टेक्नोलॉजी

नथिंग ने लॉन्‍च किया फोन(2a) प्‍लस

लंदन, यूके। नथिंग ने आज अपने बहुप्रतीक्षित नए स्‍मार्टफोन फोन (2a) प्‍लस को पेश करने की घोषणा की है। फोन (2a) प्‍लस नथिंग का सबसे लोकप्रिय प्रमुख स्‍मार्टफोन ब्रांड है और तीन प्रमुख क्षेत्रों: परफॉर्मेंस, कैमरा और डिजाइन में सर्वश्रेष्‍ठ है। नथिंग के वर्ल्‍ड एक्‍सक्‍लूसिव प्रोसेसर, मीडियाटेक 7350 प्रो 5जी द्वारा संचालित यह फोन यूजर्स को एक आसान और तेज अनुभव प्रदान करता है। इसके अलावा, इस नए फोन में सुपरस्‍टार सेल्‍फी के लिए एक नया 50 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है और शानदार खूबसूरती के लिए नए मेटालिक कलर विकसित किए गए हैं।

फोन (2a) प्‍लस ग्रे और ब्‍लैक कलर में उपलब्‍ध है, यह दो मॉडल में आता है। 256 जीबी स्‍टोरेज के साथ 8जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 27,999 रुपए है, लेकिन लॉन्‍च के समय चुनिंदा बैंक कार्ड के साथ इस पर 2000 रुपए की छूट दी जा रही है, जिससे इसकी लॉन्चिंग कीमत 25,999 रुपए होगी। 256जीबी स्‍टोरेज के साथ 12जीबी वेरिएंट को 2000 रुपए के बैंक ऑफर डिस्‍काउंट के साथ स्‍पेशल लॉन्‍च प्राइस 27,999 रुपए में उपलब्‍ध कराया जाएगा, इसकी वास्‍तविक कीमत 29,999 रुपए है।
नथिंग स्‍टोर सोहो, लंदन दुनिया का पहला स्‍थान होगा जहां लोग शनिवार 3 अगस्‍त को सुबह 11 बजे से इस नए डिवाइस को खरीद सकेंगे। भारत पहला रिटेल मार्केट होगा जहां फोन (2a) प्‍लस की रिटेल बिक्री फ्लिपकार्ट, क्रोमा, विजय सेल्‍स और अन्‍य रिटेल पार्टनर्स के साथ 7 अगस्‍त से शुरू होगी।

कार्ल पाई, सीईओ, नथिंग ने कहा, “फोन (2a) , जो अपने मार्केट सेगमेंट में एक ताजापन लेकर आया था और हमारा सबसे ज्‍यादा बिकने वाला स्‍मार्टफोन बन गया था, की सफलता के बाद हम फोन (2a) प्‍लस को पेश करते हुए काफी रोमांचित हैं। इस अपग्रेडेड वेरिएंट में एक वर्ल्‍ड-एक्‍सक्‍लूसिव प्रोसेसर, एक बेहतर फ्रंट कैमरा और एक नया मेटालिक डिजाइन है। 2025 में फोन (3) लॉन्‍च होने के साथ, फोन (2a) प्‍लस उन लोगों के लिए होगा जो फोन (2a) को लेकर उत्‍साहित तो हैं लेकिन इससे भी बेहतर परफॉर्मेंस की चाहत रखते हैं।”

फोन (2a) प्‍लस ने नथिंग स्‍मार्टफोन के लिए दो नए कलर पेश किए हैं: मेटालिक ग्रे और अपडेटेड ब्‍लैक। मेटालिक फ‍िनिश फोन (2a) प्‍लस के अत्‍याधुनिक अपग्रेड्स पर प्रकाश डालते हुए नथिंग के डिजाइन को एक नया प्रीमियम लुक प्रदान करती है।
फोन (2a) से विरासत में मिली डिजाइन के साथ फोन (2a) प्‍लस को इंजीनियरिंग और कलात्‍मकता के साथ बड़ी सावधानी से तैयार किया गया है। फोन के बाहरी हिस्‍से में कम्‍पोनेंट्स को इंटीग्रेट करके, हमनें एक एंथ्रोपोमोर्फ‍िक अपीरियंस बनाया है, जहां कैमरा को एनएफसी कॉइल के भीतर इंटेलिजेंस और कम्‍यूनिकेशन के लिए ब्रेन जैसे हब में सामने की ओर दो आंखों की तरह फ‍िट किया गया है। सर्कुलर ग्रिड सिस्‍टम डिजाइन कैमरा को केंद्रीकृत करके एक सुसंगत और खूबसूरत एपीरियंस को सुनिश्चित करता है, जो फोन (2a) प्‍लस को एक और इंस्‍टैंट आइकन बनाता है।

फोन (2a) प्‍लस की पावर के पीछे का रहस्‍य है मीडियाटेक डायमेनसिटी 7350 प्रो 5जी प्रोसेसर, जो नथिंग के लिए वर्ल्‍ड एक्‍सक्‍लूसिव है। लोगों के दैनिक जीवन में मनोरंजन के महत्‍व को पहचानते हुए, इस चिपसेट को हमारे नवीनतम डिवाइस को गेमर का सपना बनाने के लिए सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया है।
अत्‍याधुनिक TSMC 4 nm जेन 2 टेक्‍नोलॉजी, 3.0 GHz तक 8 कोर्स रनिंग के साथ- फोन (2a) की तुलना में करीब 10% तेज सीपीयू- एवरीडे ऐप पार्क में वॉक करते हुए मल्‍टीटास्किंग को आसान बनाता है। यह एक ARM माली-G610 MC4 GPU 1.3 GHz पर क्‍लॉकिंग द्वारा समर्थित है, जो फोन (2a) की तुलना में गेमिंग के टाइम को 30% तेज बनाता है।
इसके अलावा नथिंग की स्‍मार्ट क्‍लीन टेक्‍नोलॉजी परफॉर्मेंस को बनाए रखने में एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाती है, जो नियमित रूप से अनयूज्‍ड सिस्‍टम फाइल्‍स की सफाई करती है। इसके साथ ही बिजली की तेजी से फाइल ट्रांसफर करने के लिए इसमें NTFS ऑप्टिमाइजेशन और 20 जीबी तक रैम को बढ़ाने के लिए रैम बूस्‍टर भी है।

मार्च में फोन (2a) के लॉन्‍च होने के बाद से, नथिंग टीम ने कई कैमरा इम्‍प्रूवमेंट्स के साथ सात सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किए हैं। ये अपडेट्स कलर एक्‍यूरेसी, सैचुरेशन, और कलर कन्सिसटेंसी को ऑप्‍टीमाइज करके कैमरा अनुभव को बेहतर बनाते हैं। इसके अलावा, ये अपडेट्स ब्‍लर एक्‍यूरेसी, कैमरा ऐप लोडिंग स्‍पीड और ओवरऑल परफॉर्मेंस में भी सुधार करते हैं।
नथिंग का ट्रिपल 50 मेगापिक्‍सल कैमरा सिस्‍टम फोटोग्राफी को अगले स्‍तर पर ले जाता है। फोन (2a) प्‍लस का सेल्‍फी कैमरा अब 30 FPS पर शानदार 4के वीडियो कैप्‍चर करता है, जिसमें फोन (2a) के 32 MP सेंसर की तुलना में अपग्रेडेड हार्डवेयर है।
इसमें f/1.88 लेंस के साथ एक लाइट-ऑब्‍जॉर्बिंग 50 एमपी मेन सेंसर, 114º फील्‍ड व्‍यू के साथ एक अल्‍ट्रा-वाइड 50एमपी सेंसर और सुपरस्‍टार सेल्‍फी एवं बेहतर क्‍वालिटी वाले वीडियो कॉलिंग के लिए एक 50एमपी फ्रंट कैमरा है। तीनों सेंसर डायरेक्‍ट 50 एमपी फोटो आउटपुट, एचडीआर फोटो कैप्‍चर, और 4के वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करते हैं।
मेन कैमरा कम रोशनी में एक्टिव हो जाता है, जिसमें रात के शॉट्स दिन की रोशनी की तरह विस्‍तृत और जीवंत दिखाई देते हैं। मेन कैमरा के साथ शानदार 4के वीडियो रिकॉर्ड किए जा सकते हैं, जब लोग स्थिर खड़े नहीं रह सकते तब बेहतर फुटेज के लिए इसमें ऑप्टिकल इमेजन स्‍टेबिलाइजेशन के साथ-साथ इलेक्ट्रिक इमेज स्‍टेबिलाइजेशन और एक्‍शन मोड महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाता है।
यह सुनिश्चित करने के लिए कि फोन (2a) प्‍लस एक पूरी पिक्‍चर है, नथिंग ने अत्‍याधुनिक सॉफ्टवेयर के साथ हार्डवेयर का शानदार जोड़ तैयार किया है। एआई विविड मोड के साथ हमारा ट्रूलेंस इंजन एक ऐसे एडवांस्‍ड एल्‍गोरिदम के साथ आता है, जो रंगों और विस्‍तृत विवरण के साथ एकदम जीवंत फोटो प्रदान करता है। गूगल के साथ मिलकर विकसित किया गया अल्‍ट्रा XDR फीचर, पिक्‍सल ब्राइटनेस को 5 गुना तक एडजस्‍ट कर चुनौतीपूर्ण स्थिति में रोशनी को बेहतर बनाता है, और जितनी बार आप बटन दबाते हैं तब हर बार वास्‍तविक और जीवंत तस्‍वीर को सुनिश्चित करता है।
अन्‍य फीचर्स में ब्‍लर-फ्री एक्‍शन शॉट के लिए मोशन कैप्‍चर, कम रोशनी में फोटोग्राफी के लिए नाइट मोड और बेहतरीन ग्रुप शॉट के लिए एआई पोर्ट्रेट ऑप्टिमाइजर शामिल हैं।

नथिंग ओएस 2.6 के साथ, नथिंग ने आपकी होम और लॉक स्‍क्रीन पर माइंडफुल इंटरैक्‍शन के लिए और भी ज्‍यादा फंक्‍शनल विजेट के साथ अपनी लाइब्रेरी को समृद्ध बनाया है। अधिक जानकारी के स्‍तरों के लिए स्‍वाइपएबल व्‍यू और एनिमेशन को इसमें जोड़ा गया है।
साल की शुरुआत में अपने चैटजीपीटी इंटीग्रेशन के बाद, नथिंग ने न्‍यूज रिपोर्टर विजेट को विकसित किया है। यह एक डेली डाइजेस्‍ट है जो एआई तकनीक का लाभ उठाते हुए दैनिक समाचारों को एक सरल और सहज ढंग से एकत्रित करता है और नथिंग सीएफओ टिम होलब्रो द्वारा पढ़ा जाता है। यह गूगल प्‍ले स्‍टोर पर नथिंग विजेट ऐप के माध्‍यम से सभी नथिंगस्‍मार्टफोन पर उपलब्‍ध है।
यह विजेट आठ चुनिंदा श्रेणियों में विशेषरूप से एकत्रित समाचार उपलब्‍ध कराता है, जिनमें शामिल हैं: व्‍यवसाय, मनोरंजन, स्‍वास्‍थ्‍य, विज्ञान, खेल और टेक्‍नोलॉजी। एआई सिस्‍टम श्रेणी के आधार पर अंग्रेजी भाषा के समाचार स्रोतों से समाचारों को एकत्रित कर उन्‍हें सारांशित करता है और उन्‍हें ऑडियो में बदलता है। प्रत्‍येक समाचार सारांश प्रतिदिन कुल 8 समाचार लेखों के साथ एक मिनट तक चलता है। हर सुबह (स्‍थानीय समय के अनुसार), यह विजेट खुद-ब-खुद नए समाचारों के साथ अपडेट होता है। किसी समाचार को छोड़ने के लिए, बस क्विक सेटिंग्‍स पैनल या मीडिया प्‍लेयर विजेट पर जाएं।
न्‍यूज रिपोर्टर को शुरू करने के लिए किसी साइन-अप की जरूरत नहीं होती, जिससे यह तुरंत काम शुरू करता है।
इस श्रेणी के अधिकांश डिवाइस की तुलना में, फोन (2a) प्‍लस एंड्रॉयड 1.4 आउट ऑफ द बॉक्‍स के साथ आता है, और इसमें तीन साल तक प्रभावी सॉफ्टवेयर अपडेट और चार साल तक सुरक्षा अपडेट भी मिलता है।

उन लोगों के लिए, जिनके पास इंतजार करने का बिल्‍कुल भी वक्‍त नहीं है, फोन (2a) प्‍लस में तेज 50वाट फास्‍ट चार्जिंग है, जिसका मतलब है कि इसे 20 मिनट से कम समय में पूरे एक दिन तक चलने के लिए चार्ज किया जा सकता है। इसकी चार्जिंग स्‍पीड फोन (2a) की तुलना में करीब 10 प्रतिशत
तेज है।
फोन (2a) प्‍लस में नथिंग की अबतक की सबसे बड़ी शक्तिशाली 5000mAH बैटरी लगाई गई है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह बैटरी दो दिनों तक चलने में सक्षम है और 1000 चार्जिंग साइकिल के बाद भी अपनी पूरी क्षमता का 90 प्रतिशत से अधिक पावर को बनाए रखने में सक्षम है।

फोन (2a) प्‍लस में एक फ्लेक्‍सीबल FHD+ 6.7 इंच एमोलेड डिस्‍प्‍ले है, जो 1.07 अरब रंगों का आश्‍चर्यजनक रूप से सटीक कलर रिप्रोडक्‍शन प्रदान करने में सक्षम है। 1300 निट्स की पीक ब्राइटनेस प्रदान करते हुए, यह भरी दोपहरी में भी शानदार विजीबिलिटी सुनिश्चित करता है।
एक्टिव मैट्रिक्‍स टेक्‍नोलॉजी (एमोलेड में एएम) के साथ, फोन (2a) प्‍लस के डिस्‍प्‍ले में प्रत्‍येक व्‍यक्तिगत पिक्‍सल के ऊपर सटीक नियंत्रण होता है, जो बेहतर इमेज क्‍वालिटी प्रदान करता है- और ऐसा करते समय बैटरी लाइफ पर कोई खास फर्क भी नहीं पड़ता है।
फोन (2a) प्‍लस नथिंग स्‍मार्टफोन लाइनअप के सबसे पतले बेजल्‍स के साथ आता है। यह फोन स्‍क्रीन के चारों तरफ एक समानरूप से केवल 2.1 एमएम पतला है। इसके परिणामस्‍वरूप एक प्रभावशाली 91.65 प्रतिशत का स्‍क्रीन-टू-बॉडी अनुपात हासिल होता है, यह सब संरचनात्‍मक इंजीनियरिंग के साथ एक फ्लेक्‍सीबल पैनल के संयोजन के कारण संभव हुआ है।
1.20 हर्ट्ज एडेप्टिव रिफ्रेश रेट के कारण इंटरैक्‍शन बहुत आसान है, जो आसानी से कंटेंट को एडजस्‍ट करता है, और इसका 240 हर्ट्ज टच सैम्‍पलिंग रेट तुरंत जवाब देना आसान बनाता है।

फोन के पिछले हिस्‍से पर, फोन (2a) प्‍लस में प्रतिष्ठित ग्लिफ इंटरफेस को बरकरार रखा गया है। यह स्‍मार्टफोन के साथ इंटरैक्‍ट करने का एक नया तरीका है, जो लोगों को अपनी स्‍क्रीन बंद रखने और महत्‍वपूर्ण जानकारी के लिए लाइट और साउंड पैटर्न का सहारा लेने के लिए प्रोत्‍साहित करता है। फोकस्‍ड ग्लिफ इंटरफेस फोन (2a) प्‍लस की सभी क्षमताओं पर नियंत्रण रखता है, जिसमें ग्लिफ टाइमर और ग्लिफ प्रोग्रेस भी शामिल हैं, जो फोन (2a) प्‍लस के नए मेटालिक सौंदर्य को उजागर करते हुए थर्ड पार्टी इंटीग्रेशन का इस्‍तेमाल करता है।

फोन (2a) प्‍लस, 53.34 किग्रा कार्बन डाई ऑक्‍साइड के कार्बन फुटप्रिंट के साथ सस्‍टैनबिलिटी के लिए नथिंग की प्रतिबद्धता को बनाए रखता है। इसकी सस्‍टैनेबल क्रिडेंशियल में योगदान देने के लिए फोन के निर्माण में रिसाइकल्‍ड सामग्री का इस्‍तेमाल किया गया है।

• मिड-फ्रेम में इस्‍तेमाल किया गया है 100% रिसाइकल्‍ड एल्‍यूमिनियम
• 5 सर्किट बोर्ड में है 100% रिसाइकल्‍ड टिन
• मेन सर्किट बोर्ड में है 100% रिसाइकल्‍ड कॉपर फॉइल
• 24 स्‍टील स्‍टैम्पिंग पार्ट पर रिसाइकल्‍ड स्‍टील
• 50% से अधिक प्‍लास्टिक पार्ट को स्‍थायी स्रोतों से किया गया है हासिल
• ईयर (2) प्रोडक्‍शन लाइन से निकले प्‍लास्टिक अपशिष्‍ट को फोन (2a) प्‍लस में फ‍िर से इस्‍तेमाल किया गया

फुल स्‍पेसिफ‍िकेशन के लिए nothing.tech पर जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *