व्यापार

जेड ब्लैक ने दिल्ली मे इंडियन ओशन सीरीज को लॉन्च किया

नई दिल्ली। भारत के अग्रणी अगरबत्ती निर्माता, मैसूर दीप परफ्यूमरी हाउस(एमडीपीएच) को अपने महत्वपूर्ण ब्रांड, जेड ब्लैक के तहत ‘इंडियन ओशन सीरीज’ की अगरबत्तियों की नई श्रृंखला को लॉन्च किया है। जेड ब्लैक लोगों के बीच एक बहुत लोकप्रिय ब्रांड है और कंपनी अद्वितीय विषेशताओं के साथ कई नए उत्पाद पेश करने के लिए समर्पित है।
एमडीपीएच( जेड ब्लैक ) की सबसे नई पेशकश ‘इंडियन ओशन सीरीज’ की अगरबत्तियां 11 ईंच और 19 ईंच के 2 अलग-अलग आकारों में उपलब्ध हैं। ‘इंडियन ओशन सीरीज’ 6 आकर्षक रंग और 12 मोहक खुशबुएँ और फूलों की सुगंध में उपलब्ध हैं। रंगबिरंगी अगरबत्तियों की व्यापक श्रृंखला है, जिनकी खुशबू तो सबसे ज्यादा मोहक है और ये आम अगरबत्तियों के मुकाबले लंबाई में भी ज्यादा बड़ी हैं। भारत में ऐसा पहली बार हो रहा है जब इन आकारों की हाथ से बनी अगरबत्तियां लॉन्च की जा रही हैं। इंडियन ओशन को अमेरिका और भारत के बाजार के लिए लॉन्च किया गया है। एमडीपीएच का यह अभियान अगरबत्तियों के निर्यात बाजार में नए ट्रेंड की शुरुआत करेगा।
अगरबत्तियों के 6000 रु. करोड़ के वैष्विक बाजार में भारत का प्रभुत्व है। जेड ब्लैक का उद्देश्य 500 रु.करोड़ के भारतीय निर्यात में अपना हिस्सा बढ़ाना है। एमडीपीएच के डायरेक्टर, श्री अंकित अग्रवाल ने कहा, ‘‘इनोवेशन एमडीपीएच और जेड ब्लैक का मूलमंत्र है। हमने पिछले सालों में कई नई खुशबुएँ और कॉन्सेप्ट पेश किए, जिनसे हमें भारतीय अगरबत्तियों के बाजार का बड़ा हिस्सा हासिल करने में मदद मिली। इंडियन ओशन सीरीज की शुरुआत के साथ हमारा उद्देश्य अगरबत्ती के बाजार में 15 प्रतिशत अंश हासिल करना है। यह सकारात्मकता हमारी प्रार्थना में दिखाई देती है और जेड ब्लैक के मिशन ‘प्रार्थनाहोगीस्वीकार’ को पुष्ट करती है।
कंपनी में काम करने वाली 70 फीसद महिलाएं हैं जो 100 से अधिक सुगंध की अगरबत्ती बनाती हैं। एमडीपीएच की जेडब्लैक अगरबत्ती के ब्रांड एम्बेसडर भारत के नामचीन क्रिकेटर एमएस धोनी हैं। एमडीपीएच ने बीते 26 सालों के दौरान अपने कारोबार का विस्तार कई उत्पादों में किया है जैसे अगरबत्ती, धूपबत्ती, धूप कोन, धूपबत्ती और हवनसामग्री आदि में। कंपनी ने प्रमुख ब्रांड जेडब्लैक थ्री इन वन, मंथन, अरिज प्रीमियम अगरबत्ती, योगा, पंचदीप, दुआ, चक्र अरोमा हैं। इसमें ब्रांड योगा को खासतौर पर वैश्विक बाजार के लिए बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *