व्यापार

ठंडा, कुरकुरा और साफ : ताज़ा फलों के व्यंजनों के साथ अपने ग्रीष्मकालीन अनुभव को बेहतर बनाएं

जैसे गर्मी के दिनों में सूरज अपनी किरणें फैलाता है, हमारी इंद्रियों को स्फूर्ति देने और हमारे पाक अनुभवों को बढ़ाने के लिए ताज़ा फलों के आकर्षण से बढ़कर कुछ नहीं है। जीवंत सलाद से लेकर ठंडे पेय पदार्थों और स्वादिष्ट मिठाइयों तक, हमारे मेनू में ताजे फलों को शामिल करना न केवल हमारे स्वाद को बढ़ाता है, बल्कि भीषण गर्मी से एक सुखद राहत भी प्रदान करता है। इससे पहले कि आप अपने फलों और सब्जियों को काटना शुरू करें, उन्हें आईटीसी के द्वारा तैयार किए गए निमवॉश जैसे सब्जी और फल वॉश से अच्छी तरह धोने के लिए रुकें। यह कदम न केवल गंदगी और अशुद्धियों को दूर करता है बल्कि आपके अनुभव में सचेतनता की भावना भी लाता है।
नादिया कोहली कहती हैं, “गर्मियों के फलों के साथ, हम आईटीसी निमवॉश को अपनी सामग्रियों की सुरक्षा का जिम्मा सौंपते हैं। नीम और साइट्रस अर्क की अच्छाइयों से युक्त, निमवॉश कीटनाशकों के खिलाफ 100% प्राकृतिक कार्रवाई करता है और 99.9% कीटाणुओं को खत्म करता है, यह सुनिश्चित करता है कि हमारी रचनाएँ जितनी स्वादिष्ट हैं उतनी ही शुद्ध भी हैं। निमवॉश के साथ, हम मन की शांति के साथ पाक कला के रोमांच की शुरुआत करते हैं।”
अब जब आप सबसे ताज़ी और सबसे सुरक्षित सामग्रियों से सुसज्जित हैं, तो अब हम आपकी गर्मियों में ठंडे, और स्वच्छ स्वादों से भरपूर करने के लिए डिज़ाइन किए गए स्वादिष्ट व्यंजनों का एक संग्रह तलाश सकते हैं-

यह नुस्खा तरबूज लॉलीज़ के साथ गर्मियों के व्यंजनों में एक ताज़ा मोड़ प्रदान करता है। सरल और स्वास्थ्यवर्धक, इसमें तरबूज, नीबू का रस और थोड़ा सा शहद मिलाना, फिर लॉली मोल्ड में जमाना शामिल है। गर्म दिनों में ठंडक पाने का एक अच्छा् तरीका, ये लॉलीज़ फलों की अच्छाइयों से भरपूर हैं।

स्वाद से भरपूर जीवंत मैंगो साल्सा के साथ अपने आप को एक उष्णकटिबंधीय स्वर्ग में ले जाएँ। पके हुए आमों के टुकड़े करें और उन्हें कटा हुआ लाल प्याज, थोड़ी गर्मी के लिए जलेपीनो, हरा धनिया और नींबू का रस निचोड़कर मिला दें। यह बहुमुखी साल्सा ग्रिल्ड मछली, चिकन के साथ पूरी तरह से मेल खाता है, या हर बाइट में गर्मी के स्वाद के लिए कुरकुरी टॉर्टिला चिप्स के साथ इसका आनंद लिया जा सकता है।

अपने मीठे स्वाद का आनंद बेरीलाइसियस पैराफेट के साथ लें जो जितना पौष्टिक है उतना ही आनंददायक भी है। ताजा जामुन के मिश्रण के साथ मलाईदार ग्रीक दही की परत लगाएं – अतिरिक्त बनावट के लिए स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी और रास्पबेरी और कुरकुरे ग्रेनोला के बारे में सोचें। परिणाम? एक पौष्टिक और संतुष्टिदायक व्यंजन जो नाश्ते, मिठाई या किसी भी समय जब आप अपराध-मुक्त आनंद चाहते हों, के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

पिना कोलाडा स्मूथी के साथ वातावरण का आनंद लें, जो निश्चित रूप से आपको धूप से सराबोर समुद्र तट पर ले जाएगा। ताजे अनानास के टुकड़ों को मलाईदार नारियल के दूध, संतरे के रस के छींटे और मुट्ठी भर बर्फ के साथ चिकना और झागदार होने तक मिलाएं। इस ताज़ा मिश्रण का घूंट लें और हर घूंट के साथ इसका स्वाद आपको स्वर्ग तक ले जाने दें।
अपने मेनू में ताजे फलों को शामिल करना न केवल गर्मी से राहत पाने का एक स्वादिष्ट तरीका है, बल्कि आपके शरीर को पौष्टिक तत्वों से पोषण देने का भी एक शानदार तरीका है। चाहे आप बारबेक्यू की मेजबानी कर रहे हों, पूल के किनारे आराम कर रहे हों, या बस घर पर एक आरामदायक दिन का आनंद ले रहे हों, ये ताज़ा फल व्यंजन निश्चित रूप से आपके गर्मियों के अनुभव में ठंडा, कुरकुरा और स्वच्छ स्वाद का स्पर्श जोड़ देंगे। तो आगे बढ़ें, मौसम को अपनाएं, और गर्मियों के फलों के जीवंत स्वाद को अपने पाककला साहसिक कार्यों में केंद्र में आने दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *