खेल

आकर्षक पुरस्कार जीतने का मौका – रेड बुल कार्ट फाइट 2018 गुरुग्राम में धूम मचाने के लिए तैयार

गुरुग्राम। रेसिंग का अद्भुत अनुभव और अपने प्रकार का पहला अमेचर गो कार्ट टूर्नामेन्ट, रेड बुल कार्ट फाइट अपने दूसरे संस्करण के साथ लौट आया है। भारत के सबसे तेज अमेचर कार्ट रेसर की तलाश में यह टूर्नामेन्ट जुलाई, 2018 से सितंबर 2018 तक खेल एवं मनोरंजन केन्द्र स्मैश में होगा। रेड बुल कार्ट फाइट का लक्ष्य शौकिया रेसर्स और रेसिंग प्रेमियों को कार्टिंग का अनुभव लेने का मौका देना और एक प्रतिस्पर्द्धी तथा मजेदार अनुभव देना है। यह विश्व के उत्कृष्ट एफ 1 ड्राइवर्स को चुनौतीपूर्ण यास मरीना सर्किट पर देखने का एक सुपहरा मौका है। रेड बुल कार्ट फाइट नेशनल चैम्पियन 2018 को इस वर्ष की एफ 1 चैम्पियनशिप अबू धाबी ग्रैण्ड प्रिक्स 2018 के ग्रैंड फिनाले में जाने का अवसर मिलेगा।
अपने अनुभव के बारे में रेड बुल कार्ट फाइट 2017 के भारतीय विजेता और अबू धाबी ग्रैंण्ड प्रिक्स की यात्रा जीतने वाले मोनिश जैन ने कहा, ‘‘पिछले वर्ष रेड बुल कार्ट फाइट में मेरी जीत के बाद मुझे जो अवसर मिला, उसके लिये मैं आभारी हूँ। मैं अपने अनुभव के बारे में सोचता रहता हूँ और उन क्षणों को फिर से जीता हूँ, जिन्हें मैंने जीवनभर के लिये संजो रखा है। पिछले दशक में मैं रेसिंग के इतना करीब नहीं था, लेकिन रेड बुल कार्ट फाइट ने एक दशक बाद मेरे भीतर के रेसर को जगा दिया। रेड बुल कार्ट फाइट ने न केवल मेरे सपनों को पूरा किया, बल्कि मुझे मोटरस्पोर्ट्स के सर्वश्रेष्ठ मेकेनिक्स और पिट स्टाफ से मिलने का मौका भी दिया। इसके लिये रेड बुल को धन्यवाद, जिन्होंने मुझे पिछले वर्ष नवंबर के तीसरे सप्ताह में यास मरीना सर्किट पर 2017 फार्मूला 1 सीजन फिनाले, अबू धाबी ग्रैंड पिक्स की यात्रा का अवसर दिया। यह एफ1 का मेरा दूसरा अनुभव था, इससे पहले मैंने बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर इंडियन ग्रैंड प्रिक्स देखा था। पिट लेन पर चलने का अनुभव अविस्मरणीय है और मैंने मैन ग्रैण्डस्टैण्ड के पीछे डेमो पिट स्टॉप पर भी हाथ आजमाया। हाई-पावर्ड नट रिमूवर को नियंत्रित करना अत्यंत कठिन है। मैं द्वितीय संस्करण के सभी प्रतियोगियों को शुभकामनायें देता हूँ और उनके जीतने की कामना करता हूँ।’’
यूरो जेके सीरीज में भाग लेने वाली भारत की पहली महिला ड्राइवर और रेड बुल एथलीट मीरा एर्डा ने कहा, ‘‘रेड बुल के साथ मेरा जुड़ाव काफी अच्छा रहा है और यह ब्रांड रेसर्स की पसंद को समर्पित है। मैं उनके द्वारा रेड बुल कार्ट फाइट लॉन्च किये जाने से भी प्रसन्न हूँ, जो कि शौकिया ड्राइवर्स को रेसिंग और प्रतिस्पद्र्धा का मजेदार अनुभव देता है। मैं द्वितीय संस्करण की प्रतीक्षा में हूँ और मुझे उम्मीद है कि प्रतियोगी इस चुनौती को स्वीकार कर इसके रोमांच का पूरा अनुभव लेंगे।’’
रेड बुल कार्ट फाइट 2018 के क्वालिफायर्स की शुरूआत जुलाई 2018 में होगी और यह मुंबई तथा दिल्ली में सितंबर 2018 के अंत तक चलेंगे। एक दिवसीय क्वालिफायर्स बैंगलोर, हैदराबाद और चेन्नई के मेको कार्टोपिया में होंगे। 16 वर्ष से अधिक आयु की श्रेणी के लिये बड़ौदा में एर्डा’ज स्पीडवे पर प्रतियोगिता होगी और राष्ट्रीय फाइनल अक्टूबर में होंगे।

रेड बुल कार्ट फाइट 2018
सिटी क्वालिफायर्स

अवधि : जुलाई से सितंबर 2018 (प्रतिदिन)
स्थान : स्मैश, लोअर परेल, मुंबई
स्मैश स्कायकार्टिंग, सेक्टर 29, गुरूग्राम

एक दिवसीय क्वालिफायर्स
अवधि : अगस्त-सितंबर 2018 (1 दिवसीय क्वालिफायर)
स्थान : बैंगलोर, हैदराबाद और चेन्नई में मेको कार्टोपिया

बड़ौदा में एर्डा’ज स्पीडवे
सिटी फाइनल्स
तिथि : अगस्त, सितंबर और अक्टूबर 2018 के पहले सप्ताह में
स्थान : स्मैश, लोअर परेल, मुंबई
स्मैश स्कायकार्टिंग, सेक्टर 29, गुरूग्राम

सिटी क्वालिफायर्स में सबसे तेज लैप टाइमिंग के आधार पर अगस्त, सितंबर और अक्टूबर की शुरूआत में सिटी फाइनल होंगे, जिनमें स्मैश मुंबई और गुरूग्राम में पिछले माह के शीर्ष 20 रेसर प्रत्येक शहर में माह के शीर्ष 3 स्लॉट्स के लिये प्रतिस्पर्द्धा करेंगे। रेसिंग के प्रति लगन को बढ़ाने के लिये स्मैश के दैनिक विजेताओं को रेड बुल कार्ट फाइट की मर्चेंडाइज दी जाएगी। नेशनल फाइनल्स में कुल 22 रेसर प्रतिस्पद्र्धा करेंगेय मुंबई और गुरूग्राम से तीनों माह के शीर्ष 3 और बैंगलोर, हैदराबाद, चेन्नई और बड़ौदा के क्वालिफायर्स का एक-एक विजेता।
अक्टूबर में नेशनल फाइनल्स के विजेता को 25 नवंबर के अबू धाबी ग्रैंड प्रिक्स में जाने का मौका मिलेगा

रजिस्ट्रेशन

  • प्रतियोगी सिस्टम में एक स्थान पर रजिस्टर कर सकते हैं, जिसमें उनका नाम, कॉन्टैक्ट नंबर, ई-मेल आईडी और एक वेबकैम फोटो होगा।
  • प्रतियोगी अपने सोशल मीडिया पेज से भी रजिस्टर कर सकते हैं।
  • रजिस्ट्रेशन सीधे कार्ट टाइमिंग सिस्टम से जुड़ा होगा।

टाइमिंग सिस्टम

  • प्रतियोगी का नाम और टाइमिंग एक सेकंड के सौवें हिस्से के अनुसार प्रदर्शित होगा
  • प्रत्येक रेस के बाद, लीडर बोर्ड को रैंकिंग के साथ अपडेट किया जाएगा (दिन और माह की टॉप रैंकिंग)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *