पेलेटर ऑप्शन के जरिये 14 से ज्यादा सेवाएं देने ईपेलेटर ने निकी.एआई को अपनी वेबसाइट पर इंटीग्रेट किया

मुंबई स्थित फिन-टेक कंपनी ईपेलेटर ने निकी.एआई के साथ भागीदारी सुनिश्चित की है ताकि कस्टमर्स सभी प्रोडक्ट्स और सेवाओं के लिए बॉट के साथ सहज बातचीत कर सके और बाद में भुगतान का ऑप्शन उन्हें मिल सके। ईपेलेटर क्रेडिट मार्केट की प्रमुख इनोवेटर है जबकि निकी.एआई भारत का अग्रणी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी है। इस टाई-अप के जरिये, ग्राहक ईपेलेटर पर लॉगइन तक निकी के साथ चैट कर सकेंगे। निकी एक एआई-पावर्ड चैटबॉट है, जो घरेलू बिल्स, होटल बुकिंग्स, प्रीपेड रिचार्ज, मोबाइल बिल्स, बस बुकिंग्स, इवेंट बुकिंग्स और भी बहुत कुछ कर सकता है।
ईपेलेटर एक ‘बाय नाउ, पे लेटर’ (खरीदो अभी, भुगतान बाद में) पेमेंट ऑप्शन है, जिसके जरिये कस्टमर को क्रेडिट लिमिट मिलती है और वे ऑनलाइन खरीदी को तेजी से अंजाम दे सकते हैं। साइन-अप के बाद, कस्टमर को तत्काल क्रेडिट लिमिट मिल जाती है। वह उसका इस्तेमाल पार्टनर मर्चेंट्स पर लेन-देन के लिए कर सकते हैं। उन्हें 14 दिन की ब्याज-रहित अवधि मिलती है भुगतान के लिए। ड्यू पेमेंट का भुगतान करते ही, क्रेडिट लिमिट रिस्टोर हो ती है, जिसका इस्तेमाल भविष्य के लेन-देन में हो सकता है।
इस नए फीचर का इस्तेमाल करने के लिए, यूजर्स को ईपेलेटर पर लॉगइन करना होगा। यूजर्स फिर निकी से चैट कर सकते हैं। जो एक इंटेलिजेंट पर्सनल असिस्टेंट के तौर पर काम करती है। सहज रूप से वह कई सेवाएं और बिल पेमेंट सुविधाएं मुहैया करवाती हैं। लंबी-चैड़ी बैंक अकाउंट की जानकारी या कार्ड डिटेल्स दर्ज कराने की दिक्कत के बिना ईपेलेटर अब आपको बिल पेमेंट के भुगतान का आसान सॉल्यूशन देता है।
120 करोड़ से ज्यादा की आबादी वाले देश में इलेक्ट्रिसिटी, फोन, डीटीएच, यूटिलिटी बिल्स और अन्य प्रमुख सेवाओं के लिए क्रेडिट से भुगतान करने वालों की संख्या काफी कम है। कई लोगों के लिए मल्टीपल बिल्स को क्लब करने की एक ही जगह मिल रही सुविधा सुविधाजनक भुगतान की पहली कड़ी है।
लॉन्च के ठीक बाद इस गठजोड़ को ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इनमें से कई लोग बिल भुगतान और अन्य सेवाओं का भुगतान ऑर्डर कर रहे हैं और चैट से ऑर्डर 25ः से अधिक कन्वर्शन हो रहा है। कंपनी का मानना है कि बिल भुगतान के लिए क्रेडिट प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल ग्राहकों को सुविधा प्रदान करता है।
इस पर टिप्पणी करते हुए, ईपेलेटर में स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप, मैनेजर, पुनीत शर्मा ने कहा, “यह ईपेलेटर में एक और फर्स्ट है। इस पार्टनरशिप के जरिये हमने डिजिटल स्टोर बनाया है, जहां कस्टमर्स को बिना तत्काल भुगतान के खरीदी करने की सुविधा मिलती है। इसके अलावा वे अपनी भाषा में चैट इंजिन से बात कर सकते हैं। कुल मिलाकर, हमारा मानना है कि यह वास्तविक उदाहरण है कि किस तरह एनालिटिक्स आधुनिक जीवनशैली को नया आयाम दे रहा है। हमारे जैसे स्टार्टअप्स किस तरह इसे और बेहतर बनाने में जुटे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *