व्यापार

स्टार हैल्थ इंश्योरेंस ने 50 शहरों और कस्बों में अपनी होम हैल्थ केयर सेवाएं उपलब्ध कराईं

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी रिटेल हैल्थ इंश्योरेंस कंपनी, स्टार हैल्थ एंड एलाईड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (स्टार हैल्थ इंश्योरेंस) ने भारत के 50 से ज्यादा शहरों में अपनी होम हैल्थ केयर सेवाएं उपलब्ध कराई हैं। यह एक अत्यधिक व्यक्तिगत ग्राहक-केंद्रित पहल है, जिसका उद्देश्य ग्राहकों को उनके द्वार पर ही प्रभावशाली हैल्थकेयर समाधान और सुगम एवं तुरंत क्लेम सैटेलमेंट उपलब्ध कराना है। भारत में इन-होम मेडिकल केयर प्रदान करने के लिए स्टार हैल्थ इंश्योरेंस ने केयर24, पोर्टी, कॉलहैल्थ और अतुल्य होमकेयर जैसे अग्रणी स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के साथ गठबंधन किया है।
स्टार हैल्थ इंश्योरेंस के एमडी एवं सीईओ, आनंद रॉय ने कहा, ‘‘स्टार हैल्थ इंश्योरेंस में हमारा विश्वास है कि आज के ग्राहकों की विकसित होती हुई जरूरतों को पूरा करने में टेक्नोलॉजी मुख्य भूमिका निभाती है। होम हैल्थकेयर सर्विसेज़ का लॉन्च सुगम स्वास्थ्य सेवा समाधानों द्वारा ग्राहकों को बेेहतर अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। ग्राहक अब स्टार हैल्थ मोबाईल ऐप द्वारा सुगमता से कई संक्रामक बीमारियों के लिए 100 प्रतिशत कैशलेस होम हैल्थकेयर सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं।’’
140 करोड़ से ज्यादा आबादी के साथ भारत में स्वास्थ्य सेवा एक बड़ी चुनौती है। यहाँ स्वास्थ्य सेवा के सीमित इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं की उपलब्धता कम है। स्टार हैल्थ इंश्योरेंस सुगम और किफायती स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराके इस कमी को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। 50 से ज्यादा शहरों में मौजूद हमारे ग्राहक हमें कॉल करके या स्टार हैल्थ मोबाईल ऐप द्वारा बुखार, एक्यूट गैस्ट्रोएंटेराइटिस, मूत्रनली के संक्रमण (यूटीआई) और एक्यूट गैस्ट्राइटिस जैस संक्रामक बीमारियों का इलाज प्राप्त कर सकते हैं। इस गठबंधन द्वारा स्टार हैल्थ इंश्योरेंस प्राईमरी और क्रिटिकल केयर, इंटीग्रेटेड हैल्थकेयर सेवाओं, नर्सिंग, वृद्धों की केयर, फिज़ियोथेरेपी, शिशुओं की केयर, लैब डायग्नोस्टिक्स, और फार्मेसी की सेवाएं ग्राहकों के द्वार पर सुगमता से उपलब्ध कराएगा।
स्वास्थ्य सेवाओं की बढ़ती लागत के कारण होम हैल्थकेयर सेवा मरीजों के लिए पारंपरिक हॉस्पिटल केयर की तुलना में ज्यादा सुविधाजनक और किफायती है। साथ ही ये सेवाएं घर पर मिलने से मरीजों के लिए ये ज्यादा सुविधाजनक होती हैं और उन्हें व्यक्तिगत इलाज मिलने के कारण उनका तनाव और घबराहट भी कम होते हैं।
ग्राहक 100 प्रतिशत कैशलेस होम हैल्थकेयर सुविधाएं प्राप्त करने के लिए टोल-फ्री नंबर 044-69006900 पर कॉल कर सकते हैं। इन सेवाओं के एंड-टू-एंड पैकेज में प्रोफेशनल फीस, नर्सिंग फीस, दवाओं, और लैब् टेस्ट सहित सभी खर्चे कवर्ड होते हैं, और इस सेवा के लिए ग्राहकों को कोई भी आउट-ऑफ-पॉकेट खर्च नहीं देना पड़ता है। डॉक्टर कुछ ही समय में ग्राहक के घर पर उपलब्ध हो जाते हैं, और ग्राहकों को दवाएं, डायग्नोस्टिक टेस्ट एवं विशेषज्ञ केयर आसानी से प्राप्त हो जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *