Tuesday, April 16, 2024
Latest:
व्यापारस्वास्थ्य

एसबीआई कार्ड ने आईएमए के साथ साझेदारी में लाॅन्च किया डाॅक्टरों के लिए एक एक्सक्लूसिव क्रेडिट कार्ड

नई दिल्ली। भारत की प्रमुख क्रेडिट कार्ड कंपनी एसबीआई कार्ड ने ‘डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड‘ लाॅन्च करने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के साथ साझेदारी की है। यह डाॅक्टरों के लिए एक विशिष्ट क्रेडिट कार्ड है। डाॅक्टरों की विशिष्ट जरूरतों एवं जीवनशैली को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया, डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड एक अग्रणी उत्पाद है जोकि अपने उपभोक्ता वर्ग को बेमिसाल मूल्य प्रस्ताव देता है। आईएमए चिकित्सा के आधुनिक विज्ञान तंत्र के डाॅक्टरों का सबसे बड़ा स्वैच्छिक प्रतिनिधि संगठन है। डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड आईएमए के साथ साझेदारी में लाया गया एकमात्र क्रेडिट कार्ड है। इस उत्पाद को आइएमए के साथ सहयोग में तैयार किया गया है और यह डाॅक्टरों की विशिष्ट जरूरतों एवं जीवनशैली पर किये गये शोध एवं जानकारी पर आधारित है।
डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड के रूप में उद्योग में पहली बार कई खूबियों की पेशकश की गई है। इसमें 10 लाख रूपये का प्रोफेशनल क्षतिपूर्ति बीमा कवर शामिल है जोकि पेशेवर जोखिमों एवं दायित्वों से सुरक्षा प्रदान करता है। अपने पेशे में, डाॅक्टरों को मरीजों अथवा उनके रिश्तेदारों से दावों के जोखिम में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर कई अप्रत्याशित घटनाओं का सामना करना पड़ता है। उनके पेशेवर हित को सुरक्षित रखने के लिए, यह कार्ड कानूनी एवं रक्षात्मक लागत के साथ ही अदालत के बाहर निपटान करने के लिए कवर प्रदान करता है।
डाॅक्टर्स एसबीआई कई कार्ड खर्च श्रेणियों पर एक्सीलरेटेड रिवार्ड्स के जरिये डाॅक्टरों को सर्वाधिक मूल्य प्रदान करता है। यह चिकित्सा आपूर्तियों, यात्रा एवं अंतर्राष्ट्रीय खर्चों के लिए बिल्कुल अनुकूल है। कई डाॅक्टर्स अपने कॅरियर के दौरान कभी न कभी प्राइवेट क्लीनिक्स चलाते हैं। इसलिए, एक्सीलरेटेड रिवार्ड्स की पेशकश चिकित्सा आपूर्तियों की खरीदारी पर उन्हें अधिक मूल्य प्रदान करने के लिए की गई है। शोध में पता चला है कि डाॅक्टर नियमित ग्राहकों की तुलना में 50 प्रतिशत ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय खर्चें करते हैं। डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड ट्रैवेल वेबसाइट/एप्स की मदद से ट्रैवेल बुकिंग्स और अंतर्राष्ट्रीय खर्चों पर 5 गुणा रिवार्ड्स प्रदान करता है। डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड काॅम्प्लीमेंटरी प्राॅयरिटी पास मेंबरशिप के जरिये कार्डधारकों को प्रिविलेज्ड यात्रा अनुभव भी देता है। इस मेंबरशिप की मदद से डाॅक्टर्स बिना किसी शुल्क के अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट लाउंज में प्रवेश कर सकते हैं। इस कार्ड को वीजा सिग्नेचर प्लेटफाॅर्म पर लाॅन्च किया गया है जोकि कार्डधारकों को भारत में एयरपोर्ट लाउंज तक काॅम्प्लीमेंटरी पहुंच की सुविधा उपलब्ध कराता है। साथ ही दुनिया भर में कहीं भी कार रेंटल एवं होटल बुकिंग्स पर भी डिस्काउंट प्रदान करता है। कार्डधारकों को एयरपोर्ट इमिग्रेशन फास्ट ट्रैक सेवाओं पर डिस्काउंट के साथ ही 24/7 काॅन्सीर्ज सेवायें प्राप्त होती हैं।
कार्डधारक खरीदारी के समय ईएमआइ सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं। या फिर बिना चुकाये हुये बैलेंस को आकर्षक ब्याज दरों में ईएमआइ में बदल सकते हैं।
इस अवसर पर श्री हरदयाल प्रसाद, एमडी एवं सीईओ, एसबीआई कार्ड ने कहा, ‘‘भारत में मेडिकल काॅलेजों की संख्या सबसे अधिक है और यहां किसी अन्य देश की तुलना में हर साल सबसे अधिक संख्या में डाॅक्टर बनकर निकलते हैं। हमें डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड की पेशकश कर खुशी हो रही है। यह एक विशिष्ट क्रेडिट कार्ड है जोकि अनूठा मूल्य प्रस्ताव देता है। इसे भारत के सबसे बड़े, तेजी से बढ़ते डाॅक्टर्स समुदाय के लिए डिजाइन किया गया है।‘‘
डाॅक्टरों की अनूठी जीवनशैली और जरूरतों पर किये गये शोध एवं जानकारी के आधार पर, डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड में पहली बार कई खूबियों को शामिल किया गया है। इनमें प्रोफेशनल क्षतिपूर्ति बीमा कवर और प्राइवेट क्लीनिक चलाने वाले डाॅक्टरों के फायदे के लिए चिकित्सा आपूर्ति खरीदारी के लिए एक्सीलरेटेड 5 गुणा रिवार्ड्स शामिल हैं। हमारे शोध में एक बात का खुलासा हुआ है कि नियमित ग्राहकों की तुलना में डाॅक्टर 50 प्रतिशत ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय खर्चे करते हैं। इसी के अनुसार डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड को निर्मित किया गया है। यह यात्रा बुकिंग्स और अंतर्राष्ट्रीय खर्च पर एक्सीलरेटेड रिवार्ड्स देता है। साथ ही काॅम्प्लीमेंटरी इंटरनेशनल एवं घरेलू एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस जैसी सुविधायें भी प्रदान करता है। डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड इस उपभोक्ता वर्ग में सबसे सशक्त मूल्य प्रस्ताव प्रदान करता है। हम आइएमए के साथ सफल सहयोग के लिए तत्पर हैं और हमें भरोसा है कि डाॅक्टर्स एसबीआइ कार्ड डॉक्टर्स द्वारा सबसे अधिक इस्तेमाल किये जाने वाला क्रेडिट कार्ड बन जायेगा।
आईएमए के नेशनल प्रेसिडेंट डाॅ. रवि वानखेडकर ने कहा, ‘‘हमारे सदस्य समुदाय को अद्भुत सेवायें दे रहे हैं। हम प्लास्टिक मनी के आज के युग में उन्हें कुछ खास देना चाहते थे। इसलिए, हमने एक एक्सक्लूसिव क्रेडिट कार्ड लाॅन्च करने के लिए एसबीआई कार्ड के साथ गठबंधन किया है। यह हमारे सदस्यों को शानदार मूल्य प्रदान करेगा।‘‘
डाॅ. आर.एन. टंडन, माननीय महासचिव, आईएमए ने कहा, ‘‘हमारे सदस्यों के लिए आइएमए ब्रांडिंग से युक्त एक एक्सक्लूसिव क्रेडिट कार्ड होना गौरव की बात होगी।‘‘ प्रत्येक कार्ड पर्सनलाइज्ड है और कार्ड पर कार्डधारक के नाम के साथ ‘डाॅ.‘ लिखा गया है। साथ ही इसमें डाॅक्टर की क्वालिफिकेशन डिग्री भी दी गई है जोकि इसे एक विशिष्ट उत्पाद बनाती है।
यह कार्ड नामांकन से ही शानदार मूल्य प्रदान करता है। इसमें 1500 रूपये का वेलकम वाउचर है जिसे Yatra.com पर रिडीम कराया जा सकता है। डाॅक्टर्स डे यानी 1 जुलाई को कार्ड द्वारा किये जाने वाले सभी खर्च पर 5एक्स रिवार्ड प्वाइंट्स का एक्सीलरेटेड लाभ भी उठाया जा सकता है। एक्सीलरेटेड रिवार्ड्स के माध्यम से मौजूदा लाभों के अलावा, कार्ड ग्राहकों को वार्षिक खर्च की माइलस्टोन हासिल करने पर पारितोषक प्रदान करता है। खर्च आधारित लाभों में 2 लाख रूपये के वार्षिक खर्चों पर रिन्यूअल फी रिवर्सल और 5 लाख रूपये या इससे अधिक के सालाना खर्चों पर 5,000 रूपये का गिफ्ट वाउचर शामिल है।
डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड की प्रमुख विशेषतायें:

  • 10 लाख रूपये का प्रोफेशनल क्षतिपूर्ति का बीमा कवर।
  • चिकित्सा आपूर्ति, ट्रैवेल वेबसाइट/एप्प और अंतर्राष्ट्रीय खर्चों पर 5गुणा रिवार्ड प्वाइंट्स (प्रत्येक 100 रूपये खर्च पर 5 रिवार्ड अंक)।
  • ‘डाॅक्टर्स डे‘ पर ईंधन को छोड़कर सभी खर्चों पर प्रत्येक 100 रूपये पर 5 रिवार्ड प्वाइंट्स
  • अन्य सभी श्रेणियों पर खर्च किये गये प्रत्येक 100 रूपये पर 1 रिवार्ड प्वाइंट।
  • हर साल अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट लाउंज की 4 काॅम्प्लीमेंटरी विजिट के साथ 99 अमेरिकी डाॅलर की काॅम्प्लीमेंटरी प्राॅयारिटी पास मेंबरशिप।
  • हर साल 8 काॅम्प्लीमेंटरी घरेलू लाउंज तक पहुंच।
  • यदि खर्च 2 लाख रूपये प्रति वर्ष से अधिक होता है तो रिन्युअल फीस में छूट।
  • माइलस्टोन बेनेफिट: 5 लाख रूपये के वार्षिक खर्च पर  Yatra.com /बाटा/शाॅपर्स स्टाॅप से 5000 रूपये मूल्य का ई-गिफ्ट वाउचर।
  • वेलकम बेनेफिट :  Yatra.com से 1,500 रूपये का गिफ्ट वाउचर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *