रैकोल्ड ने ‘‘बेहद कंपैक्ट, अत्यंत दमदार’’ वाटर हीटर रेंज लाॅन्च की

नई दिल्ली। वाटर हीटिंग समाधानों के भारत के सबसे बड़े प्रदाता, रैकोल्ड ने आज क्लासिको स्विफ्ट के साथ वाटर हीटर्स की नई रेंज लाॅन्च की। क्लासिको स्विफ्ट एक अनूठी पेशकश है और यह एक परफेक्ट पैकेज है, जो शहरी ग्राहकों की आवश्यकता पूर्ति करने के लिए बिल्कुल ही कंपैक्ट है।
चूंकि महानगरों में प्रगति तेज गति से जारी है, शहरवासियों की तेजी से बदलती जीवनशैली में मदद करने हेतु उत्पादों में लगातार नवप्रवर्तनशीलता आवश्यक है। आज शहरी आबादी समय व स्थान द्वारा नियंत्रित हैय जबकि शहरों का विकास जारी हैय परिवारों में जगह और समय की कमी होती जा रही है। इस आवश्यकता को महसूस करते हुए, रैकोल्ड ने क्लासिको स्विफ्ट तैयार किया, जो कि सुपर फास्ट वाटर हीटर है, जिसमें 3 किलोवाट का हीटिंग एलिमेंट लगा हुआ है जो पानी को 38 प्रतिशत अधिक तेजी से गर्म करता है। इससे समय और ऊर्जा की बचत होती है। क्लासिको स्विफ्ट एक कंपैक्ट वाटर हीटर है, जो क्षैतिज और लंबवत् दोनों ही इंस्टाॅलेशंस में उपलब्ध है, जो शहरी घरों की संरचना में आसानी से फिट हो सकता है।
क्लासिको स्विफ्ट के टिटेनियम एनामेल की कोटिंग क्षरण, कंप्रेशन एवं प्रेशर रेजिस्टेंस से बेहद सुरक्षा प्रदान करती है। यह विशेषता न केवल इसकी कार्यकुशलता को बढ़ाती है बल्कि ऊर्जा की खपत को भी कम करती है।
लाॅन्च के अवसर पर टिप्पणी करते हुए, श्री वी रामनाथ, प्रबंध निदेशक, एरिस्टन थर्मो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, ‘‘वाटर हीटर इंडस्ट्री में अग्रणी होने के नाते, हम अपने ग्राहकों की बदलती आवश्यकताओं के अनुरूप लगातार स्वयं में बदलाव ला रहे हैं। प्रमुख रूप से शहरों में रहने हमारे ग्राहकों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए क्लासिको स्विफ्ट को डिजाइन किया गया है। यह मध्यम-खण्ड श्रेणी में अपने तरह का अनूठा हीटर है, जो आराम, सुविधा और बेहतरीन ऊर्जा बचत का परफेक्ट मिश्रण उपलब्ध कराता है। यह नयी पेशकश ऐसे उत्पादों को तैयार करने की हमारी क्षमता का एक अन्य सबूत है, जो ग्राहकों के विचारों के अनुसार तैयार किये गये हैं।’’ यह 6 लीटर और 10 लीटर के क्षैतिज एवं लंबवत् इंस्टाॅलेशंस में उपलब्ध है। 3 किलोवाट के बेहतरीन पावर रेटिंग के साथ, क्लासिको स्विफ्ट रेंज उन लोगों के लिए उपयुक्त पसंद है जो तुरंत हीटिंग और इंस्टाॅलेशन की सुविधा प्रदान करता है। क्लासिको स्विफ्ट की शुरूआती कीमत 6440 रु. है और यह देश भर के सभी प्रमुख इलेक्ट्रिक एवं सैनिटरी वेयर स्टोर्स पर उपलब्ध है।
क्लासिको स्विफ्ट की मुख्य विशेषताएं निम्नलिखित हैं :

  • 33% तेज हीटिंग : उच्च शक्ति वाला 3 किलोवाट का हीटिंग एलिमेंट आपको तुरंत गर्म पानी उपलब्ध कराता है
  • कंपैक्ट डिजाइन : शहर के स्नानघरों को ध्यान में रखते हुए कंपैक्ट एवं यूटिलिटेरियन डिजाइन को तैयार किया गयाय इसमें लंबवत् या क्षैतिज इंस्टाॅलेशन का विकल्प उपलब्ध है।
  • टिटेनियम प्लस : विशेष टिटेनियम की परत वाला हीटिंग एलिमेंट बेहतर सुरक्षा एवं लंबा जीवन प्रदान करता है।
  • ऊर्जा की कम खपत : इसके चुनिंदा माॅडल्स 5-स्टार रेटिंग वाले हैं। इसमें उच्च घनत्व वाला मोटा पीयूएफ है जो ऊर्जा की कम खपत और बिजली का कम बिल सुनिश्चित करता है। (चुनिंदा माॅडल्स पर उपलब्ध)
  • एचपीआर : इसकी उच्च दाब सहने की क्षमता इसे ऊंची इमारतों और उच्च दाब वाले पंप एप्लिकेशंस के लिए उपयुक्त बनाती है।
  • जंगरोधी : इसकी बाहरी बाॅडी जंगरोधी है, जो क्षरण से बचाती है और इस पर जरा भी जंग नहीं जमता, जो वाटर हीटर्स के लिए लंबा जीवन सुनिश्चित करता है।
  • स्मार्ट गार्ड : हीटिंग एलिमेंट के साथ लगा एक विशेष एनोड के चलते इलेक्ट्रोलिटिक प्रक्रिया होती है, जो हीटिंग एलिमेंट को क्षरण से बचाती है, इस प्रकार इसके जीवन की अवधि बढ़ाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *