होंडा कार्स इंडिया के सेल्स एवं मार्केटिंग में दो नए डायरेक्टर्स की नियुक्ति की गई

नई दिल्ली। भारत में प्रीमियम कारों के अग्रणी निर्माता, होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने आज श्री गाकू नाकानीशी को प्रेसिडेंट एवं सीईओ नियुक्त किया। कंपनी ने अपने सेल्स एवं मार्केटिंग कार्यों के संचालन के लिए दो नए डायरेक्टर भी नियुक्त किए, जो हैं:
1. श्री राजेश गोयल, सीनियर वाईस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर, सेल्स एवं मार्केटिंग
2. श्री माकोतो ह्योडा, डायरेक्टर, सेल्स एवं मार्केटिंग
श्री नाकानीशी इससे पहले सन 2015 से होंडा आॅटोमोबाईल (थाईलैंड) कं. लि. के प्रेसिडेंट एवं सीईओ थे। श्री नाकानीशी को आॅटोमोबाईल के क्षेत्र में काफी विस्तृत अनुभव है और उन्होंने लगभग 30 सालों तक होंडा मोटर कं. लि. के लिए काम किया है। वो उत्तर अमेरिका, मेक्सिको, जापान, थाईलैंड, सीआईएस, मिडिल ईस्ट और अफ्रीका जैसे देशों में काम कर चुके हैं।
भविष्य में भारत में कंपनी की आक्रामक योजनाओं को पूर्ण करने के लिए एचसीआईएल ने श्री राजेश गोयल को सीनियर वाईस प्रेसिडेंट एवं डायरेक्टर, सेल्स और मार्केटिंग नियुक्त किया। श्री राजेश गोयल 22 सालों से अधिक समय से होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड से जुड़े हैं। पिछले 22 सालों में उन्होंने कंपनी के लिए कई महत्वपूर्ण कार्यों का नेतृत्व किया है, जिनमें पर्चेज और क्वालिटी भी शामिल है।
होंडा में अपने विस्तृत कॅरियर में उन्होंने सन 2001 तथा 2015 में जापान में दो ओवरसीज दीर्घकालिक असाईनमेंट संभाले हैं। उनके पिछले असाईनमेंट में वो सन 2015 से जापान में होंडा मोटर कं. लि. के पर्चेजिंग डिवीजन 2, वल्र्डवाईड के प्रभारी जनरल मैनेजर रह चुके हैं। उनके ऊपर पाॅवरट्रेन एवं इलेक्ट्रिक/इलेक्ट्राॅनिक कंपोनेंट्स का दायित्व था।
अप्रैल, 2017 से भारत में कार्य कर रहे, श्री माकोतो ह्योडा को डायरेक्टर – सेल्स एवं मार्केटिंग नियुक्त किया गया है। वो वर्तमान में आॅपरेटिंग हेड के पद पर कार्य रहे थे। श्री ह्योडा पिछले 22 सालों से होंडा मोटर कं. लि. के लिए काम कर रहे हैं। उन्हें प्रोडक्ट प्लानिंग, मार्केटिंग, सेल्स प्रमोशन और कस्टमर मैनेजमेंट में व्यापक अनुभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *