मनोरंजन

दीपक पंडित ने “डीपी म्यूजिक” का अनावरण किया : एक म्यूजिक लेबल और यूट्यूब चैनल जो राग-आधारित मूल रचना के लिए समर्पित है

मुंबई। विश्व संगीत दिवस के शुभ अवसर पर, प्रसिद्ध संगीतकार और संगीतकार दीपक पंडित अपने बहुप्रतीक्षित संगीत लेबल और YouTube चैनल, “DP Music” के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं। यह अनूठा प्लेटफ़ॉर्म विशेष रूप से राग-आधारित संगीत को पूरा करेगा, जिसमें आधुनिक ट्विस्ट के साथ मूल गीतों का मिश्रण पेश किया जाएगा जो एक अभूतपूर्व संगीत अनुभव देने का वादा करता है।
“DP Music” समृद्ध भारतीय शास्त्रीय संगीत पर आधारित रचनाएँ पेश करके अलग पहचान रखता है, जिसमें 10 थाट, पारंपरिक राग, रागिनी और रागों के अभिनव संयोजन शामिल हैं। संगीत लेबल और चैनल का उद्देश्य शास्त्रीय संगीत की सीमाओं को फिर से परिभाषित करना है, यह सुनिश्चित करना कि हर संगीत नोट का एक सुनहरा मूल्य हो। यह 8 प्रहर की अवधारणा को पूरा करेगा, दिन के हर हिस्से के लिए उपयुक्त रचनाएँ प्रदान करेगा।
लेबल और चैनल की शुरुआत श्रेया घोषाल और समीर पंडित की आवाज़ों, दीपक पंडित के संगीत और पंछी जलोनवी के बोलों वाली एक आकर्षक युगल गीत “कैसे जिएँ” से होगी, जो आगे की संगीत यात्रा के लिए एक उच्च मानक स्थापित करेगा। “डीपी म्यूजिक” के उद्घाटन के अवसर पर कई प्रसिद्ध हस्तियों ने अपनी उपस्थिति से शास्त्रीय संगीत में उत्कृष्टता के प्रति चैनल के समर्पण को और मजबूत किया, जिनमें शंकर महादेवन, सुरेश वाडकर, अनूप जलोटा, सोनू निगम, शेखर रवजियानी, तलत अजीज, हरिहरन, हसमुख रवजियानी, पंछी जालोनिया, हरिप्रसाद चैरसिया, रूपकुमार राठौड़, जीतू शंकर, स्नेहा शंकर, राम शंकर, राकेश पंडित जैसे नाम शामिल हैं। “डीपी म्यूजिक” के पीछे दूरदर्शी दीपक पंडित ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, “हमारा लक्ष्य एक ऐसा स्थान बनाना है, जहाँ राग-आधारित संगीत की सुंदरता और जटिलता को वैश्विक दर्शकों द्वारा सराहा और आनंद लिया जा सके। पारंपरिक रूपों का सम्मान और विस्तार करने वाली नई पीढ़ी की संगीत व्यवस्थाओं के साथ मूल रचनाएँ प्रस्तुत करके, हम वास्तव में कुछ अनूठा पेश करने की उम्मीद करते हैं”
“कैसे जिएँ” का हिस्सा बनना और डीपी म्यूजिक के साथ सहयोग करना एक अविश्वसनीय अनुभव रहा है। पारंपरिक राग-आधारित रचनाओं को आधुनिक व्यवस्थाओं के साथ मिश्रित करने का दीपक पंडित का दृष्टिकोण वास्तव में प्रेरणादायक है। मैं इस अनूठी संगीत यात्रा में योगदान देने और व्यापक दर्शकों के साथ शास्त्रीय संगीत की सुंदरता को साझा करने के लिए रोमांचित हूँ” श्रेया घोषाल कहती हैं
“डीपी म्यूजिक” के सब्सक्राइबर और प्रशंसक विभिन्न प्रकार की रचनाओं की उम्मीद कर सकते हैं जो पहले कभी नहीं सुनी गई हैं, जो भारतीय शास्त्रीय संगीत की गहराई और बहुमुखी प्रतिभा को दर्शाती हैं। लेबल और चैनल संगीत के प्रति उत्साही, विद्वानों और उच्च गुणवत्ता वाले, अभिनव संगीत के लिए जुनून रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक खजाना होने का वादा करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *