व्यापार

गेम्सक्राफ्ट फाउंडेशन और इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट ने ‘मेरे कदमों के पीछे’ का अनावरण किया

बेंगलुरु। गेम्सक्राफ्ट फाउंडेशन, जो कि अग्रणी कौशल-आधारित ऑनलाइन गेम कंपनी गेम्सक्राफ्ट की सामाजिक शाखा है, ने इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट (IIS) के साथ साझेदारी में, गर्व के साथ ‘मेरे कदमों के पीछे’ लॉन्च किया है। यह भावपूर्ण फिल्म भारत के कुछ सबसे होनहार ट्रैक और फील्ड एथलीटों के पीछे के गुमनाम नायकों-सहायता तंत्र का जश्न मनाती है।
यह फिल्म IIS के 16 ट्रैक और फील्ड एथलीटों के जीवन की झलक पेश करती है, जिनमें नीरज चोपड़ा (पुरुषों की भाला फेंक), पारुल चौधरी (महिलाओं की 5000 मीटर और 3000 मीटर स्टीपलचेज़), अविनाश साबले (पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज़) और प्रवीण चित्रवेल (पुरुषों की ट्रिपल जंप) जैसी प्रतिष्ठित हस्तियाँ शामिल हैं, जिन्हें ‘गेम्सक्राफ्ट फाउंडेशन एथलेटिक्स सेंटर ऑफ एक्सीलेंस’ में सहायता दी जाती है। उनकी यात्रा को प्रदर्शित करके, अभियान एथलीटों की एक नई पीढ़ी को प्रेरित करना चाहता है और महानता प्राप्त करने के लिए आवश्यक सामूहिक प्रयास को उजागर करना चाहता है।
यह अभियान एथलीटों से आगे बढ़कर कोच, फिजियोथेरेपिस्ट, पोषण विशेषज्ञ, खेल वैज्ञानिकों और परिवार तथा मित्रों से मिलने वाले अटूट प्रोत्साहन के महत्वपूर्ण योगदान पर प्रकाश डालता है। ‘मेरे कदमों के पीछे’ टीमवर्क और समर्पण के सार को खूबसूरती से दर्शाता है, जो हमें याद दिलाता है कि हर पदक के पीछे समर्थकों का एक समूह होता है जो सफलता को संभव बनाता है।
गेम्सक्राफ्ट में कॉर्पोरेट संचार और सीएसआर के प्रमुख ऋषि वढेरा ने कहा, “आईआईएस के साथ हमारा साझा दृष्टिकोण एथलेटिक प्रतिभा को पोषित करने और भारत में खेल पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करने पर केंद्रित है। ‘मेरे कदमों के पीछे’ सामूहिक अथक समर्पण, लचीलापन और समर्थन समूह के अनदेखे प्रयासों को श्रद्धांजलि है जो हर एथलीट की उत्कृष्टता की खोज को बढ़ावा देता है। हमें उम्मीद है कि यह फिल्म सभी को प्रभावित करेगी; एथलीट, और वे सभी जो उनके पीछे खड़े हैं – कोच, खेल वैज्ञानिक, फिजियोथेरेपिस्ट, पोषण विशेषज्ञ, मित्र, परिवार और बहुत कुछ।”
इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट के सीईओ रुश्दी वार्ले ने आगे कहा, “आईआईएस में, हम प्रतिभा को निखारने और अपने एथलीटों को विश्व स्तरीय संसाधन – खेल प्रशिक्षक, फिजियोथेरेपिस्ट, पोषण विशेषज्ञ आदि प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह अभियान केवल एथलीटों के बारे में नहीं है, बल्कि सहयोगात्मक भावना के बारे में भी है जो उन्हें उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करती है। हम इस यात्रा में उनके जबरदस्त समर्थन के लिए गेम्सक्राफ्ट फाउंडेशन के आभारी हैं।” फैट रैबिट प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित, यह फिल्म समुदाय की शक्ति और उत्कृष्टता की निरंतर खोज के लिए एक हार्दिक श्रद्धांजलि है। ‘मेरे कदमों के पीछे’ अभियान भारत में खेल पारिस्थितिकी तंत्र को ऊपर उठाने और सशक्त बनाने के लिए गेम्सक्राफ्ट फाउंडेशन के मिशन को रेखांकित करता है, प्रतिभा को बढ़ावा देने और खेल भावना का जश्न मनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *