व्यापार

टैब कैपिटल ने ऋण में 80 करोड़ रुपए हासिल किए

नई दिल्ली। भारत की सबसे तेजी से बढ़ती और पुरस्कार विजेता एनबीएफसी टैब कैपिटल ने विजया बैंक, बैंक आॅफ इंडिया, साउथ इंडियन बैंक और मास फाइनेंशियल से ऋण में 80 करोड़ रुपए हासिल किए हैं। आरबीआई में नाॅन-डिपाॅजिट टेकिंग एनबीएफसी के तौर पर पंजीकृत टैब कैपिटल इस डेट फंडिंग का उपयोग अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए पूरी तरह तैयार है जो है अपनी लोन बुक को मार्च 2018 तक 200 करोड़ रुपए और मार्च 2019 तक 500 करोड़ रुपए तक पहुंचाना।
पुणे की कंपनी टैब कैपिटल की प्रबंधनाधीन सम्पत्तियां (एयूएम) 31 अक्टूबर 2017 को 125 करोड़ रुपए तक पहुंच चुकी थीं। टेक्नोलाॅजी पर ध्यान केन्द्रित करते हुए कंपनी ने यथा स्थिति को बदला है और कर्ज देने के काम को डिजिटल बनाया है, जिसकी वजह से कर्ज देने का पूरा कार्य केवल 2 कार्यदिवसों में पूरा हो जाता है। 2 लाख रुपए से लेकर 1 करोड़ रुपए तक कर्ज देने वाली इस एनबीएफसी की योजना इसी साल टूव्हीलर लोन के क्षेत्र में अभिनव उत्पाद प्रस्तुत करने की है।
इस बारे में टैब कैपिटल के चेयरपर्सन व एमडी अभय भुतड़ा ने कहा, ’’देश के प्रतिष्ठित बैंकों ने हमारे बिजनेस माॅडल में जो विश्वास दर्शाया और हमें 80 करोड़ रुपए की डेट फंडिंग प्रदान की है उसके लिए हम शुक्रगुजार हैं। टैब कैपिटल में सारी प्रक्रिया डिजिटल व आॅटोमेटिड है, जिसमें बिग डाटा व ऐनालिटिक्स का व्यापक इस्तेमाल होता है, इससे कंपनी को शून्य प्रि-पेमेंट पैनल्टी, न्यूनतम दस्तावेज और सुविधाजनक अदायगी के विकल्पों के साथ अपने विशिष्ट डिजिटल बैंकिंग माॅडल को कायम रखने में मदद मिली है। हमारा लक्ष्य अपनी लोन बुक को मार्च 2018 तक 200 करोड़ रुपए और मार्च 2019 तक 500 करोड़ रुपए तक पहुंचाना है।’’
टैब कैपिटल की इस समय पांच शाखाएं हैं जो पुणे, दिल्ली, बैंगलोर, चेन्नई व हैदराबाद में हैंय कंपनी के लिए 70 कर्मचारी काम करते हैं। अगले दो सालों में कंपनी का इरादा अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने तथा 20-30 नई शाखाओं के जरिए अपनी मौजूदगी का विस्तार करने का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *