मनोरंजनराष्ट्रीय

‘चंदू चैंपियन’ इंसानी जीत और उसके सपनों के सच होने की कहानी है, इस फिल्म से मैं खास किस्म का जुड़ाव महसूस करता हूं : कार्तिक आर्यन

प्रशंसित निर्देशक कबीर खान और मशहूर अभिनेता कार्तिक आर्यन अपनी बहुप्रतीक्षित आगामी फिल्म चंदू चैंपियन के प्रचार के लिए नोएडा पहुंचे। साजिद नाडियाडवाला और कबीर खान द्वारा निर्मित, यह बहुप्रतीक्षित फिल्म 14 जून, 2024 को रिलीज होने वाली है। कार्तिक और कबीर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बातचीत की और उत्साहपूर्वक सवालों के जवाब दिए। मीडिया और क्रू ने एक साथ फिल्म का ट्रेलर देखने का आनंद लिया, जिससे रिलीज के लिए उत्सुकता और बढ़ गई।
चंदू चैंपियन, जिसमें कार्तिक मुख्य भूमिका में हैं, मुरलीकांत पेटकर के जीवन पर आधारित एक प्रेरणादायक स्पोर्ट्स बायोपिक है, जो भारत के पहले पैरालिंपिक स्वर्ण पदक विजेता हैं। फिल्म के ट्रेलर ने पहले ही चर्चा बटोर ली है, जिसमें कार्तिक ने पेटकर के रूप में शानदार अभिनय किया है, जो उनके समर्पण और कड़ी मेहनत को दर्शाता है। फिल्म में विजय राज, भुवन अरोड़ा, यशपाल शर्मा, अनिरुद्ध दवे, भाग्यश्री बोरसे और कई अन्य प्रतिभाशाली कलाकार भी शामिल हैं।
कबीर ने पेटकर की कहानी को बड़े पर्दे पर लाने के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “यह फिल्म मुरलीकांत पेटकर की अदम्य भावना और असाधारण यात्रा को श्रद्धांजलि है। उन्होंने कहा, “अगर आप मेरे पूरे करियर को देखें, तो मैं कभी भी किसी खास अभिनेता की छवि के हिसाब से नहीं चलता। अगर ऐसा होता, तो सलमान बजरंगी नहीं होते। जॉन और कैटरीना न्यूयॉर्क में नहीं होते।” उन्होंने आगे कहा, “मेरे लिए, मैं उस व्यक्ति में बस कच्चा माल देखता हूं जो अभिनेता है। और, इस मामले में, मैंने कार्तिक में वह बचकाना उत्साह देखा जिसकी मुरलीकांत पेटकर को ज़रूरत थी। मैंने कार्तिक में वह भूख भी देखी, जो वह कुछ ऐसा करना चाहता था जिसकी उसे आदत नहीं थी, उस क्षेत्र में जाना जो उसके लिए असहज होने वाला था, शरीर परिवर्तन की यात्रा से गुजरना। वह अपने बालों के लिए बहुत मशहूर था, अपने बाल कटवाकर खुद को एक अलग तरीके से पेश करता था। और, कभी-कभी जब आप किसी अभिनेता में वह उत्साह देखते हैं तो वह आधी लड़ाई जीत लेने जैसा होता है।” चंदू असल जिंदगी का एथलीट था, उसकी कहानी हिम्मत और दृढ़ संकल्प से भरी हुई थी। कार्तिक के लिए, इसका मतलब था कमर्शियल कॉमेडी के कम्फर्ट जोन को पीछे छोड़ना और बायोपिक की मांग वाली दुनिया में सिर से पैर तक उतरना।हमें उम्मीद है कि यह दर्शकों को उतना ही प्रेरित करेगी जितना उनके जीवन ने हमें प्रेरित किया है।”

भूमिका पर अपने विचार साझा करते हुए, कार्तिक ने कहा, “मुरलीकांत जी का किरदार निभाना मेरे करियर के सबसे चुनौतीपूर्ण और पुरस्कृत अनुभवों में से एक रहा है। उनकी कहानी दृढ़ता और दृढ़ संकल्प का प्रमाण है, और मुझे इसे जीवंत करने का सम्मान मिला है।” अभिनेता फिल्म के बारे में बातें करते हुए बोले, ‘यह सिर्फ एक स्पोर्ट फिल्म नहीं है इस फिल्म से मैं खास किस्म का जुड़ाव महसूस करता हूं। ‘चंदू चैंपियन’ इंसानी जीत और उसके सपनों के सच होने की कहानी है। जब दर्शक इस फिल्म को देखेंगे तो एक अलग किस्म का जुड़ाव महसूस करेंगे। यह फिल्म लोगों को जीवन में कुछ करने के लिए प्रेरित करेगी’। 
अपनी दमदार कहानी और शानदार अभिनय के साथ, चंदू चैंपियन इस साल की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक बनने के लिए तैयार है, जो एक गुमनाम नायक की अविश्वसनीय कहानी पर प्रकाश डालती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *