व्यापार

apna.co और Rubicon ने वित्त वर्ष 2025 में 50,000 से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए साझेदारी की है

दिल्ली। गतिशील नौकरी परिदृश्य में जहां 90% संगठनों को 2026 तक कौशल अंतराल का सामना करने की भविष्यवाणी की गई है, जिससे महत्वपूर्ण बेरोजगारी और आर्थिक नुकसान हो रहा है, अपना – भारत का अग्रणी नौकरी और पेशेवर नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म – ने 50,000 नौकरी चाहने वालों को रोजगार प्रदान करके उन्हें सशक्त बनाने के लिए रूबिकॉन के साथ साझेदारी की है। आवश्यक कौशल और नौकरी के अवसर। इस पहल का उद्देश्य अनुकूलित प्रशिक्षण और विकास कार्यक्रमों के माध्यम से प्रतिभा और उद्योग की मांगों के बीच अंतर को पाटना है, जिससे बीएफएसआई, आईटी और आईटीईएस, खुदरा, मानव संसाधन और विभिन्न क्षेत्रों में नौकरियां सक्षम हो सकें।
प्लेटफ़ॉर्म पहले ही 5,000 से अधिक नौकरी चाहने वालों के लिए नौकरी के आवेदन की सुविधा प्रदान कर चुका है और वित्त वर्ष 2025 के अंत तक अन्य 100,000 उपयोगकर्ताओं को जोड़ने की योजना बना रहा है। कार्यबल में महिलाओं की सक्रिय भागीदारी दर्ज करते हुए, इस पहल ने 60% नौकरी आवेदन महिलाओं से प्राप्त किए हैं।
अपना और रूबिकॉन के बीच सहयोग पूरे भारत में एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए तैयार है, जो पहुंच और प्रभावशीलता को अधिकतम करने के लिए शहरों की एक विस्तृत श्रृंखला को लक्षित करेगा। दिल्ली, मुंबई, पुणे, बैंगलोर और हैदराबाद जैसे टियर 1 शहरों में, साझेदारी का लक्ष्य 20,000 रोजगार के अवसर पैदा करना है। इस बीच, जयपुर, सूरत, लखनऊ और भुवनेश्वर जैसे टियर 2 और 3 शहरों में फोकस और भी अधिक है, जहां 30,000 जॉब पोस्ट की योजना बनाई गई है। यह रणनीतिक वितरण सुनिश्चित करता है कि विभिन्न क्षेत्रों और शहरों के नौकरी चाहने वालों को अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक अवसरों तक पहुंच प्राप्त हो, जो भारत के विविध कार्यबल की क्षमता का दोहन करने की गहरी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।
Apna.co के संस्थापक और सीईओ निर्मित पारिख ने टिप्पणी की, “आज के गतिशील नौकरी परिदृश्य में, हम अपने युवाओं को राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर आगे बढ़ने के लिए तैयार करके भारत के भविष्य को आकार देने के लिए समर्पित हैं। रूबिकॉन के साथ हमारी साझेदारी का उद्देश्य कौशल विकास पहल के माध्यम से रोजगार हासिल करने में युवा व्यक्तियों के सामने आने वाली महत्वपूर्ण चुनौतियों का समाधान करना है। यह कदम रोजगार के अंतर को पाटने और उम्मीदवारों को सही नौकरी के अवसरों से जोड़ते हुए भर्ती प्रक्रिया में क्रांतिकारी बदलाव लाने के हमारे मिशन के साथ पूरी तरह से मेल खाता है।”
रूबिकॉन की सीओओ, धन्या नारायणन ने टिप्पणी की, “आज के प्रतिस्पर्धी नौकरी बाजार में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक कौशल और संसाधनों के साथ व्यक्तियों को सशक्त बनाने के हमारे साझा मिशन में, हम apna.co, एक अभिनव नौकरी के अवसर मंच के साथ जुड़कर रोमांचित हैं। हमारे संयोजन से अपना के अत्याधुनिक भर्ती समाधानों के साथ कौशल और प्रशिक्षण में अनुभव और विशेषज्ञता के साथ, हम 2030 तक 2 मिलियन नौकरी चाहने वालों की शिक्षा और रोजगार के अंतर को पाटने में सार्थक प्रभाव डालने के लिए आश्वस्त हैं।
इस सहयोग के माध्यम से, apna.co का मिशन कौशल विकास में रूबिकॉन की विशेषज्ञता का लाभ उठाना और इसके व्यापक जॉब प्लेसमेंट नेटवर्क को पूरक बनाना है। यह तालमेल व्यापक प्रशिक्षण, रोजगार क्षमता बढ़ाने, भर्ती प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने और सार्थक नौकरी के अवसर पैदा करने के माध्यम से व्यक्तियों को सशक्त बनाने के लिए apna.co की क्षमता को बढ़ाता है। रुबिकॉन की कौशल विकास विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए, apna.co ने भर्ती प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने, भर्ती की समयसीमा कम करने और उद्घाटन वर्ष के भीतर नौकरी प्लेसमेंट में 70% की वृद्धि हासिल करने की योजना बनाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *