व्यापार

Zepto ने तीसरी वर्षगांठ का जश्न मनाया, जिसमें ग्राहकों को ट्रीब्यूट और खुशनुमा उपहार दिए गए

मुंबई। भारत के अग्रणी क्विक कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म ज़ेप्टो ने हाल ही में अपनी तीसरी वर्षगांठ का जश्न कई रोमांचक और भावपूर्ण समारोहों के साथ मनाया, जो कंपनी की अपने ग्राहकों, भागीदारों और कर्मचारियों के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

ज़ेप्टो ने पिछले सोमवार को ‘मुझे क्या मिलेगा’ (इसमें मेरे लिए क्या है) नामक अपनी ब्रांड फ़िल्म के लॉन्च के साथ जश्न की शुरुआत की, यह एक ऐसा वाक्य है जिसे अक्सर भारतीय पूछते हैं। यह फ़िल्म एक मज़ेदार और प्रासंगिक अवधारणा है, जो एक ऐसे व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमती है जो विभिन्न स्थितियों में बार-बार यह सवाल पूछता है। ट्विस्ट तब आता है जब वह ज़ेप्टो डिलीवरी पार्टनर से यही सवाल पूछता है और यह जानकर खुश होता है कि ज़ेप्टो अपने ग्राहकों को अपने जन्मदिन पर मुफ़्त रिटर्न गिफ्ट दे रहा है। इन-हाउस अवधारणा वाला यह अभियान ज़ेप्टो की अपने ग्राहकों को वापस देने की भावना को दर्शाता है। फिल्म यहाँ देखें।

ज़ेप्टो के सह-संस्थापक आदित पालिचा (सीईओ) और कैवल्य वोहरा ने कंपनी के मुंबई और बैंगलोर कार्यालयों में जन्मदिन समारोह का आयोजन किया। उन्होंने पहले ग्राहकों और सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले डिलीवरी पार्टनर्स को एक विशेष मुलाकात और अभिवादन के लिए आमंत्रित किया, जिसमें पिछले तीन वर्षों में ज़ेप्टो के साथ विकसित हुए रिश्तों को मान्यता दी गई। इस कार्यक्रम ने इन स्थायी रिश्तों के महत्व और ज़ेप्टो की यात्रा में इन शुरुआती समर्थकों और समर्पित भागीदारों के योगदान को रेखांकित किया।

‘मुझे क्या मिलेगा’ उत्सव के हिस्से के रूप में, ज़ेप्टो ने 13-14 जुलाई को ऑर्डर देने वाले ग्राहकों को 8 लाख से अधिक रिटर्न गिफ्ट दिए। ग्राहकों ने इस कदम का उत्साह और खुशी के साथ स्वागत किया। उत्सव को और बढ़ाने के लिए, थर्ड वेव कॉफी ने संरक्षकों के लिए एक विशेष ज़ेप्टो जन्मदिन डील की पेशकश करके उत्सव में शामिल हुई, जो हमारी तीसरी वर्षगांठ के साथ पूरी तरह से मेल खाती है। इसके अलावा, कोका-कोला इंडिया, किट कैट इंडिया, निविया इंडिया समेत 100 से ज़्यादा ब्रैंड्स ने अपने सोशल मीडिया प्लैटफ़ॉर्म पर ज़ेप्टो को जन्मदिन की शुभकामनाएँ देकर जश्न मनाया, चर्चा का विषय बनाया और अपना समर्थन दिखाया।

ज़ेप्टो ने स्पॉटिफ़ाई पर एक ख़ास ‘पार्टी प्लेलिस्ट’ भी बनाई, जिसे म्यूज़िक ऐप पर 2,500 से ज़्यादा बार सेव किया गया और ज़ेप्टो की इन-ऐप स्टोरी में ग्राहकों से पूछा गया कि ‘बॉक्स में क्या है?’ को 40,000 से ज़्यादा जवाब मिले। ग्राहकों को और ज़्यादा जोड़ने के लिए, एरियल ने ज़ेप्टो ऐप पर एक प्रतियोगिता शुरू की जिसमें iPhone 15 जीतने का मौक़ा दिया गया। प्रतियोगिता के भाग्यशाली विजेता आकाश सेठिया, मुंबई; जिशा प्रदेश नायर, मुंबई और रोहित कुमार, बैंगलोर थे।

नेतृत्व टीम सहित 200 से ज़्यादा ज़ेप्टो कर्मचारियों ने दिल से एक भावपूर्ण इशारा करते हुए कंपनी के जन्मदिन पर खुद ही ऑर्डर डिलीवर करने के लिए सड़कों पर कदम रखा। यह पहल ज़ेप्टो टीम के लिए ग्राहकों से सीधे जुड़ने और उनके निरंतर समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देने का एक अनूठा तरीका था।
ज़ेप्टो का तीसरा जन्मदिन समारोह सिर्फ़ एक मील का पत्थर साबित होने के बारे में नहीं था, बल्कि उन सभी के प्रति आभार व्यक्त करने के बारे में था जो इसकी यात्रा का हिस्सा रहे हैं। अभिनव उपहारों से लेकर व्यक्तिगत बातचीत तक, ज़ेप्टो ग्राहक अनुभव को फिर से परिभाषित करना और अपने समुदाय को मजबूत करना जारी रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *