व्यापार

उज्जीवन स्मॉल फाइनैन्स बैंक ने अपना पहला ब्रांड अभियान लॉन्च किया

दिल्ली। उज्जीवन स्मॉल फाइनैन्स बैंक ने आज टेलीविजन पर अपना पहला ब्रांड अभियान का अनावरण किया। यह अभियान लक्षित उपभोक्ता क्षेत्र में ‘डोरस्टेप खाता खोलना’, ‘पेपरलेस बैंकिंग’, ‘वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष उत्पाद और सेवाएं’ जैसी खास सेवाओं के लिए उज्जीवन स्मॉल फाइनैन्स बैंक (एसएफबी) का पसंदीदा बैंक के रूप में चयन के निर्णय को दर्शाने का रणनीतिक प्रयास है। कन्नड़ और बंगाली चैनलों में इस वाणिज्यिक अभियान का प्रसारण शुरू हुआ है और अगले तीन हफ्तों में राष्ट्रीय स्तर पर प्रसारण की योजना है।
“ये बैंक भी तो घर भी आता है” यह इस विषयगत अभियान के मुख्य संदेश में से एक है। एसएफबी शहरी, अर्ध शहरी और ग्रामीण भारत में निहित और अनगिनित उपभोक्ता क्षेत्रों को लक्षित करता है, जो बैंक में खाता खोलने और बैंक शाखा में लेनदेन करने को बेहद जटिल और थकाऊ प्रक्रिया के रूप में मानते है। उज्जीवन एसएफबी ने ग्राहक के दरवाजे तक जाकर बायोमैट्रिक सक्षम हैंडहेल्ड डिवाइस पर आधार प्रमाणीकरण का उपयोग करते हुए इस प्रक्रिया को तेज, निर्बाध और सुरक्षित बनाया है और बैंक में खाता 10 मिनट से भी कम समय में खोला जा सकता है।
अभियान पर टिप्पणी करते हुए, मुख्य विपणन अधिकारी विजय बालकृष्णन ने कहा, ‘हम अपने मुख्य बाजारों में से दो प्रमुख कर्नाटक और पश्चिम बंगाल से इस विषयगत टीवीसी के अनावरण से शुरुआत कर रहे हैं। इसके उपरान्त इस टेलीविजन विज्ञापनों का राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार किया जाएगा जिससे हम भारत में 24 राज्यों के 38 लाख से अधिक ग्राहको तक पहुंच जाएंगे। अगले कुछ महीनों में, यह अभियान प्रिंट, सिनेमा, आउटडोर और डिजिटल में विस्तार के साथ एक मल्टीमीडिया दृष्टिकोण का लाभ उठाएगा।’
श्री. विजय बालकृष्णन ने कहा, ष्हमारे ग्राहक अनुसंधान और अंतर्दृष्टि अध्ययन ने स्पष्ट किया है कि – सरलता, सुविधा, सहायता, विश्वास और सुरक्षा यह ऐसे 5 ब्रांड चालक है, जिन्हे हमारे लक्षित उपभोक्ताअओँ के बीच बताया जाना जरूरी है। हमारा ब्रांड कैम्पेन, इन मुख्य बिंदूओं को संबोधित करते हुए उन्हें वास्तविक जीवन स्थितियों में दर्शाता है, जो हमारे लक्षित दर्शकों के लिए बिल्कुल प्रासंगिक और विश्वसनीय साबित होगा। एक युवा दंपति, एक वरिष्ठ नागरिक युगल का बैंक पर्यवेक्षक और उनके अधीनस्थ कर्मचारियों के बीच जीवन के अलग-अलग स्थिती में संवाद की कथाएं यह अभियान प्रदर्शित करता हैं, जहां एक चतुर शब्दों का प्रयोग और भावनाओं के माध्यम से सादगी, सौहार्द और आनंदमय मिश्रण के साथ संदेश दिया जाता है।’
इस अभियान में एक उप संदेश दिया गया है, उज्जीवन को अपने पिछले अवतार एनबीएफसी-एमएफआई से एक लघु वित्त बैंक में परिवर्तित किया गया है, और उज्जीवन ने सावधानपूर्वक अपने पहले के ब्रांड स्थापन ‘एक बेहतर जीवन की रचना’ इस टैग लाइन से ‘बेहतर बैंकिंग, बेहतर जीवन’ तक प्रस्थान को उसमें प्रतिबिंबीत किया गया है।
हिंदी के अलावा, टीवीसी को व्यापक पहुंच के लिए और जनता के साथ जुड़ें रहने के लिए कन्नड़, तमिल, मलयालम, मराठी, असमिया, बंगाली, गुजराती और उड़िया जैसी विभिन्न भाषाओं में अनुकूलित किया गया है।
उज्जीवन की रचनात्मक एजेंसी, डीडीबी मुद्रा ने इस अभियान को अवधारणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *