टेक्नोलॉजी

रियलमी ने 23,999 रुपये में रियलमी 13 प्रो सीरीज़ 5जी का अनावरण किया, जिसमें एआई के साथ अल्ट्राक्लियर कैमरा मिलेगा

नई दिल्ली। भारतीय युवाओं के सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड, रियलमी ने आज अपने स्मार्टफोन और एआईओटी पोर्टफोलियो में लंबे इंतजार के बाद सबसे आधुनिक उत्पाद – रियलमी 13 प्रो सीरीज़ 5जी, रियलमी वॉच एस2 और रियलमी बड्स टी310 पेश किए। रियलमी 13 प्रो सीरीज़ 5जी में दो मॉडल, रियलमी 13 प्रो 5जी और रियलमी 13 प्रो 5जी शामिल हैं। इसमें एआई के साथ अल्ट्रा क्लियर कैमरा है, जो इंप्रेशनिज़्म के महान मास्टर, क्लॉड मोनेट से प्रेरित आकर्षक डिज़ाईन के साथ अत्याधुनिक कैमरा टेक्नोलॉजी पेश करता है।
रियलमी ने मिड से हाई एंड स्मार्टफोन बाजार में प्रमुख दिग्गज बनने की अपनी योजना के बारे में बताया था। यह महत्वाकांक्षा तीन मुख्य क्षेत्रोंः विशाल मैमोरी पॉपुलराईज़ेशन, क्वालिटी अपग्रेड, और हमारे एआईयूआई पॉपुलाईज़र प्लान से स्पष्ट है। युवा यूज़र्स को गहराई से समझने वाले टेक ब्रांड के रूप में रियलमी का वादा है कि भविष्य की हर नंबर प्रो सीरीज़ में स्टैंडर्ड 512जीबी का मैमोरी विकल्प मिलेगा, ताकि आबादी की बढ़ती मांगें पूरी हो सकें। अपने उत्पादों की ड्यूरेबिलिटी बढ़ाने के लिए रियलमी के नंबर प्रो सीरीज़ के फोन कम से कम आईपी65 वॉटर एवं डस्ट रज़िटेंस के साथ आएंगे।
इस लॉन्च के बारे में रियलमी के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम आज रियलमी 13 प्रो सीरीज़ 5जी, रियलमी बड्स टी310 और रियलमी वॉच एस2 पेश करके बहुत उत्साहित हैं। युवा यूज़र्स की जरूरतों को समझकर हमने अपने नैक्स्ट एआई लैब और एआईयूआई पॉपुलाईज़र प्लान की घोषणा की, जिसका उद्देश्य नैक्स्ट जनरेशन के एआई अनुभवों को अगले तीन सालों में कम से कम 100 मिलियन यूज़र्स तक पहुँचाना है। रियलमी 13 प्रो सीरीज़ 5जी का लॉन्च यह उद्देश्य पूरा करने की ओर पहला कदम है। रियलमी की एडवांस्ड एआई क्षमताओं द्वारा पॉवर्ड इसके अल्ट्रा-क्लियर कैमरा के साथ यूज़र्स को फोटोग्राफी की बहुत अच्छा अनुभव प्राप्त होता है। रियलमी बड्स टी310 और रियलमी वॉच एस2 अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और क्वालिटी प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करती हैं। अपने एआईओटी पोर्टफोलियो में ये नए उत्पाद शामिल करके हम एआईओटी सेगमेंट में अपनी सीमाओं का लगातार विस्तार कर रहे हैं। हम यूज़र्स को इनोवेटिव और उच्च गुणवत्ता के उत्पाद प्रदान करने के अपने इस सफर के लिए उत्साहित हैं, जो टेक्नोलॉजी की संभावनाओं के दायरे बढ़ा रहा है।’’
क्वालकोम इंडिया प्राईवेट लिमिटेड में मोबाईल, कंप्यूट और एक्सआर बिज़नेस हेड, सौरभ अरोड़ा ने कहा, ‘‘हम भारत में यूज़र्स को प्रीमियम स्मार्टफोन अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी दीर्घकालिक साझेदारी आगे बढ़ाने के लिए उत्साहित हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सुगम मल्टीटास्किंग और कनेक्टिविटी के लिए सुविधाजनक एआई के साथ यह स्नैपड्रैगन 7एस जेन 2 मोबाईल प्लेटफॉर्म अपेक्षाओं से बढ़कर परफॉर्मेंस देने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि रियलमी 13 प्रो सीरीज़ 5जी का उपयोग प्रोडक्टिविटी और मनोरंजन, जैसे गेमिंग, शानदार फोटो और वीडियो कैप्चर आदि जैसे विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जा सके।
रियलमी 13 प्रो+ 5जी बेहतरीन मूल्य और पारंपरिक फ्लैगशिप मानकों को बढ़ाने की रियलमी की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। ड्युअल सोनी 50 मेगापिक्सल एआई कैमरा और उद्योग के पहले एआई फोटोग्राफी आर्किटेक्चर, हाईपरइमेज कैमरा सिस्टम के साथ यह शूटिंग का अल्ट्रा क्लियर अनुभव प्रदान करता है। इसमें म्यूज़ियम ऑफ फाईन आर्ट्स, बोस्टन (एमएफए) के साथ गठबंधन में बनाया गया अद्वितीय डिज़ाईन है, जिसकी प्रेरणा महान इंप्रेशनिस्ट मास्टर, क्लॉड मोनेट से मिली है, और उनके स्टाईल को नई पीढ़ी के लिए तैयार किया गया है। एआई क्षमताओं के साथ रियलमी 13 प्रो 5जी एक स्मार्ट यूज़र अनुभव प्रदान करता है, जो यूज़र्स और उनकी डिवाईस के बीच व्यवहार के तरीके को बदल देगा। रियलमी 13 प्रो 5जी दो आकर्षक रंगोंः मोनेट गोल्ड और एमराल्ड ग्रीन एवं तीन स्टोरेज विकल्पोंः 8जीबी+256जीबी में 29,999 रुपये, 12जीबी+256जीबी में 31,999 रुपये और 12जीबी+512जीबी में 33,999 रुपये में रियलमी.कॉम, फ्लिपकार्ट और मेनलाईन चैनलों पर मिलेगा।
रियलमी 13 प्रो 5जी बेहतरीन मूल्य और पारंपरिक फ्लैगशिप मानकों को बढ़ाने की रियलमी की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। इसमें 3डी वीसी कूलिंग सिस्टम के साथ स्नैपड्रैगन 7एस जेन 2 5जी चिपसेट लगा है, जो कूलिंग का असाधारण अनुभव प्रदान करते हुए सुगम गेमिंग सुनिश्चित करता है। इस डिवाईस में सोनी का 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है, जो उद्योग के पहले एआई फोटोग्राफी आर्किटेक्चर, हाईपरइमेज कैमरा सिस्टम के साथ विभिन्न परिदृश्यों में शूटिंग का अल्ट्रा क्लियर अनुभव प्रदान करता है। इसमें म्यूज़ियम ऑफ फाईन आर्ट्स, बोस्टन (एमएफए) के साथ गठबंधन में बनाया गया अद्वितीय डिज़ाईन है, जिसकी प्रेरणा महान इंप्रेशनिस्ट मास्टर, क्लॉड मोनेट से मिली है, और उनके स्टाईल को नई पीढ़ी के लिए तैयार किया गया है। रियलमी 13 प्रो 5जी तीन आकर्षक रंगोंः मोनेट गोल्ड, मोनेट पर्पल और एमराल्ड ग्रीन एवं तीन स्टोरेज विकल्पोंः 8जीबी+128जीबी में 23,999 रुपये, 8जीबी+256जीबी में 25,999 रुपये और 12जीबी+512जीबी में 28,999 रुपये में रियलमी.कॉम, फ्लिपकार्ट और मेनलाईन चैनलों पर मिलेगा।
रियलमी वॉच एस2 रियलमी के एआईओटी पोर्टफोलियो की सबसे नई सदस्य है, जो अपने कई मुख्य सैलिंग पॉईंट्स के साथ सबसे खास है। इसमें सुपर एआई इंजन है, जिसके साथ यह वॉच एआई पर्सनल असिस्टैंस और स्मार्ट डायल इंजन की मदद से पर्सनालाईज़्ड यूज़र अनुभव प्रदान करती है। इसमें 1.43’’ का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जो बेहतरीन ग्लास कवर और हाई-एंड क्राफ्टेड बॉडी के साथ एडवांस्ड स्टेनलेस स्टील टैक्सचर बॉडी में है। रियलमी वॉच में विस्तृत स्पोर्ट्स और हैल्थ मॉनिटरिंग क्षमताएं हैं। यह स्मार्टवॉच ड्यूरेबिलिटी और विश्वसनीयता के लिए आईपी68 डस्ट एवं वॉटर रज़िस्टैंट है। इसकी कस्टमाईज़ेबल 20-दिन की बैटरी लाईफ के साथ यूज़र्स इसे बार-बार चार्ज किए बिना लंबे समय तक उपयोग कर सकते हैं। यह तीन खूबसूरत रंगों- मैटलिक ग्रे, मिडनाईट ब्लैक और ओशन सिल्वर में उपलब्ध है। इस जबरदस्त फीचर युक्त वॉच का मूल्य रियलमी.कॉम, फ्लिपकार्ट और मेनलाईन चैनलों पर 4,499 रुपये है।
रियलमी बड्स टी310 बेहतरीन ऑडियो अनुभव प्रदान करने की रियलमी की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है। इसमें 46डेसिबल हाईब्रिड नॉईज़ कैंसेलेशन टेक्नोलॉजी दी गई है। इन ईयरबड्स में सुनने के व्यक्तिगत अनुभव के लिए नॉईज़ रिडक्शन को तीन स्तर पर एडजस्ट किया जा सकता है। इस डिवाईस में 12.4 मिमी का डायनामिक बेस ड्राईवर है, जो बेहतरीन और शक्तिशाली साउंड प्रदान करता है। साथ ही इसका 360 डिग्री स्पैशियल ऑडियो इफेक्ट साउंड को और ज्यादा प्रभावशाली बना देता है। रियलमी बड्स टी310 से 40 घंटे तक का प्लेबैक मिलता है, जिससे लंबे समय तक संगीत का आनंद लिया जा सकता है। इसमें एआई डीप कॉल नॉईज़ रिडक्शन फीचर है, जो शोरगुल वाले वातावरण में भी स्पष्ट कॉल सुनिश्चित करता है, जबकि स्मार्ट ड्युअल डिवाईस कनेक्शन द्वारा विभिन्न डिवाईसेज़ के बीच आसानी से स्विच किया जा सकता है। इसमें कॉल की संपूर्ण क्वालिटी बेहतर बनाने के लिए डायनामिक साउंड इफेक्ट दिया गया है, जबकि 45एमएस की अल्ट्रा-लो लेटेंसी से ऑडियो और वीडियो में सटीक सिंक सुनिश्चित होता है। इसमें से हर ईयरबड का वजन 4.2 ग्राम है और इसके साथ 110 डिग्री का ईयरफोन कवर मिलता है। यह अपने शानदार डिज़ाईन के कारण कान के आकार में बिल्कुल फिट बैठता है, जिससे आरामदायक और नॉन-सेंसरी पहनने का अनुभव प्राप्त होता है। यह तीन स्टाईलिश रंगोंः मोनेट पर्पल, वाईब्रैंट ब्लैक और एजाईल व्हाईट में उपलब्ध है। इन ईयरबड्स का मूल्य रियलमी.कॉम, फ्लिपकार्ट और मेनलाईन चैनलों पर 2199 रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *