टेक्नोलॉजी

डीटल ने पेश किया डी30 ‘सेल्फी’ फीचर फोन

नई दिल्ली। विश्व की सबसे किफायती फीचर फोन कंपनी डीटल ने आज नए फीचर फोन से लैस नया डेटल डी30 पेश करने की घोषणा की। अधिक से अधिक लोगों को बहुत ही कम दाम पर अधिकतम फायदा पहुंचाने के मकसद से इस फोन में कई और नए फीचर्स जोड़े गए हैं। महज 899 रुपये में उपलब्ध यह फोन मोबाइल उपभोक्ताओं के ऐसे बढ़ते वर्ग की जरूरतें पूरी करने के लिए बनाया गया है जो अपने मोबाइल फोन में एडवांस्ड फीचर का इस्तेमाल करने को उत्सुक हैं लेकिन बहुत कम दाम पर। डीटल डी30 भारत के पहले हाइब्रिड ई-वितरण प्लेटफाॅर्म B2BAdda.com पर बिक्री के लिए विशेष रूप से उपलब्ध कराया गया है।
इस फोन में 2.4 इंच स्लीक डिस्प्ले और फ्लैश लाइट के साथ डिजिटल डुएल (फ्रंट और रियर) कैमरा लगा है। इसे 1400 एमएएच पावरफुल बैटरी का सपोर्ट मिला हुआ है और इसमें उपभोक्ताओं को यह पावर बचत मोड का इस्तेमाल करने की भी सुविधा दी गई है। खूबसूरती से डिजाइन किए गए इस फोन में आॅटो काॅल रिकाॅर्डिंग, काॅल ब्लैकलिस्ट, मल्टीपल लैंग्वेज सपोर्ट, आॅडियोध्वीडियो प्लेयर तथा चार एलईडी लाइट जैसी कई अन्य लोकप्रिय विशेषताओं को भी शामिल किया गया है। स्टोरेज की बात की जाए तो इस फोन में 16जीबी तक का एक माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट भी दिया गया है।
इस उत्पाद की पेशकश के मौके पर एस. जी. काॅर्पोरेट मोबिलिटी (डीटल की मूल कंपनी) के एमडी योगेश भाटिया ने कहा, “हम भारतीय बाजार में अपना नया फीचर फोन डीटल डी30 उतारने की घोषणा करते हुए अत्यंत उत्साहित हैं, जहां कम कीमत के किफायती फोन की मांग लगातार बढ़ती ही जा रही है। डीटल ने देश के हर कोने में मोबाइल फोन की उपयोगिता बढ़ाने की दिशा में हमेशा काम किया है। हमारा लक्ष्य हमेशा कम कीमत पर अधिकतम सुविधाओं की पेशकश करने का रहा है और डीटल डी30 इस दिशा में बढ़ाया गया एक अहम कदम है।”
डीटल डी30 डुएल सिम और डुएल स्टैंडबाय फंक्शनैलिटी का भी सपोर्ट करता है और यह जीपीआरएस, वायरलेस एफएम, गेम्स आदि जैसे अतिरिक्त फीचर्स से लैस है। इसके अलावा इस फोन पर एक साल की वारंटी है और इसमें इनबिल्ट एसओएस तथा पैनिक बटन की भी सुविधा है जिससे उपभोक्ता जरूरत पड़ने पर इमरजेन्सी काॅल भी कर सकते हैं।
डीटल डी30 इस फीचर फोन ब्रांड के व्यापक उत्पाद पोर्टफोलियो में एक नई पेशकश है और फ्रंट डिजिटल कैमरा की विशेषता वाला यह पहला फोन है। कंपनी ने महत्वाकांक्षी विकास योजना बनाई है और किफायती मूल्यों पर सभी के लिए मोबाइल फोन की पेशकश करते हुए टेक्नोलाॅजी को सुलभ बना दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *