टेक्नोलॉजी

दुनिया का सबसे पतला कंवर्टिबल लैपटॉप – जेनबुक फ्लिप एस (यूएक्स370)

भारत, दिल्ली। आसुस ने दुनिया के सबसे पतले और हल्के कंवर्टिबल लैपटॉप जेनबुक फ्लिप एस (यूएक्स370) की घोषणा की है। यह यूएक्स370 केवल 11.2 मि.मी. पतला है और इसका वजन केवल 1.1 कि.ग्रा. है, जो यह सुनिश्चित करते हैं कि यह लैपटॉप सफर में आपका सबसे अच्छा दोस्त रहे और इसकी सुंदरता के साथ ही परिष्कृत लुक और फील भी बनी रहे। स्टाइलिश लुक पर विचार करते हुए, यह यूएक्स370 ऑन-बोर्ड एलपीडीडीआर3 16जीबी रैम सहित नवीनतम 8वीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई7-8550यू प्रोसेसर के साथ, एक शक्तिशाली परफॉर्मिंग मशीन भी है।
इस कार्यक्रम में मौजूद, अर्नाल्ड यू, बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर, आसुस इंडिया ने कहा, “हमने आने वाले साल में स्टाइलिश के साथ शक्तिशाली नोटबुक्स में भारी वृद्धि की आशा की है और जेनबुक फ्लिप एस यूएक्स370 के साथ, अपने दैनिक प्रयोग के लिए स्टाइलिश और शक्तिशाली नोटबुक की तलाश करने वाले लोगों के लिए यह बिल्कुल परफेक्ट साथी बन गया है।”
परफेक्शन के लिए रचा गया
नई तकनीक और विश्व की प्रसिद्ध डिजाइन को संयोजित करके, जेनबुक फ्लिप एस की दुनिया में सबसे अधिक पतली और हल्की यूनिबॉडी मात्र 11.2 मि.मी. पतली है और इसका वजन केवल 1.1 कि.ग्रा. है। इस स्पष्ट रूप से एयरोस्पेस-ग्रेड 6013 एल्यूमिनियम एलॉय के सिंगल ब्लॉक से बनाया है, एक पदार्थ जो मानक लैपटॉप अलॉय से हल्का लेकिन 50 प्रतिशत ज्यादा मजबूत होता है।
इस सुंदर लैपटॉप को लिड पर जेन प्रेरित स्पनकृमेटल से परिष्कृत किया गया है कृ एक प्रसिद्ध जेनबुक डिटेल जिसे बनाने में 40 परिश्रमी चरण लगते हैं, और इसके कोनों पर बेहतरीन डायमंड कट हाइलाइट्स दी गई हैं। दो जटिल रॉयल ब्लू कलर इस लैपटॉप को लाजवाब लुक और फील देते हैं। डुअल फेज एनॉडाइजिंग इस रॉयल ब्लू मॉडल के कोनों पर आलीशान गोल्डन हाइलाइट्स देते हैं।
अपने सहज रूप से पोर्टेबल डायमेंशंस हासिल करने के लिए, जेनबुक फ्लिप एस नई अर्गोलिफ्ट हिंज प्रदान करता है – दुनिया के सबसे सघन 360डिग्री हिंजों में से एक। यह अर्गोलिफ्ट हिंज एक प्रेसिजनकृइंजीनियर्ड मल्टीगियर मेटल प्रणाली देता है, एक सिल्की-स्मूद, स्टेपलेस एक्शन के साथ, जो किसी भी कोण पर डिस्प्ले को सुरक्षित रूप से थामे रखता है। इस अभिनव हिंज में डुअलकृएक्शन प्रणाली है जो डिस्प्ले के 135डिग्री से ज्यादा कोण पर खुले होने पर, उचित टाइपिंग पोजीशन में कीबोर्ड को उठाता और झुकाता है। अधिकतम विश्वसनीयता को सुनिश्चित करने के लिए, इस अगोलिफ्ट हिंज को 20,000 बार खोलने और बंद करने के टेस्ट से गुजारा गया है।
अप्रत्याशित परफॉर्मेंस
जेनबुक फ्लिप एस अत्याधुनिक घटकों को संयुक्त करता है जो एक बेहद पतले और बेहद हल्के फॉर्म फैक्टर में अप्रत्याशित परफॉर्मेंस देते हैं। इसका शक्तिशाली 8वीं पीढ़ी का इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर और 16जीबी तक की 2133 मेगाहर्ट्ज एलपीडीडीआर3 रैम आरामदायक मल्टीटास्किंग के लिए सहज परफॉर्मेंस को सुनिश्चित करते हैं।
जेनबुक फ्लिप एस में दो यूएसबी-सी पोर्ट्स एक्सटर्नल 4के यूएचडी डिस्प्ले, पावर डिलीवरी और डाटा ट्रांसफर का सहयोग करते हैं, यह सबकुछ रिवर्सिबल, एनी-वे-अप यूएसबी-सी कनेक्टर के माध्यम से। अतिरिक्त ऑन-द-गो सहूलियत के लिए, बंडल्ड मिनी डॉक एचडीएमाई पोर्ट, एक यूएसबी 3.1 पोट्र, और एक यूएसबी-सी पोर्ट देता है, जो तेज चार्जिंग का समर्थन करता है।
11 घंटे तक की अपनी अनूठी बैटरी लाइफ पाने के लिए, जेनबुक फ्लिप एस खासतौर पर डिजाइन की गई ज्यादा क्षमता वाली 39डब्ल्यूएच लिथियम-पॉलीमर बैटरी का इस्तेमाल करता है, जिसे इसकी लगभग बेहद जटिल पतली प्रोफाइल में सहज रूप से फिट बैठाने के लिए आकार दिया गया है। यह बैटरी तेजी से चार्ज करने वाली तकनीक का समर्थन करती है, जो इसे मात्र 49 मिनट्स में 60 प्रतिशत तक चार्ज करने की सहूलियत देता है।
नैनोएज डिस्प्ले –
यह फ्लिपबुक फ्लिप यूएक्स370 बेहतरीन 13.3’ टच स्क्रीन एफएचडी डिस्प्ले के साथ आता है, जो 1920*1080 पिक्सल्स के रिजॉल्यूशन और 300 मिनट्स बाइटनेस और 72 प्रतिषत एनटीएससी मानक देता है। जेनबुक फ्लिप यूएक्स370 मल्टीटास्किंग को ज्यादा आसान और मनोरंजन को ज्यादा तन्मय बना देता है, इसी वजह से जेनबुक फ्लिप एस में 13.3 इंच नैनोएज मल्टी-टच डिस्प्ले तकनीक दी गई है। मात्र 6.11 मि.मी. भौतिक बेजेल के साथ इसका डिस्प्ले बेहद पतला है, जो बेहतरीन 80 प्रतिशत स्क्रीनकृटूकृबॉडी अनुपात देता है। एफएचडी 1920Û1080 16ः9 के रिजॉल्यूशन और 330 पिक्सल्स प्रति इंच के बेहतरीन पिक्सल घनत्व के साथ, यह बेहतरीन डिस्प्ले 178डिग्री वाइड व्यू तकनीक प्रस्तुत करता है जो देखने के लगभग किसी भी कोण पर इमेज में स्पष्ट देती है। देखने की सहूलियत को बढ़ाने के लिए, इस नैनोएज डिस्प्ले में रिफ्लेक्शन घटाने हेतु एक मैट एंटी-ग्लेयर सतह है।
यह नैनोएज डिस्प्ले खास एसस ट्रूविविड डायरेक्ट-बॉन्डिंग तकनीक का प्रयोग करता है, जो बेहतर आउटडोर व्यूइंग के लिए ब्राइटनेस बढ़ाता है और रिफ्लेक्शन को 67 प्रतिशत तक कम कर देता है। बेहतरीन वीडियो क्वालिटी के लिए, जेनबुक फ्लिप एस में इंटेलिजेंट सॉफ्टवेयर के साथ विशेष एसस ट्रू2लाइफ वीडिया तकनीक दिया जाता है, जो 150 प्रतिशत तक के कंट्रास्ट को बेहतर करके, सर्वश्रेष्ठ संभावित इमेज का उत्पादन करने के लिए प्रत्येक फ्रेम में प्रत्येक पिक्सल को बेहतर करता है।
यह टचस्क्रीन नैचुरल फीलिंग की इंटरैक्टिविटी के लिए एक्टिव स्टाइलश का भी सहयोग करता है, जैसे कि आसुस पेन।
इंट्यूटिव, सहज अनुभव के लिए डिजाइन किया गया
जेनबुक फ्लिप एस के प्रत्येक पहलू को यूजर्स को अनूठा कम्प्यूटिंग अनुभव देने के लिए डिजाइन किया गया है। अद्वितीय ऑडिया क्वालिटी के लिए, जेनबुक फ्लिप, अगली पीढ़ी के आसुस सॉनिक मास्टर ऑडियो तकनीक के साथ संयोजित किया गया, एस एक हार्मन कार्डन प्रमाणित स्टीरियो ऑडियो सिस्टम शामिल करता है। यह 3 गुना ज्यादा तेज और डिस्टॉर्शन से मुक्त अनुभव के लिए एक स्मार्ट एम्प्लिफायर से सशक्त दो उच्च गुणवत्ता वाले स्पीकर्स देता है, जो आपको सर्वश्रेष्ठ सिनेमा क्वालिटी अनुभव देता है।
बेहतर सुरक्षा और प्रयोग में आसानी के लिए, जेनबुक फ्लिप एस एक कोने में सुपर क्विक रिकॉग्निशन वाला बेहतरीन यथार्थ फिंगरप्रिंट सेंटर प्रदान करता है। अपने लाजवाब रूप से छोटे सेंसर के साथ, जिसका माप केवल 16 * 3.6 मि.मी. है, यह सात आंशिक फिंगरप्रिंट स्कैन्स को पहचानता है, जिससे यह विंडोज हेलो के माध्यम से तुरंत वनक-टच लॉ गिन करने के लिए पूर्णतः उपयुक्त है।
जेनबुक फ्लिप एस पर अर्गोनॉमिक बैकलिट कीबोर्ड सहज टाइपिंग के लिए 1 मिमी. ट्रेवल वाली पूरे आकार की कुंजियां देता है, और बेहद यथार्थ टचपैड ज्यादा इंट्यूटिव और स्वाभाविक अहसास के लिए प्रेसिजन टचपैड (पीटीपी) तकनीक और एसस स्मार्ट जेस्चर सपोर्ट देता है। एसस स्मार्ट जेस्चर विंडोज 10 में चार उं गलियों तक के जेस्चर की अनुमति देता है। इस टचपैड को अधिकतम सहूलियत और यथार्थता के लिए बेहतरीन तरीके से इंजीनियर्ड किया गया है, जिसमें सहज नियंत्रण् के लिए ग्लास की कवरिंग है। इसमें पामकृरिजेक्शन तकनीक और हैंडराइटिंग समर्थन भी शामिल है।
पूर्ण विंडोज 10 फीचर सपोर्ट
यूजर्स को प्रीमियम विंडोज अनुभव देने के लिए, जेनबुक फ्लिप एस विंडोज 10 में सभी नवीनतम अभिनव फीचर्स का समर्थन करता है। इन सुविधाओं में कॉरटाना, एक दक्ष नया वॉइस से नियंत्रित पर्सनल डिजिटल असिस्टेंटय आसान और सुरक्षित बायो मेट्रिक लॉगिन के लिए विंडोज हेलोय स्टाइलश के साथ इंट्यूटिव ड्रॉइंग, स्केचिंग और व्याख्यान के लिए विंडोज इंक और स्लीप मोर्ड से लगभग तुरंत रिज्यूम करने के लिए मॉर्डन स्टैंडबाइ शामिल हैं।
उपलब्धता और मूल्य –
आसुस जेनबुक फ्लिप यूएक्स370 1,30,990 रुपए में भारत में सभी रिटेल साझेदारों के पास उपलब्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *