टेक्नोलॉजी

किन्सन ने पहली बार ऐप स्टोर पर अपनी पहली तरह की एजूटेनमेंट ऐप ‘किनटून्स – नर्सरी राइम डीजे’ लॉन्च की

मुंबई। 21वीं सदी के बच्चों की शिक्षा के लिए सुरक्षित और मनोरंजक डिजिटल उपकरण विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध, एक वैश्विक डिजिटल मनोरंजन और शिक्षा कंपनी, किन्सन एंटरटेनमेंट, इंक, ने आज अपने-पहले-अपनी तरह के प्रक्षेपण की घोषणा की ऐप, ‘किनटून्स: नर्सरी राइम डीजे’। यह ऐप विशेष रूप से ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। ऐप को भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, मलेशिया, थाईलैंड, इंडोनेशिया, वियतनाम और फिलीपींस समेत कई बाजारों में पहले से ही दिखाया गया है और इन देशों में से कई देशों में ‘शिक्षा’ और ‘किड्स’ जैसी विभिन्न श्रेणियों में चल रहा है।
‘किण्टून्स: नर्सरी रीमे डीजे’ एक इंटरैक्टिव शैक्षिक बच्चों का एप है जो नर्सरी राइम्स के बच्चे के प्रदर्शन को फिर से परिभाषित करता है। इस रमणीय शैक्षणिक ऐप में, 2-5 वर्षीय बच्चे डीजे बन जाते हैं! वे लोकप्रिय नर्सरी गाया जाता है। चंचल पात्रों और रंगीन ग्राफिक्स के साथ, यह ऐप बच्चों की कल्पना और रचनात्मकता को शानदार बनाता है। एप्लिकेशन के लॉन्च की घोषणा करते हुए, किन्सने के सीईओ कर्ट इंडरबिट्जिन ने कहा, ‘किन्सन में हमारा लक्ष्य सीखना इतना मजे करना है कि बच्चों को यह भी पता ही नहीं है कि वे महत्वपूर्ण सबक सिखाए जा रहे हैं। ‘किन टून्स: नर्सरी राइम डीजे’ में बच्चों को गायन के अपने मूल मिश्रण बनाने के लिए मिलता है – उनके पास पूर्ण नियंत्रण होता है कि वे क्या गायन सुनते हैं और कौन गाता है। मनोरंजन के दृष्टिकोण से, एप के ग्राफिक्स, इंटरैक्टिव पृष्ठभूमि और रमणीय संगीत बच्चों को नर्सरी राइम्स के साथ प्यार में पड़ने देंगे। शिक्षा की दृष्टि से, वे सीखते हैं – बिना कभी इसे साकार करने के – संगीत के खंडों को पूर्ण गीत बनाने के लिए एक साथ शामिल किया जा सकता है, जबकि, इन सभी समय में, इन लोकप्रिय गाया जाता है में गठित पाठ सीखना।
किन्साने में खेलों और ऐप्स के प्रमुख सैश्री अश्विन ने कहा, ‘किन्सन में, हम उन बच्चों के लिए पूरी तरह से आकर्षक ऐप्स और गेम बनाने का प्रयास करते हैं जो मूल्यवान सबक सिखाते हैं। ‘KinToons: Nursery Rhyme DJ’ सहित हमारे सभी गेम, दर्जनों शानदार, छुपे हुए आश्चर्यों के साथ-साथ पात्रों के बच्चों को पहले से ही हमारे एनिमेटेड या लाइव एक्शन सामग्री से जानते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *