टाटा स्टील को मिला ‘एशिया‘ज बेस्ट ट्रेजरी टीम‘ अवार्ड

नई दिल्ली/मुंबई। टाटा स्टील को एशिया के एक इंडिपेंडेंट प्रिंट पब्लिकेशन हांग-कांग स्थित काॅर्पोरेट ट्रेजरर द्वारा ‘एशिया‘ज बेस्ट ट्रेजरी टीम‘ का पुरस्कार प्रदान किया गया है। यह पुरस्कार ट्रेजरी टीमों और चीफ फाइनेंशियल्स आॅफिसर्स को समर्पित है। इस पब्लिकेशन का प्रकाशन हेमार्केट फाइनेंशियल मीडिया द्वारा किया जाता है। टाटा स्टील के चीफ ट्रेजरी मैनजमेंट, श्री संदीप बासु ने ट्रेजरी टीम के अन्य सदस्यों के साथ कंपनी की ओर से यह पुरस्कार 7 मार्च 2018 को सिंगापुर में आयोजित एक कार्यक्रम में ग्रहण किया।
टाटा स्टील के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर और चीफ फाइनेंशियल आॅफिसर श्री कौशिक चटर्जी ने कहा, ‘‘एशिया की सर्वश्रेष्ठ ट्रेजरी टीम के रूप में सम्मान मिलना एक अद्भुत उपलब्धि है। यह टाटा स्टील की ट्रेजरी टीम के पेशेवर कौशल का प्रमाण है। हमारी जैसी विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत कंपनियों के लिये अनिश्चितता और उतार-चढ़ाव को प्रबंधित करना बेहद महत्वपूर्ण है और इसलिये एक सुदृढ़ ट्रेजरी रणनीति की जरूरत होती है। हम निरंतर सर्वश्रेष्ठ तौर-तरीके अपनाते रहेंगे और भविष्य में उत्कृष्टता के लिये जोर देते रहेंगे।‘‘
पुरस्कार के विजेताओं का चयन विभिन्न मानकों के आधार पर किया जाता है, जैसे कि नवाचार के माध्यम से ट्रेजरी मैनेजमेंट, दक्ष अनुमान व प्रभावी जोखिम प्रबंधन तथा चुनौतीपूर्ण बाजार एवं नियामकीय स्थितियों के बीच जटिल काॅर्पोरेट ट्रेजरी परिचालनों को लागू करना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *