टेक्नोलॉजी

ट्विटर पर जल्द दोगुना लिख सकेंगे आप

अभी हम लोगों में से ट्विटर का इस्तेमाल कई लोग मात्र इसलिए नहीं करते क्योंकि उस पर लिखने की सीमा मात्र 140 अक्षर है। लेकिन ट्विटर ने घोषणा की है कि वह जल्द ही इस सीमा को दोगुना बढ़ाकर 280 अक्षर कर सकता है ताकि सोशल मीडिया क्षेत्र में वह अपना विस्तार कर सके। कंपनी ने इस संबंध में एक प्रायोगिक परीक्षण की अनुमति दी है।
ट्विटर ने कहा कि यह नयी सीमा उसकी 140 अक्षर की पहचान के साथ एक बड़ा परिवर्तन होगा। ट्विटर के कई उपयोक्ताओं के लिए यह ‘खीझ का बड़ा कारण’ है और इसी को दूर करने के लिए वह इस नयी सीमा का परीक्षण करेगी।
ट्विटर के मुख्य कार्यकारी जैक डोरसे ने बताया कि 280 अक्षरों वाला पहला ट्वीट कैसा हो सकता है? उन्होंने ट्वीट किया, ‘यह एक छोटा बदलाव है, लेकिन हमारे लिए बहुत बड़ा कदम है। 140 अक्षरों की सीमा को हमने अपनी मर्जी से चुना था। इस बात पर गर्व है कि हमारे पास कितनी विचारवान टीम है जिसने ट्वीट करने की कोशिश करने वालों की वास्तविक समस्या को हल करने के लिए काम किया है।’
कंपनी ने कहा कि शुरुआत में उपयोक्ताओं के एक ‘छोटे समूह’ को ही 280 अक्षर की सीमा वाला ट्वीट करने का विकल्प दिखेगा। यह तब तक रहेगा जब तक कंपनी इस बदलाव को पूरी तरह लागू करने का निर्णय नहीं ले लेती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *