व्यापार

मणिपाल ने फोर्टिस के अस्पताल कारोबार का मूल्य 6,322 करोड़ रुपये लगाया

नई दिल्ली। मणिपाल हेल्थ एंटरप्राइजेज ने फोर्टिस हेल्थकेयर के लिए अपनी पेशकश एक बार फिर बढ़ा दी है। नयी पेशकश में मणिपाल ने फोर्टिस के अस्पताल कारोबार का मूल्य 6,322 करोड़ रुपये लगाया है। शेयर बाजारों को दी गयी सूचना में यह जानकारी दी गयी है। फोर्टिस के निदेशक मंडल की कल होने जा रही बैठक में सभी पक्की पेशकशों का आकलन किया जाएगा।
मणिपाल हेल्थ एंटरप्राइजेज ने यह पेशकश भी की है कि मणिपाल एजुकेशन और मेडिकल ग्रुप इंडिया प्राइवेट लिमिटेड 750 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता का बंदोबस्त करेंगी। यह ऋण वित्तपोषण या फोर्टिस हेल्थकेयर के ऋणदाताओं को गारंटी के जरिये करेगी। यह दूसरा मौका है जबकि मणिपाल – टीपीजी की अगुवाई वाले गठजोड़ ने फोर्टिस हेल्थकेयर के लिए अपनी पेशकश में संशोधन किया है।
संशोधित पेशकश दस्तावेज के अनुसार मणिपाल हेल्थ एंटरप्राइजेज ने फोर्टिस हेल्थकेयर के शेयरधारकों को 5,003 करोड़ रुपये के कारोबार इक्विटी मूल्यांकन पर 1,319 करोड़ रुपये के प्रीमियम की पेशकश की है। इससे फोर्टिस का मूल्यांकन 6,322 करोड़ रुपये बैठेगा। इससे पहले 10 अप्रैल की पेशकश में फोर्टिस के अस्पताल कारोबार का मूल्यांकन 6,061 करोड़ रुपये किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *