ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन 13 प्रदर्शकों द्वारा 8 लॉन्च और 16 अनावरण दिखाई दिए

ऑटो एक्सपो – मोटर शो 2018

ग्रेटर नोएडा। ऑटो एक्सपो – मोटर शो 2018 में 21 ऑटो निर्माताओं द्वारा 8 लॉन्च और 16 अनावरण देखा गया जिनमें से बहुत प्रत्याशा और उत्साह देखने को मिला। एशिया में सबसे बड़ा और सबसे प्रतिष्ठित प्रदर्शनी ऑटो एक्सपो 2018 का उद्घाटन, भारत सरकार के भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्रालय, श्री अनंत गिते ने किया।
एक्सपो के दूसरे दिन क्लीवलैंड साइकिलवर्क्स ने भारत में 2 बाइक लॉन्च करने के साथ शुरुआत की है। रेट्रो प्रेरित मोटरसाइकिल ऐस और मिसफिट स्टार्टअप, ई-वाहन और टैक्नोलॉजी इस वर्ष एक्सपो में मुख्य आकर्षण पर आधारित थी, जहां एम्फ्लक्स मोटर्स ने इमफ्लक्स वन लॉन्च किया था। 25 इंजीनियरों, डिजाइनरों और अन्य क्षेत्रों के विशेषज्ञों की एक युवा टीम ने सफलतापूर्वक अपना पहला प्रोटोटाइप बनाया। ‘लोहिया ऑटो’ ने लिथियम आयन बैटरी के साथ हाई स्पीड आराम ई ऑटो लॉन्च किया। ‘ट्वेन्टी-टू मोटर्स’ ने भारत की पहली ऐ सक्षम, क्लाउड-कनेक्टेड स्कूटर फ्लो 74,740 रुपये पर लॉन्च किया। ‘यूएम’ ने रुपये की कीमत पर रेनेगाड थोर का अनावरण किया क्रमशः 4.9 लाख और 1.10 लाख।
‘मारुति सुजूकी’ के आईसीएनिक प्रीमियम हैचबैक स्विफ्ट एक रोमांचक नई वैश्विक डिजाइन के साथ आता है। यह 5 वीं पीढ़ी के हार्दिक मंच पर बनाया गया है। ‘ग्रिव्स कॉटन’ ने पिछले मील गतिशीलता के लिए 2 नए बिजली ट्रेन समाधान शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने अपने डीजल और सीएनजी पॉवरट्रेन के बीएसवीआई तैयार संस्करणों का प्रदर्शन भी किया, जो वर्तमान में 3-व्हीलर और सूक्ष्म -4 व्हीलर सेगमेंट में 30 से अधिक ओईएम आपूर्ति करता है। प्रसिद्ध क्रिकेटर गौतम गंभीर की उपस्थिति में – शिखर गाड़ियों ने ‘फिनेटा, ओपिसिया, मैग्निफिका और एक्जिबिका’ का अनावरण किया। यूनीटी कार और बर्ड ग्रुप ने भारत में संयुक्त बाजार विश्लेषण की शुरूआत की, स्टाइलिश अभी तक सस्ती इलेक्ट्रिक सिटी कार की कीमत रुपये में लाई 7,14,000 पूर्व शोरूम।
अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने ऑटो एक्सपो- द मोटर शो 2018 में आज के समय में ग्लैमर का योगदान बढ़ाया, जब उन्होंने प्रतिष्ठित और विस्मयकारी ‘डीसी टीसीए’ का अनावरण किया। डीसी टीसीए ‘टाइटेनियम, कार्बन और एल्युमिनियम’ का संक्षिप्त नाम है, यह दिलीप छाबड़िया के प्रदर्शनों की सूची से नवीनतम रचना है और कम से कम यह कहने के लिए एक शोस्टॉपर है, जो कि कई मास्टरपीस में से एक है जो भारतीय ऑटो डिजाइन बिरादरी के आला स्थान में इतिहास बना देगा।
मेन्जा मोटर्स की नई शुरूआत भारत की एकमात्र बूटस्ट्रैप ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग स्टार्ट-अप ने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल- मेन्जा लुकाट का पहला दृश्य पेश किया है, जिसका पूर्व शोरूम कीमत 2,79,999, रुपये है।
स्टार्केन स्पोर्ट्स ने दुनिया की सबसे तेजी से बाइक की अग्रिम संस्करण की शुरूआत की, विशालकाय प्रोपेल एडवेंडिड डिस् सी और विशेष संस्करण विशालकाय टीसीआर उन्नत एसएल मैगिलिया रोसा की लागत 6.9 लाख है। इसके अतिरिक्त, स्टार्कने ने 18,000 से लेकर 5 लाख तक की कई सड़कें, एक्स रोड और ऑफ रोड बाइक प्रदर्शित किए।
पूर्व भारतीय कैप्टन मोहम्मद अजहरुद्दीन की मौजूदगी में आने वाले टू-व्हीलर निर्माता अफेटेक मोटर्स ने मोटरसाइकिलों की पूरी लाइन-अप प्रदर्शित की।
एक्सपो में हूंदई में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान जैसे प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों ने सरकार के स्वभाव के भारत अभियान, अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजरुद्दीन और क्रिकेटर गौतम गंभीर को समर्थन दिया था, जो ऑटो एक्सपो में भी थे।
12 वीं सियाम स्टाइलिंग एंड डिजाइन कॉन्क्लेव 2018 श्का भी ऑटो एक्सपो- द मोटर शो 2018 के मौके पर आयोजित किया गया था। स्थिरता के लिए डिजाइन बढ़ाने के लिए विशेषज्ञों ने ऑटोमोबाइल के स्टाइल और डिजाइन के उभरते पहलुओं पर बात की। सियाम की स्टाइलिंग एंड डिजाइन समूह, वाहनों के स्टाइल और डिजाइन के क्षेत्र में क्षमता निर्माण को बढ़ावा दे रहा है और भारत में क्षमताओं को विकसित करने का प्रयास कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *