डीटल ने ‘सच्ची क्षमता‘ वाले पावर बैंक और कार चार्जर पेश किए

नई दिल्ली। विश्व की सबसे किफायती फीचर फोन कंपनी डीटल इस त्योहारी मौसम में अपने उत्पादों की लॉन्चिंग का उत्सव मना रही है। कंपनी ने आज ‘सच्ची क्षमता’ वाले दो पावर बैंक और दो कार चार्जर पेश किए ताकि आप चलते-फिरते अपना काम करते रहें। इन दोनों पावर बैंक का नाम है- डीटल स्टाइल और स्वैग, ये दोनो 10,000 एमएएच क्षमता वाले हैं और प्रत्येक की कीमत मात्र 799 रुपये है। वहीं दूसरी तरफ डीसी24 और डीसी34 कार चार्जर की कीमत क्रमशः 299 रुपये और 399 रुपये है। ये चारों नए डिवाइसेज डीटल की वेबसाइट, B2BAdda.com और बड़े ऑफलाइन वितरकों के पास बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।
लगातार सफर पर रहना आजकल की जीवनशैली का एक अहम हिस्सा बन गया है। इस लिहाज से पावर बैंक और कार चार्जर रखना लंबी कार यात्रा के लिए निहायत जरूरी तथा लगातार मनोरंजन के लिए यह सच्चा हमसफर बन गया है। डीटल के कार चार्जर हर तरह के इस्तेमाल के लिए खास तौर से डिजाइन किए गए हैं और ये ज्यादातर कारों के अनुकूल बनाए गए हैं। ये चार्जर स्मार्ट सेफ्टी सिस्टम से फिट हो जाते हैं जिससे आपका गजेट्स ओवर करंट, ओवरचार्जिंग तथा ओवरहिटिंग से बचा रहता है। प्रत्येक डिवाइस में 3 यूएसबी पोर्ट्स लगे हुए हैं जिससे आप एक साथ कई डिवाइसेज को चार्ज कर सकते हैं। डीसी24 और डीसी34 का यूएसबी आउटपुट करंट विशिष्टता के लिहाज से क्रमशः 2.4ए और 3.4ए देता है।
चैंकाने वाले डिजाइन में बना डीटल स्वैग लेदर लुक और डिजिटल डिस्प्ले में उपलब्ध है। स्वैग और स्टाइल आकर्षक और कॉम्पैक्ट एक्सटेरियर से लैस है। दोनों डिवाइसेज सभी आईओएस, एंड्रायड और अन्य यूएसबी-पावर्ड डिवाइसेज के अनुकूल बने हैं। ये पावर बैंक तीन यूएसबी 2.0 पोर्टस, क्विक चार्ज सपोर्ट, 9-लेयर सर्किट चिप प्रोटेक्शन और एक साल की मैन्युफैक्चरर वारंटी से लैस हैं। दोनों डिवाइसेज में एलईडी इंडिकेटर और टॉर्च भी लगे हुए हैं।
लॉन्चिंग के इस मौके पर डीटल के एमडी योगेश भाटिया ने कहा, “हम नए क्षेत्रों और उत्पाद वर्गों में जिस तरीके से अपनी राह बना रहे हैं, उस लिहाज से कंपनी के लिए यह एक निर्णायक घड़ी है। अपने ग्राहकों को किए वादे के अनुसार हम उत्पादों की ऐसी रेंज प्रस्तुत कर रहे हैं, जो किफायती मूल्यों पर सर्वश्रेष्ठ फीचर्स देती है। दोनों नए पावर बैंक विशेष तौर पर आज की पीढ़ी के अनुकूल डिजाइन किए गए हैं जो हाई परफॉरमेंस के साथ ही उत्कृष्टता और विशेषज्ञता को पसंद करती है।”
पावर बैंक की मांग लगातार बढ़ती ही जा रही है क्योंकि स्मार्टफोन, टैबलेट, स्मार्ट वॉच आदि समेत सभी तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज के उपभोक्ताओं की संख्या तेजी से बढ़ रही है और इन डिवाइसेज के इस्तेमाल करने की अवधि भी बढ़ी है इसलिए इनकी पावर खपत भी बढ़ रही है। पॉकेट कम्प्यूटर कहे जाने वाले ये डिवाइसेज इन दिनों हमारे दैनिक जीवन का इतना अहम हिस्सा बन गए हैं कि आपके लिए इन्हें हमेशा चार्ज रखना और इन पर काम करना बहुत जरूरी हो जाता है।
डिवाइस के सेफ्टी सिस्टम के लिए अत्यंत सक्षम ये पावर बैंक कई तरह के सुरक्षा मानक प्रणालियों के आधार पर तैयार किए गए हैं। इसकी नई रेंज क्वालिटी जांच और हर चरण पर सूक्ष्म जांच के कड़े मानकों पर तैयार की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *