राष्ट्रीय

ओम लॉजिस्टिक्स लिमिटेड ने कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में 2000 से अधिक पौधे लगाए, जिससे स्थिरता को बढ़ावा मिला

दिल्ली। आपूर्ति श्रृंखला और लॉजिस्टिक्स उद्योग में भारत की प्रमुख सेवा प्रदाता कंपनी ओम लॉजिस्टिक्स लिमिटेड ने 23 जुलाई, 2024 को कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में पौधारोपण अभियान चलाया। यह पहल पर्यावरण स्थिरता के प्रति ओम लॉजिस्टिक्स की प्रतिबद्धता को दर्शाती है और इसका उद्देश्य औद्योगिक क्षेत्र में हरियाली को बढ़ाना है।
इस अभियान के तहत उद्योगपतियों, व्यापारिक नेताओं और स्थानीय समुदाय के सदस्यों की भागीदारी के साथ 2000 से अधिक पौधे लगाए गए हैं। यह आयोजन हरित और स्वस्थ पर्यावरण के समर्थन के लिए ओम लॉजिस्टिक्स के समर्पण को दर्शाता है।
इस पौधारोपण अभियान में जगदंबा कटलरी लिमिटेड के सीएमडी डॉ. पवन कंसल, कुंडली औद्योगिक संघ के अध्यक्ष श्री सुभाष गुप्ता, कुंडली औद्योगिक संघ के अध्यक्ष श्री अरविंद चौधरी, आनंद माया अस्पताल के निदेशक डॉ. प्रमोद सिंह, ओम लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के वरिष्ठ प्रबंधक श्री राजेश शर्मा सहित प्रमुख उद्योगपतियों का सहयोग रहा। उनकी भागीदारी कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में हरियाली को बढ़ाने के लिए सहयोगात्मक प्रयास को दर्शाती है और पर्यावरणीय स्थिरता के लिए साझा प्रतिबद्धता को दर्शाती है।
ओम लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक श्री राघव सिंघल ने इस पहल के प्रति अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “ओम लॉजिस्टिक्स में, पर्यावरणीय स्थिरता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता शब्दों से परे है; यह हमारे संचालन और रणनीतिक लक्ष्यों में अंतर्निहित है। अपने पारिस्थितिक पदचिह्न को कम करने के लिए, हमने विभिन्न पर्यावरण-अनुकूल प्रथाओं को अपनाया है, जैसे कि कार्बन उत्सर्जन को कम करने के उद्देश्य से इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) और संपीड़ित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) वाहनों का उपयोग। इसके साथ ही, हमारे गोदामों में सौर पैनल लगाने, दिन के दौरान प्राकृतिक प्रकाश का अधिकतम उपयोग करने, कचरे को कम करने और पुनर्नवीनीकरण सामग्री का उपयोग करने सहित कुछ अन्य बहुविध दृष्टिकोण शुरू किए गए हैं। हमारे वृक्षारोपण की पहल पारिस्थितिक संतुलन और सतत विकास के हमारे मिशन का समर्थन करती है। हमारा मानना ​​है कि स्थिरता एक सतत यात्रा है, जिसके लिए समर्पण, नवाचार और सहयोग की आवश्यकता होती है। जैव विविधता और जलवायु लचीलेपन पर वनीकरण के गहन प्रभाव को समझते हुए, हम अपने वृक्षारोपण प्रयासों को और भी आगे बढ़ाने के इच्छुक हैं।” एक जिम्मेदार आपूर्ति श्रृंखला और रसद प्रबंधन कंपनी के रूप में, ओम लॉजिस्टिक्स लिमिटेड ने हरित पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए कई पहलों को लागू किया है, इस विश्वास के साथ कि पर्यावरण की सुरक्षा एक नैतिक अनिवार्यता और जिम्मेदारी दोनों है। कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में कई वृक्षारोपण अभियानों में सक्रिय रूप से भाग लिया है और स्थिरता को और बढ़ाने के लिए इन प्रयासों का विस्तार करने की योजना बना रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *