6.2’’ नाॅच फुल स्क्रीन, 4230 एमएएच एआई बैटरी और 3 स्टाइलिश रंगों के साथ दो वर्जन में मिलेगा ‘‘रियलमी-2’’

नई दिल्ली। उच्च गुणवत्ता वाले स्मार्टफोन मुहैया कराने वाले स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने आज राधानी में अपना दूसरा डिवाइस ‘रियलमी 2’ लाॅन्च किया। खासकर फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध रियलमी-2 सब-10के सेगमेंट में नाॅच फुल स्क्रीन की पेशकश वाला पहला स्मार्टफोन होगा। इस फोन में पावर मीट्स स्टाइल’ प्रोडक्ट फिलाॅसफी शामिल है जिससे यह 13+2 डुअल रियर कैमरे के साथ बड़ी और एआई-संचालित 4,230 एमएएच बैटरी की पेशकश के जरिये ‘ए नाॅच एबव’ की विशेषता से संपन्न है। रियलमी 2 तीन स्टाइलिश रंगों – डायमंड ब्लैक, डायमंड रेड और डायमंड ब्लू के साथ दो वर्जन में उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 3जीबी रैम+32जीबी मेमोरी के लिए 8990 रुपये और 4जीबी रैम+64जीबी मेमोरी के लिए 10,990 रुपये होगी। डायमंड ब्लैक और डायमंड रेड को 4 सितंबर दोपहर 12 बजे से खासकर फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया जाएगा जबकि डायमंड ब्लू इस साल अक्टूबर के शुरू तक उपलब्ध हो जाएगा।
ओप्पो के सब-ब्रांड के तौर पर स्थापित हुआ रियलमी अब वैश्विक युवाओं पर केंद्रित एक स्वतंत्र ब्रांड बन गया है। ब्रांड अपनी ‘इंडिया-फस्र्ट’ रणनीति के साथ 90 प्रतिशत स्थानीय प्रतिभाओं को शामिल करेगा और इसके सभी उत्पाद भारत में बनाए जाएंगे। तेजी से उभर रहे भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति मजबूत बनाने के लिए रियलमी स्मार्टफोन ब्रांड जल्द ही मध्य-पूर्व और दक्षिण-पूर्व एशियाई बाजारों में प्रवेश करेगा।
रियलमी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ ने रियलमी 2 के लाॅन्च पर कहा, ‘दुनिया के बेहद विविध एवं महत्वपूर्ण बाजार में एक नया स्मार्टफोन ब्रांड होने की वजह से हमें रियलमी 1 के लाॅन्च के बाद से ही शानदार प्रतिक्रिया मिली है। दूसरी तिमाही में महज 30 दिन में हमने 4 प्रतिशत आॅनलाइन भागीदारी हासिल की है और तेजी से बढ़ रहे आॅनलाइन स्मार्टफोन बाजार में चैथे नंबर पर हैं। युवा-केंद्रित ब्रांड के तौर पर हम किफायती कीमतों पर फोन मुहैया कराकर हमेशा से अपने ग्राहकों का दिल जीतने के लिए प्रयासरत रहे हैं और यही वजह है कि रियलमी 2 को डायमंड-कटिंग डिजाइन, बड़ी बैटरी और आकर्षक कीमतों के साथ सब-10के सेगमेंट में भारत के पहले नाॅच फुल स्क्रीन स्मार्टफोन के तौर पर पेश किया गया है।’
रियलमी ब्रांड 360-डिग्री कस्टमर सेवा प्रणाली की पेशकश कर लोकप्रियता बढ़ाने में कामयाब रहा है। ब्रांड नई ‘काॅलमी’ सर्विस की पेशकश करेगा जिसके जरिये सर्विस स्टाफ मरम्मत के लिए फोन कलेक्ट करने के लिए आपके दरवाजे या पसंदीदा लोकेशन पर पहुंचेगा। ग्राहक मुफ्त में पंजीकृत सेवा केंद्रों तक फोन को कूरियर के जरिये भी भेज सकते हैं। इस बीच, रियलमी ग्राहकों को एक घंटे के अंदर 90 प्रतिशत मामलों के समाधान की गारंटी के साथ पूरे भारत में लगभग 500 ओप्पो सेवा केंद्रों तक भी पहुंच हासिल होगी।

आकर्षक डिस्पले और डिजाइन
फीचर्स के संदर्भ में, रियलमी 2 नाॅच फुल स्क्रीन की पेशकश करेगा जो 6.2 इंच है और 19ः9 के लेंग्थ-विड्थ रेशियो के साथ खास अनुभव मुहैया कराती है। इसका स्क्रीन-बाॅडी रेशियो 88.8 प्रतिशत तक पहुंचता है जो इस कीमत सेगमेंट में सर्वाधिक है। नाॅच स्क्रीन के साथ इसमें व्हाट्सऐप, एसएमएस और अन्य ऐ पके लिए शाॅर्ट-कट आॅन नाॅच एरिया जैसे कई यूजर-फ्रेंडली फीचर्स मौजूद हैं जो आपको फुल लैंडस्केप मोड में देखे जाने वाले गेम या वीडियो को बीच में बंद किए बगैर अन्य कार्य करने में भी सक्षम बनाते हैं। नाॅच एरिया शाॅर्ट-कट स्क्रीन रिकाॅर्डिंग और स्क्रीनशाॅट को भी सपोट करता है।
रियलमी 2 सेकेंड जेनरेशन की डायमंड-कटिंग डिजाइन की पेशकश करता है। इसे 12-लेयर नैनो-टेक कम्पोजिट मैटेरियल से तैयार किया गया है जो स्क्रैच-रेसिस्टेंट भी है। डायमंड ब्लैक, डायमंड रेड और डायमंड ब्लू जैसे आकर्षक रंग स्टाइल और व्यक्तित्व को प्रदर्शित करने के लिए खास होंगे।

श्रेष्ठ प्रदर्शन और उच्च क्षमता की बैटरी
बजट-फ्रेंडली सेगमेंट में आॅल-राउंड परफाॅरमेंस पर ध्यान केंद्रित कर रियलमी 2 में जीपीयू एड्रेनो 506 के साथ आॅक्टा-कोर प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 450 को शामिल किया गया है। एआई गेमिंग एक्सलरेशन से परफाॅरमेंस में तेजी के साथ उपयोगकर्ता रियलमी 2 पर अबाधित रूप से गेमिंग अनुभव का लुत्फ उठा सकते हैं। दोनों वर्सन (3जीबी+32जीबी और 4जीबी+64जीबी) ट्रिपल-स्लाॅट को सपोट करते हैं जिससे आप डुअल 4जी सिम कार्ड और एक एसडी कार्ड (256जीबी तक एक्सपेंडेबल) का इस्तेमाल कर सकते हैं।
रियलमी 2 एआई पावर मास्टर के साथ बड़ी 4,230 एमएएच बैटरी से संचालित है। एआई पावर मास्टर रनिंग और इन-बैकग्राउंड ऐ पके लिए प्रोसेसर रिसोर्स आसानी से मुहैया करा सकता है और सामान्य ऐप परिचालन को बाधित किए बगैर कुल विद्युत खपत को 5-11 प्रतिशत घटा सकता है। स्नैपड्रैगन आॅक्टा-कोर प्रोसेसर 450 और 4,230 एमएएच बैटरी का काॅम्बिनेशन आसान परफाॅरमेंस सुनिश्चित करेगा और फोन के गर्म होने और बैटरी ज्यादा खपत होने की समस्या को दूर करेगा।

डुअल कैमरा और एआई शाॅट ब्यूटीफिकेशन
रियर डुअल कैमरे के लिए रियलमी 2 को 13 एमपी मैन कैमरे और 2एमबी सेकेंडरी कैमरे के साथ पेश किया गया है जो उपयोगकर्ताओं को कम लाइट में भी आकर्षक फोटो लेने में सक्षम बनाने के लिए पीडीएएफ फास्ट फोकसिंग टेक्नोलाॅजी का इस्तेमाल करते हैं। कैमरे के बोके इफैक्ट से फ्रेम को सटीक बनाने और ब्लर्ड बैकग्राउंड को अधिक नैचुरल बनाने में मदद मिलती है जिससे इस कीमत सेगमेंट में संभवतः बेस्ट पोरट्रेट इफैक्ट की पेशकश की जा रही है।
8एमपी सेल्फी कैमरे के लिए, रियलमी 2 में एआई स्लाॅट आसानी से 296 फेशियल पाॅइंट की पहचान करता है और उसके अनुसार बाॅडी और ग्रुप सेल्फी के लिए भी ब्यूटी इफैक्ट देता है।

एआई-पावर्ड कलर ओएस 5.1 और यूजर-फ्रेंडली अनुभव
रियलमी 2 नए कलरओएस 5.1 पर आधारित व्यापक यूजर इंटरफेस के साथ पेश किया गया है जिससे उपभोक्ता को बेहद खास अनुभव हासिल होता है। एआई पावर मास्टर, एआई गेमिंग एक्सलरेशन और एआई शाॅट के अलावा, रियलमी 2 में एआई बोर्ड, नए स्मार्ट ड्राइव मोड जैसे आकर्षक और सुरक्षित एआई फीचर्स भी हैं जिनके तहत फोन स्वयं ही यह पता लगाएगा कि आप वाहन चला रहे हैं और फिर कम जरूरी ऐप नोटिफकेशन को कम कर देगा।

फोन को 3 स्मार्ट अनलाॅक विकल्पों के साथ पेश किया गया है-
1. फिंगरप्रिंट अनलाॅक
2. स्पीडी फेशियल अनलाॅक
3. स्मार्ट अनलाॅक : आप जब उन जगहों पर फोन लेकर जाएं जहां आप अक्सर जाते रहते हैं या इसे ब्लूटूथ के जरिये कनेक्ट करें तो यह आपकी कस्टमाइज्ड सेटिंग को स्वतः ही अनलाॅक कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *