डीटल ने 900 रुपये से कम कीमत पर तीन नए फीचर फोन का ऐलान किया

नई दिल्ली। विश्व के सबसे किफायती फीचर फोन ब्रांड डीटल ने भारतीय हैंडसेट बाजार में तीन नए फीचर फोन की पेशकश के साथ ही अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया। ये फोन हैं- डी1 वाइब, डी1 पल्स और डी1 शाइन। इनमें वायरलेस एफएम और लाइव एफएम रेडियो जैसी कई सारी सुविधाएं हैं। डी1 वाइब, डी1 पल्स और डी1 शाइन की कीमत क्रमशः 820 रुपये, 830 रुपये और 810 रुपये है। ये सभी नए फोन डीटल की वेबसाइट और रिटेल स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।
बाजार में सबसे कम कीमत पर फीचर फोन की पेशकश करना डीटल की एक प्रमुख विशेषता है और ये सभी नए फीचर फोन भी कम कीमत पर ही बाजार में उतारे गए हैं। डीटल के फोन का मकसद हर व्यक्ति को कनेक्ट करना है।
इसमें वायरलेस एफएम उपभोक्ताओं को चलते-फिरते अपना पसंदीदा रेडियो कार्यक्रम सुनने में सक्षम बनाता है जबकि लाइव एफएम अलार्म सुनिश्चित करता है कि वे किसी भी प्रोग्राम से चूक न जाएं। इसके साथ ही उपभोक्ताओं को एक शिड्यूल्ड रिकॉर्डिंग विकल्प भी मिलता है। नए फीचर फोन की डिस्प्ले स्क्रीन 1.77” की है। जहां तक इसके ऑप्टिक्स की बात है तो ये तीनों फीचर फोन डिजिटल कैमरे से लैस हैं। इसके अलावा डीटल वाइब कम रोशनी वाली स्थिति में एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा देता है। डुएल सिम से लैस इन तीनों फोन में 1040एमएएच बैटरी दिया गया है। बैटरी की क्षमता बढ़ाने के लिए डीटल ने अपने उपभोक्ताओं को पावर सेविंग मोड भी दिया है, जिसके लिए लंबे समय तक 0 (जीरो) बटन दबाते हुए एक्टिवेट किया जा सकता है। इनमें कई भाषाओं का सपोर्ट है जिससे उपभोक्ता अपनी मातृभाषा में संदेश लिख या पढ़ सकते हैं।
इस मौके पर डीटल के एमडी योगेश भाटिया ने कहा, “ऐसे समय में जब बाजार में प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है, हम जन-जन को अपने किफायती फीचर फोन से कनेक्ट करना जारी रखे हुए हैं क्योंकि हमारा लक्ष्य कम कीमत वाले ग्राहकों तक पहुंच बनाना है। देश के 40 करोड़ संपर्करहित लोगों को कनेक्ट करने के अपने प्रयास के तहत हम अलग-अलग खूबियों वाले फोन पेश करने का इरादा रखते हैं जो ग्राहकों की अलग-अलग जरूरतों के अनुकूल हों।”
इन फोन में 800 कॉन्टैक्ट तथा 100 एसएमएस तक सेव करके रखने की क्षमता है। इसके अलावा इनमें ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग, वीडियो रिकॉर्डिंग, साउंड रिकॉर्डिंग, टॉर्च, ऑडियो तथा वीडियो प्लेयर, वाइब्रेटर, प्री- इंस्टॉल्ड गेम्स, एसएमएस तथा ब्लूटूथ के जरिये कॉन्टैक्ट शेयर करने आदि जैसी सुविधाएं हैं। इन तीनों फोन में 16 जीबी तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए माइक्रो एसडी स्लॉट दिए गए हैं। महिलाओं की सुरक्षा की मुहिम जारी रखते हुए डीटल ने उपभोक्ताओं को फीचर फोन में 5 नंबर की के तौर पर पैनिक बटन भी दिया है जिससे आपात स्थिति में कॉल की जा सकती है। ये फोन एक साल की वारंटी के साथ आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *