें या मोटो हब स्टोरों पर मोटोरोला प्रतिनिधि से विवरण मांगें।

मोटो जी6 प्ले : आज खेलें, कल चार्ज करें
मोटो जी6 प्ले उतनी की कठोर मेहनत करता है, जितनी मेहनत आप करते हैं, और आपको खेलने का समय निकालने में मदद करता है। इसमें 4000 एमएएच की षक्तिषाली आॅल-डे बैटरी1 है। यह बैटरी एक बार चार्ज करने पर 36 घंटे तक चलती है, जिससे आपको बैटरी की चिंता करने की जरूरत नहीं। इसके अलावा इसमें 1.4 गीगाहर्ट्स का कोर प्रोसेसर है, जो आपको फोटो, ऐप एवं हर चीज एक्सेस करने के लिए बिना किसी शटर या लैग टाईम के स्पीड प्रदान करता है।

मोटो जी6 प्ले की मुख्य विषेशताएं :
पाॅवर प्ले
इसमें 4000 एमएएच की बैटरी के साथ एक बार चार्ज करके 32 घंटे’ तक काम करें। जब बैटरी खत्म होने लगे, तो टर्बो पाॅवर द्वारा मिनटों में बैटरी चार्ज करके घंटों तक फिर से काम करें।

बड़ी स्क्रीन, छोटी बाॅडी
नया 14.5 सेमी (5.7’’) मैक्स विजन डिस्प्ले किनारे से किनारे तक है, फिर भी यह आपके हाथ में बहुत आसानी से आ जाता है। इसमें 18ः9 का एस्पैक्ट अनुपात आपको परंपरागत डिस्प्ले के मुकाबले ज्यादा चौड़ा व्यूईंग क्षेत्र प्रदान करता है, जो मनोरंजन के लिए अति उत्तम है।

खूबसूरत पिक्चर्स
प्वाईंट करें और षूट करें। मोटो जी6 प्ले के 13 मेगापिक्सल कैमरा के साथ बेहतरीन षाॅट लेना आसान हो गया है। तीव्र फोकस के लिए आप फेज डिटेक्शन आॅटो फोकस का उपयोग कर सकते हैं, जिससे आप हर क्षण को अपनी यादों में संजोकर रख सकेंगे। इसके अलावा आपको खींची गई पिक्चर्स में से सर्वश्रेश्ठ लेने का मौका भी मिलता है। यह कैमरा स्वतः ही कई शॉट्स लेता है और उनमें से सर्वश्रेश्ठ को सुरक्षित रखने का सुझाव देता है। सेल्फी में भी आप हमेशा सबसे अच्छे दिखाई देंगे। इसके 8 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ एलईडी फ्लैष एवं ब्यूटीफिकेषन मोड है, जो स्किन को स्मूथ कर उससे दाग एवं झुर्रियों को दूर करता है।

अनलिमिटेड हाई क्वालिटी स्टोरेज
सभी फोटो एवं वीडियो के लिए गूगल फोटो डिफाॅल्ट गैलरी दे रहा है। आपकी यादों की बैकअप स्वतः ही ले लिया जाता है। ये किसी भी डिवाईस से आसानी से सर्च, एक्सेस या षेयर और एडिट की जा सकती हैं।

कीमत व उपलब्धता :
मोटो जी6 प्ले केवल फ्लिपकार्ट और भारत के विभिन्न राज्यों में 600+मोटो हब स्टोरों पर मिलेगा। यह दो कलर वैरिएंट्स – इंडिगो ब्लैक और फाईन गोल्ड में उपलब्ध है और इसका मूल्य 11,999 रु. है।

लाॅन्च के आॅफर

  • केवल फ्लिपकार्ट पर आईसीआईसीआई के सभी क्रेडिट एवं डेबिट काडर््स पर फ्लैट 1000 रु. की छूट।
  • केवल मोटो हब्स पर पेटीएम माॅल क्यूआर कोड द्वारा षाॅपिंग करें और पेटीएम पर मोबाईल रिचार्ज पर 1200 रु. का कैशबैक प्राप्त करें।
  • फ्लिपकार्ट पर अपने पुराने स्मार्टफोन के बदले में 1500 रु. की अतिरिक्त छूट प्राप्त करें।
  • फ्लिपकार्ट पर 5100 रु. तक की गारंटीड बायबैक वैल्यू के साथ एष्योर्ड बाय बैक।
  • फ्लिपकार्ट और मोटो हब्स पर बजाज फिनसर्व द्वारा नो काॅस्ट ईएमआई।
  • जियो 198 प्रिपेड प्लान पर 25 प्रतिषत की छूट।

# नियम व षर्तें लागू : फ्लिपकार्ट पर प्रोडक्ट पेज देखें या मोटो हब पर मोटोरोला प्रतिनिधि से विवरण मांगें।
’लो लाईट मोड में पिक्सल साईज बढ़ने से रिजाॅल्यूशन घटकर 4 मेगापिक्सल हो जाता है।
’’अलग अलग कोर प्रोसेसिंग स्पीड अलग अलग हो सकती हैं और बताई गई अधिकतम स्पीड तक नहीं भी पहुंच सकती हैं।
’’’बैटरी पूरी तरह से खत्म हो चुकी होनी चाहिए। चार्जिंग होने के साथ चार्जिंग की दर कम होती जाती है। बैटरी लाईफ के सभी दावे अनुमानित हैं और ग्राहक के उपयोग के औसत प्रोफाईल पर निर्भर करते हैं, जिनमें उपयोग और स्टैंडबाय दोनों षामिल हैं। बैटरी का वास्तविक प्रदर्षन कई तत्वों, जैसे सिग्नल की शक्ति, नेटवर्क का काॅन्फिगुरेशन, बैटरी की आयु, काम करने के तापमान और चयनित फीचर्स, डिवाईस सेटिंग, वाॅईस, डेटा एवं उपयोग के अन्य तरीकों के साथ बदल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *