एचएंडआर जॉन्सन ने उत्तर भारत में लार्ज फॉर्मेट जॉन्सन पोर्सेलानो रॉयल केयर स्लैब्स को लॉन्च किया

नई दिल्ली। भारतीय टाइल उद्योग में कई नवाचार पेश करने की अपनी विरासत के अनुरूप एचएंडआर जॉन्सन (इंडिया) ने टाइल्स में उत्पादों की एक नई श्रृंखला की शुरूआत की है। इनमें कंपनी के लार्ज फॉर्मेट स्लैब्स की नई जॉन्सन पोर्सेलानो रॉयल केयर सीरीज भी शामिल है। गौरतलब है कि एचएंडआर जॉन्सन (इंडिया) भारत की प्रमुख एकीकृत जीवनशैली से संबंधित समाधान प्रदाता है, जिसके द्वारा टाइल्स, बाथरूम उत्पादों एवं इंजीनियर्ड मार्बल एवं क्वार्ट्ज की पेशकश की जाती है।
कंपनी के नये उत्पादों को गुड़गांव में होटल हयात रिजेंसी, मानेसर में आयोजित एक डीलर मीट में पेश किया गया। इसका आयोजन समूचे उत्तरी क्षेत्र के प्रमुख डीलरों के लिये किया गया था। इस डीलर मीट में कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधन अधिकारियों ने शिरकत की। इनमें प्रिज्म जॉन्सन लिमिटेड (विगत रूप से प्रिज्म सीमेंट लिमिटेड) के एमडी श्री विजय अग्रवाल, एचएंडआर जॉन्सन (इंडिया) के ईडी एवं सीईओ श्री जॉयदीप मुखर्जी, एचएंडआर जॉन्सन (इंडिया) के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सेल्स एंड मार्केटिंग श्री अनूप श्रीकुमार और एचएंडआर जॉन्सन (इंडिया) के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट प्रोडक्ट डेवलपमेंट एंड मार्केटिंग श्री दिनेश व्यास शामिल थे।
इस अवसर पर श्री विजय अग्रवाल ने कहा, ‘‘एचएंडआर जॉन्सन (इंडिया) ने हाल ही में भारत में 60 साल का सफर पूरा किया है। इस तरह हम भारत में सबसे पुराने और अनुभवी टाइल ब्रांड बन गये हैं। देश में 60वीं वर्षगांठ के अवसर पर इन राज्यों में हमारे ग्राहकों के लिये वाल एवं फ्लोर टाइल उत्पादों की एक बिल्कुल नई रेंज की शुरूआत कर हमें बेहद खुशी हो रही है। जॉन्सन हमेशा से श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ उत्पादों की पेशकश करने में अग्रणी रहा है, फिर चाहे गुणवत्ता हो, टिकाऊपन, खूबियां अथवा सर्वाधिक समकालीन डिजाइन। मानेसर में नये उत्पादों की शुरूआत करना, हमारे ग्राहकों के लिए जीवनशैली से संबंधित समाधानों को पेश करने की हमारी प्रतिबद्धता का एक और प्रमाण है।”
नये लॉन्च किये गये उत्पाद
लॉन्च कार्यक्रम के दौरान एचएंडआर जॉन्सन ने अपने 4 टाइल ब्रांड वर्टिकल्स : जॉन्सन टाइल्स, जॉन्सन मार्बोनाइट, जॉन्सन पोर्सेलानो और जॉन्सन एंडुरा में 200 से अधिक नई टाइल परिकल्पनाओं की शुरूआत की। इनकी पेशकश विभिन्न प्रारूपों में की गई है और यह कई नई खूबियों से भरपूर है। इस लॉन्च का सबसे प्रमुख आकर्षण था बेहद लार्ज फॉर्मेट पोर्सेलेन स्लैब्स में जॉन्सन पोर्सेलानो का प्रवेश। इसे अनूठे गुणों से युक्त केयर® के साथ पेश किया गया है, जिसमें एंटी-माइक्रोबियल गुण है, जोकि टाइलयुक्त सतह को अधिक स्वच्छ एवं सेहतमंद बनाती है। बड़े आकारों 120*120 सेमी, 120*180 सेमी और 120*240 सेमी में उपलब्ध ये स्लैब्स फ्लोर पर टाइल-जोड़ों को घटाते हैं और स्पेस को दिखने में अधिक बड़ा एवं झंझटमुक्त बनाते हैं।
श्री दिनेश व्यास ने कहा, ‘‘ये पोर्सेलेनो स्लैब्स न सिर्फ स्वास्थ्य एवं स्वच्छता कारकों को बेहतर बनाते हैं, बल्कि हमने इन टाइल्स को इस तरह से डिजाइन किया है कि ये पारंपरिक टाइल्स की तुलना में अधिक पतले हैं। इसके लिये टाइल की विशिष्ट मजबूती से किसी तरह का समझौता नहीं किया जाता है। इससे बिल्डिंग का भार कम होगा और पर्यावरण को भी कई तरह से संरक्षित करने में योगदान किया जायेगा, जैसे प्रति स्क्वायर फुट कम भार के कारण परिवहन के दौरान कार्बन उत्सर्जन भी कम होता है।”
इसके अलावा, जॉन्सन पोर्सेलानो ब्रांड के अंतर्गत वाल एवं फ्लोर के लिये 32 नई टाइलिंग थीम्स को भी लॉन्च किया गया, जिनमें अनूठा जर्म-फ्री गुण है और 120*60 सेमी आकार स्लैब्स में इसे पतले होने का लाभ मिलता है।
कंपनी ने अपने एक अन्य प्रमुख ब्रांड – जॉन्सन मार्बोनाइट के अंतर्गत उद्योग के सबसे सफेद विट्रिफाइड टाइल – ‘‘हिमालयन व्हाइट’’ की पेशकश की है। इसे विट्रिफाइड पॉलिश्ड और मैट फिनिश में 80*80 सेमी व 60*120 सेमी और साथ ही 80*160 सेमी के आकारों में 60 से अधिक नयी परिकल्पनाओं के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने 30*60 सेमी आकार में जॉन्सन पोर्सेलानो स्मार्ट सीरीज टाइल्स में कुछ नई अवधारणाओं की शुरूआत की है। महज 5 एमएम की मोटाई के साथ ये पतले टाइल्स हैं और इसमें जर्म-फ्री गुण मौजूद है। यह कंपनी दुनिया की पहली कंपनी है, जिसने वाल टाइल श्रेणी में इस फॉर्मेट में इस तरह के उत्पादों की पेशकश की है।
जॉन्सन टाइल ब्रांड के अंतर्गत एक नये उत्पाद “KR@FT”  सीरीज को 80*40 सेमी आकार की टाइल्स में पेश किया गया है। इसके साथ ही ट्रेंडी मैट फिनिश में सौंदर्य में एक ताजगीपूर्ण नजरिये के साथ 60*30 सेमी आकार में वाल टाइल्स की नई रेंज भी प्रस्तुत की गई है। नई सीरीज की खासियत यह है कि मैट होने के बावजूद इसके सतह को साफ-सुथरा बनाये रखना बेहद आसान है, क्योंकि इसमें सतह पर एक कंट्रोल्ड माइक्रो-रफनेस होती है। इन वाल टाइल परिकल्पनाओं को 60*60 सेमी आकार में दाग और फिसलन प्रतिरोधी फ्लोर टाइल्स के साथ पेश किया गया है।
इस अवसर पर श्री जॉयदीप मुखर्जी ने कहा, ‘‘जॉन्सन एंडुरा औद्योगिक एवं विशिष्ट टाइलिंग के क्षेत्र में पहली एवं सबसे दमदार टाइल्स है। हाल ही में चुनिंदा शहरों में शुरू किये गये हमारे रेडी टु यूज जॉन्सन स्टेपिंग स्टोन स्टेयरकेस टाइलिंग समाधानों को मिल रहे प्रतिसाद को देखकर हम बेहद खुश हैं। हम अब इस विशेष उत्पाद श्रृंखला का विस्तार और अधिक शहरों में कर रहे हैं, ताकि देश भर की मांग को पूरा किया जा सके। इसके साथ ही हमें यह घोषणा करते हुये बेहद खुशी हो रही है कि हमारे जॉन्सन एंडुरा को हाल ही में ‘‘कंज्यूमर सुपरब्रांड्स” का दर्जा प्रदान किया गया है। यह इसकी नेतृत्व स्थिति और परिचालन क्षेत्रों में इसकी लोकप्रियता का प्रमाण है।“जॉन्सन एंडुरा ब्रांड के अंतर्गत पेश की गई नई रेंज में 30*45 सेमी आकार में हाइ रिलीफ स्टोनेक्स एलिवेशन टाइल्स रेंज और साथ ही 40*40 सेमी आकार का एंडुरा डिजाइनर कलेक्शन शामिल है। इसमें अत्यधिक आवागमन वाले स्थानों जैसे कि गलियारों, बालकनी और काॅरिडोर्स के लिये सौंदर्य एवं टिकाऊपन का संयोजन किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *