शिक्षा

डीपीएस आरएन एक्सटेंशन ने ‘कलंकुरम’ की मेजबानी की : छात्रों की रचनात्मकता का जश्न मनाने वाली एक भव्य कला प्रदर्शनी

नई दिल्ली। डीपीएस आरएन एक्सटेंशन ने ‘कलंकुरम – कला और कलाकारों का उत्सव’ की मेजबानी की, जो विभिन्न कक्षाओं के छात्रों की असाधारण प्रतिभाओं को प्रदर्शित करने वाली एक कला प्रदर्शनी है। इस कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्रीमती मीनू गोयल ने किया, जिन्होंने छात्रों की रचनात्मकता और कलात्मक प्रतिभा को प्रोत्साहित करने में स्कूल की प्रतिबद्धता की सराहना की। सम्मानित अतिथियों, श्रीमती संतोष बंसल और श्रीमती निधि बंसल ने भी भाग लिया और अपना प्रोत्साहन और समर्थन दिया।
प्रदर्शनी में लोक और समकालीन पेंटिंग, मूर्तियां, इंस्टॉलेशन, पोस्टर और डिजिटल कला सहित कलाकृतियों का विविध प्रदर्शन किया गया। प्रत्येक कृति ने छात्रों के आविष्कारशील दृष्टिकोण और उन्हें प्राप्त समर्पित मार्गदर्शन को प्रदर्शित किया। प्रदर्शनी देखने में बहुत ही आकर्षक थी और सभी मेहमानों ने इसकी सराहना की।
डीपीएस आरएन एक्सटेंशन की प्रिंसिपल श्रीमती पल्लवी उपाध्याय ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “कलंकुरम हमारे छात्रों की अविश्वसनीय कलात्मक प्रतिभा का प्रमाण है। यह प्रदर्शनी न केवल उनकी रचनात्मक प्रतिभा और प्रतिभा को प्रदर्शित करती है, बल्कि कला को शिक्षा में एकीकृत करने की हमारी प्रतिबद्धता को भी रेखांकित करती है, जो आलोचनात्मक सोच और व्यक्तिगत विकास दोनों को सक्षम बनाती है। हमें अपने छात्रों पर बहुत गर्व है और कला के इस उत्सव का समर्थन करने वाले सभी लोगों के आभारी हैं। प्रदर्शनी एक बड़ी सफलता थी और प्रबंधन और विशेष अतिथियों ने इस आयोजन को सराहनीय सफल बनाने में छात्रों, शिक्षकों और सहायक कर्मचारियों की कड़ी मेहनत को स्वीकार किया। कलंकुरम केवल एक प्रदर्शनी नहीं थी, बल्कि कला और रचनात्मकता की अदम्य भावना का एक सच्चा उत्सव था जो डीपीएस आरएन एक्सटेंशन के प्रत्येक छात्र में रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *