एयू बैंक ने बचत खाते की ब्याज दर बढ़ाकर 6.75 फीसदी तक की

जयपुर। एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, फॉर्च्यून इंडिया 500 कंपनी, ने अपने बचत खाता उपभोक्ताओं के लिए ब्याज दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की। इसी के साथ एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक प्राइवेट सेक्टर के बड़े और प्रमुख बैंकों एवं सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की तुलना में ग्राहकों को जमा राशि पर सबसे ज्यादा ब्याज देने वाला बैंक बन बया है। बैंक 1 लाख से 10 लाख रुपये और 10 लाख से 10 करोड़ की जमा राशि पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है। यहां तक कि, दूसरे स्मॉल फाइनेंस बैंक (एसएफबी) समकक्षों की तुलना में बैंक की दरें काफी प्रतिस्पर्धी हो गई हैं।
बचत खाते के जो उपभोक्ता अपने खाते में प्रतिवर्ष 1 लाख से 10 लाख रुपये तक का औसत बैलेंस रखेंगे, उनके लिए ब्याज दर 50 बेसिस अंक बढ़ाकर 6.50 फीसदी सालाना कर दी गई है, वहीं दूसरी ओर जिन उपभोक्ताओं के बचत खाते में जमा राशि 10 लाख से 10 करोड़ रुपये तक होगी, उनके लिए ब्याज दर में 25 बेसिस अंकों का संशोधन किया गया है। उनके लिए ब्याज दर बढ़कर 6.75 फीसदी हो गई है। यह बदलाव 11 अप्रैल 2018 से प्रभावी होगा।
यह पहल ग्राहक केंद्रीयता पर एयू बैंक के मजबूत फोकस को और सशक्त करती है। एयू बैंक की अन्य अनूठी पेशकशों शामिल है में हर महीने ब्याज का भुगतान करना, बैंक के विस्तारित कार्य के घंटे और सभी उपभोक्ताओं के लिए डिजिटल बैकिंग समाधान।
एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ श्री संजय अग्रवाल ने इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुये कहा, “बैंक में लगभग 7800 करोड़ रुपये की जमा राशि में बचत खाते में जमा राशि का अनुपात 23 फीसदी है। हम बैंक में बचत खाते में जमा होने वाली राशि का हिस्सा ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना चाहते हैं। इससे हमें बीमा और म्यूचुअल फंडों जैसे अन्य उत्पादों की क्रॉस सेलिंग का भी मौका मिलेगा। इस कदम से नये ग्राहकों को आकर्षित करने के साथ ही साथ फंड्स की समूची लागत को कम करने में मदद मिलेगी।
अधिक से अधिक ग्राहकों तक पहुंचने के लिए, पिछले महीने हमने 71 बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंट आउटलेट्स जोड़े जिससे बेहतर वित्तीय समावेशन को बढ़ावा मिलेगा। अब एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक सभी ग्राहक वर्गों को श्रेणी में सर्वोत्तम बैंकिंग सेवायें प्रदान करने के लिए अपने 500 से अधिक टच प्वाइंट नेटवर्क का लाभ उठा रहा है और परिसंपत्ति एवं लाएबिलिटीज की व्यापक रेंज की पेशकश कर रहा है। एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक का फोकस खुदरा बैंकिंग ग्राहकों पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *