मनोरंजन

जिसे जिंदगी सिखाए उसे कौन हराये : सलमान खान

भारतीय टीवी पर दस का दम में दमदार डेब्यू के नौ साल बाद सलमान खान फिर सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (सेट) पर वापसी कर रहे हैं। शो में औसत भारतीय की ‘पॉवर ऑफ ऑब्जर्वेशन’ को केंद्रबिंदु में लेकर चैनल ने ‘जिसे जिंदगी सिखाये उसे कौन हराये’ कैम्पेन जारी किया है। सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म दंगल और अवार्ड विनिंग कौन बनेगा करोड़पति कैम्पेन के पीछे रहे क्रिएटिव जीनियस नितेश तिवारी ने इस कैम्पेन की परिकल्पना की है और उसे डायरेक्ट भी किया है, जबकि निखित मेहरोत्रा ने इस कैम्पेन में सह-लेखक के नाते भागीदारी की है।
कैम्पेन का कोर यह विचार है कि लोग अपने अनुभवों से सीखते हैं। अलग-अलग परिस्थितियों में अन्य लोगों के व्यवहार से भी उन्हें सीख मिलती है। यह वास्तविक/रोजमर्रा की जिंदगी के अनुभव उनकी राय और विचारों की नींव बनते हैं। हर विज्ञापन फिल्म में एक कंटेस्टेंट दिखाया जाएगा, जिसे उसकी ऑब्जर्वेशन स्किल के आधार पर टेस्ट किया जाएगा। यह अनुमान लगवाया जाएगा कि भारतीय क्या सोचते हैं या वास्तविक जीवन की परिस्थिति में क्या करते हैं।
इस एड फिल्म में दमदार सलमान खान भी होंगे, जो इस शो के होस्ट हैं। अपनी कुशल अदाकारी के लिए पहचाने जाने वाले नेचरल चार्मर सलमान खान इस गेम को और भी मजेदार बनाने वाले हैं।
सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट एंड बिजनेस हेड दानिश खान कहते हैं कि “दस का दम आम लोगों के अनुभवों को सेलिब्रेट करता है। आपकी जिंदगी के अनुभव जितने ऊंचे और व्यापक होंगे, उतने ही सही जवाब का अनुमान लगाने के अवसर बढ़ जाएंगे। यह शो का कोर है और मास्टर स्टोरी टेलर नितेश तिवारी ने अपने ट्रेडमार्क ह्यूमर व ज्ञान से इसे और रोचक बना दिया है। यह मनोरंजक है और शो की टोन सेट करता है। हमेशा की तरह नितेश के साथ कोलेबोरेट करना दिलचस्प रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *