खेल

एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग, अपनी तरह की पहली क्रिएटर आधारित टी10 क्रिकेट लीग मुंबई में लॉन्च हुई

मुंबई। एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग के संस्थापक श्री अनिल कुमार ने कहा, “यह बहुत स्पष्ट है कि कंटेंट क्रिएटर आज सोशल मीडिया और लोकप्रिय संस्कृति में सबसे भरोसेमंद और पसंदीदा मनोरंजन व्यक्तित्व हैं। उनके प्रशंसकों ने पंथ का दर्जा हासिल कर लिया है और सभी क्रिएटर्स को एक मंच पर लाना और एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग शुरू करना स्वाभाविक ही था। ईसीएल दो चीजों के बीच एकदम सही मेल है, जिन्हें भारत सबसे ज्यादा पसंद करता है, क्रिकेट और इसके कंटेंट क्रिएटर और क्रिएटर्स के लिए एक ऑफ़लाइन समुदाय बनाना। यह सभी तरह के क्रिएटर्स के लिए एक साथ आने और इस तरह का एक्सपोजर पाने का एक शानदार अवसर होगा, जो ऑनलाइन संभव नहीं है।” क्रिएटर छह फ्रैंचाइज़ में से एक का नेतृत्व करेंगे और प्रत्येक टीम 250 लोकप्रिय कंटेंट क्रिएटर्स के विशाल पूल से ड्राफ्ट के रूप में चयन करेगी, जिसमें से 96 क्रिएटर्स फाइनल कट में जगह बनाएंगे। इनमें भारत के कई उद्योगों जैसे प्रौद्योगिकी, वित्त, इन्फोटेनमेंट, शिक्षा, प्रेरणा और स्व-सहायता, व्लॉगर्स सहित मनोरंजन, गेमिंग, फैशन और जीवनशैली के लोकप्रिय कंटेंट क्रिएटर शामिल होंगे। एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग देश भर के कंटेंट प्रेमियों के लिए एक बेहतरीन अनुभव साबित होगी।
“एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग का हिस्सा बनना एक रोमांचक अनुभव है। कंटेंट क्रिएटर के तौर पर हम हमेशा स्क्रीन के ज़रिए अपने प्रशंसकों से जुड़े रहे हैं, लेकिन यह लीग हमें अपने पसंदीदा खेल को खेलते हुए उनसे व्यक्तिगत रूप से जुड़ने का मौका देती है। यह एक शानदार सफ़र होने वाला है।” टीम बैंगलोर के कप्तान अभिषेक मल्हान ने कहा।
“एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग सिर्फ़ एक टूर्नामेंट नहीं है; यह हमारे समुदाय का जश्न है। हम मनोरंजन, खेल और अपने अविश्वसनीय प्रशंसकों को एक ऐसे इवेंट के लिए साथ ला रहे हैं जो रोमांच और मस्ती का वादा करता है। मैं अपनी टीम का नेतृत्व करने और मैदान पर कुछ शानदार यादें बनाने का इंतज़ार नहीं कर सकता।” टीम दिल्ली के कप्तान सोनू शर्मा ने कहा।
“यह लीग हममें से कई लोगों के लिए एक सपने के सच होने जैसा है। क्रिकेट हमेशा से हमारे दिल के करीब रहा है, और कंटेंट क्रिएट करने के हमारे जुनून के साथ इसे जोड़ना एक शानदार अवसर है। मैं इस नई चुनौती को स्वीकार करते हुए अपने प्रशंसकों का उत्साह देखने के लिए उत्सुक हूँ।” टीम हरियाणा के कप्तान एल्विश यादव ने कहा।
“ईसीएल एक अभूतपूर्व विचार है, और मैं इसका हिस्सा बनकर रोमांचित हूँ। यह लीग न केवल शीर्ष रचनाकारों को एक साथ लाती है, बल्कि हमें अपने दर्शकों के साथ बातचीत करने का एक नया तरीका भी प्रदान करती है। यह क्रिकेट और मनोरंजन का एक अविश्वसनीय मिश्रण होने जा रहा है, और मैं प्रतियोगिता का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूँ।” टीम पंजाब के कप्तान हर्ष बेनीवाल ने कहा।
“क्रिकेट खेलना और लोगों का मनोरंजन करना मेरी दो पसंदीदा चीजें हैं, और ईसीएल इन दोनों को बेहतरीन तरीके से जोड़ती है। यह लीग कंटेंट क्रिएटर्स की बहुमुखी प्रतिभा और प्रतिभा को एक ऐसे तरीके से प्रदर्शित करेगी, जैसा पहले कभी नहीं देखा गया। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने और अपने प्रशंसकों का पहले जैसा मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं।” टीम मुंबई के कप्तान मुनव्वर फारुकी ने कहा।
“एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग एक अभिनव अवधारणा है जो खेल और डिजिटल मनोरंजन के बीच की खाई को पाटती है। एक टीम का नेतृत्व करना और इस रोमांचक उद्यम में भाग लेना सम्मान की बात है। मुझे यकीन है कि हमारे प्रशंसक इस लीग के हर पल का आनंद लेंगे।” टीम लखनऊ के कप्तान अनुराग द्विवेदी ने कहा।
ईसीएल को पहले सीज़न में ही 100 करोड़ से ज़्यादा दर्शक मिलने की उम्मीद है, क्योंकि कंटेंट क्रिएटर के कुल फॉलोअर्स की संख्या इस संख्या से ज़्यादा है। लीग का सीधा प्रसारण एक अज्ञात ब्रॉडकास्ट पार्टनर पर किया जाएगा, जिससे प्रशंसकों को इस असाधारण आयोजन को लाइव देखने का मौक़ा मिलेगा।
“हम क्रिकेट और संस्कृति के बीच इस विशाल समामेलन का हिस्सा बनकर उत्साहित हैं और सभी तरह के कंटेंट क्रिएटर्स के लिए एक समावेशी समुदाय बनाने के अपने शुरुआती उद्देश्य का समर्थन कर रहे हैं। हम इस पहले कदम का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं, जो निश्चित रूप से भारत में एक विरासत लीग साबित होगी। ईसीएल के लॉन्च के साथ, हमारा लक्ष्य एक फ़्रैंचाइज़ आधारित लीग बनाना है, जिसे इन अद्भुत और असाधारण प्रतिभाशाली कंटेंट क्रिएटर्स के लाखों प्रशंसक देखेंगे, फ़ॉलो करेंगे और उनका उत्साहवर्धन करेंगे।” एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग के संस्थापक श्री हिमांशु चंदनानी ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *