मोटर शो 2018 दिन भर में देश भर और विदेशों से आए आगंतुकों का स्वागत किया गया

ऑटो एक्सपो – २०१८ , तीसरा दिन

ग्रेटर नोएडा। ऑटो एक्सपो- मोटर शो 2018, में यानि तीसरे दिन अपने फाटकों को आज जनता के लिए खोल दिया, एक भारी प्रतिक्रिया के लिए, पूरे देश से आने वाले दर्शकों की भीड़ जुटी। वाहन निर्माताओं द्वारा कुछ नवीनतम प्रौद्योगिकी अपडेट और भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में कई स्टार्ट-अप दिखाई दिए। ऑटो एक्सपो 2018, भारत में भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्रालय, माननीय मंत्री, श्री अनंत जी गीते द्वारा, गुरुवार को 8 फरवरी को बहुप्रतीक्षित द्विवार्षिक ऑटो शो का उद्घाटन किया गया।
आगंतुकों के बीच उत्साह बहुत स्पष्ट था क्योंकि लोगों की भीड़ निर्माताओं के प्रदर्शित तारों की तारकीय लाइन-अप के आसपास संगठित हुई थी। इसके अलावा, विभिन्न कंपनियों द्वारा ई-वाहनों और संकरों की शुरूआत पर आगंतुकों को एक बहुत ही अद्वितीय परिप्रेक्ष्य दिया गया, जो बहुत उत्साह पैदा करते थे। ऑटो एक्स्पो के विशेष क्षेत्र ने कई आगंतुकों को आकर्षित किया, विशेष रूप से मोटरस्पोर्ट्स जोन, जो मोटारोर्सपोर्ट उत्साही लोगों के साथ पूरे दिन भरी हुई थी। ऑटो गेमिंग एरिना और रु फ्यूचरडेकोडेड (वीआर) जोन लोकप्रिय आकर्षण थे जहां कई युवा लोग मौजूद थे। विशेष क्षेत्र में बाइक, विंटेज और सुपर कारों का प्रदर्शन किया गया दिन का चयन था और लोगों और विंटेज पारिवारियों के लिए एक दृश्य व्यवहार प्रदर्शित किया गया था। शो के आगंतुकों को बाहरी गतिविधि क्षेत्र में विभिन्न आकर्षक और मनोरंजक गतिविधियों के लिए भी ट्रीट किया गया, ‘राइडरज प्लैनेट’ – मोटरसाइकिल सुपर में प्रदर्शन पर सुपरबाइक्स की एक सरणी थी और उनके विशेषज्ञ मोटरसाइकिल सवार ने भीड़-भाड़ वाले भीड़ को भरने के लिए कुछ शानदार स्टंट किए। एंटी-नकली समूह ने एक डिजिटल प्रतिज्ञा दीवार, ‘असली’ प्रदर्शित की, जो निर्माताओं के शीर्ष प्रबंधन द्वारा अनुमोदित किया गया, जिन्होंने नकली और नकली भागों का इस्तेमाल न करने के लिए शपथ ली। ऑटो एक्स्पो में इस वर्ष को देखने के लिए बहुत कुछ है, जिसमें एक भव्य ग्राफिटी आर्ट वॉल शामिल है, जिसमें दर्जन से ज्यादा स्थानीय कलाकार शामिल हैं! यह विशाल दीवार 16 फुट लंबा और 80 फूट तक पहुंचती है। असली जीवन स्थितियों के बारे में लोगों को शिक्षित करने के लिए वास्तविक जीवन परिस्थितियों के पटकथा के नाटकीय रूप में नृत्य और नाटक का आयोजन किया गया।
ऑटो एक्सपो के अवसर पर, 11 वें भारत-जर्मन संयुक्त कार्यकारी समूह की बैठक को दोनों देशों के बीच औद्योगिक सहयोग और 8 वीं ष्ऑटो ट्रेड डायलॉगष् सम्मेलन का आयोजन किया गया, जो ऑटो एक्सपो में भी आयोजित किया गया था, जहां वैश्विक उद्योग विशेषज्ञों ने इस पर ध्यान दिया। भावी गतिशीलता के लिए ड्राइवरहीन, जुड़े और स्वायत्त शून्य उत्सर्जन वाहनों के विकास के लिए सहयोग के अधिक से अधिक स्तर की आवश्यकता है। सम्मेलन मोटर वाहन अंतरिक्ष के भविष्य को आकार देने पर विचार विमर्श के लिए एक मंच था, वाहन विद्युतकरण और बुनियादी सुविधाओं से उन्नत चालक सहायता प्रणाली (एडीएएस) के विकास के लिए।
ऑटो एक्स्पो में आने वाली ग्लिटरटी की सूची में अभिनेता जॉन अब्राहम, एक उत्साही खेल बाइक उत्साही और कलेक्टर थे, जो भारत यामाहा मंडप में उपस्थित थे और दर्शकों द्वारा उत्साहित थे।
ऑटो एक्सपो के दौरान, सियाम के साथ मिलकर ऑटोमोटिव स्किल डेवलपमेंट काउंसिल द्वारा एक जॉब फेयर भी आयोजित किया गया था। ऑटो उद्योग के स्वयं के शरीर के रूप में, ऑटोमोटिव स्किल्स डेवलपमेंट काउंसिल भारत भर में अपने संबद्ध प्रशिक्षण भागीदारों द्वारा प्रशिक्षित उम्मीदवारों को प्रमाणित कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *