व्यापार

डेन्यूब के साथ 55 लाख रु. से कम मूल्य में दुबई में अपना घर खरीदें

नई दिल्ली। दुबई स्थित प्रमुख प्रॉपर्टी डेवलपर, डेन्यूब प्रॉपर्टीज ने अपना लेटेस्ट प्रोजेक्ट पेश किया है, जिसमें अपार्टमेंट की कीमतें 79,000 अमेरिकी डॉलर, यानि 53 लाख रु. से शुरु हो रही हैं। यह अमीरात में उपलब्ध अब तक का सबसे सस्ता घर है। लॉन्ज अप्रवासी भारतीयों (एनआरआई) एवं ऊँची आय वाले भारतीयों के लिए निवेश का बेहतरीन अवसर प्रदान कर रहा है। ये भारतीय 10 प्रतिशत से अधिक रेंटल आय से लाभान्वित हो सकते हैं। इस इंटरनेशनल सिटी में स्टूडियो अपार्टमेंट का किराया 30,000 दीनार प्रतिवर्ष यानि प्रॉपर्टी के मूल्य के 10 प्रतिशत से अधिक है। यद्यपि 1 प्रतिशत प्रति माह का पेमेंट प्लान घर खरीदने वालों को 52 प्रतिशत राशि का भुगतान कर देने के बाद चाबियां प्राप्त करने की सुविधा दे रहा है, यानि खरीददार प्रॉपर्टी का आधे से अधिक मूल्य अदा करके किराए की आय प्रारंभ कर सकता है या फिर प्रॉपर्टी हासिल करने के लिए 20 प्रतिशत से ज्यादा राशि का भुगतान कर सकता है।
दुबई लैंड डिपार्टमेंट द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार दुबई के रियल इस्टेट बाजार में सबसे ज्यादा निवेश भारतीय नागरिकों का है। डेन्यूब प्रॉपर्टीज ने अपना 11 वां प्रोजेक्ट – डीएच550 मिलियन लॉन्ज इंटरनेशनल सिटी में लॉन्ज किया, जिसमें 1064 यूनिटें हैं, जो इसके पोर्टफोलियो को 4,744 यूनिटों तक ले गई हैं। इनका मूल्य 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर से ज्यादा है और ये 11 सफल प्रोजेक्टों तक विस्तृत हैं। प्रोजेक्ट का निर्माण 2018 में प्रारंभ होग, तथा 2020 में यह प्रोजेक्ट पूर्ण कर लिया जाएगा। लॉन्ज इंटरनेशनल सिटी में डेन्यूब प्रॉपर्टीज का पहला प्रोजेक्ट है और यह पहला गेटेड कॉम्प्लेक्स है।
डेन्यूब ग्रुप के फाउंडर चेयरमैन, रिज्वान सजन ने कहा, ‘‘यह हमारा अब तक का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है, जो हमारे वर्तमान पोर्टफोलियो में 1064 यूनिटें जोड़ देगा। हम इंटरनेशनल सिटी में प्रोजेक्ट लॉन्च करने के लिए बहुत उत्साहित हैं, क्योंकि यहां का समुदाय बहुत गतिशील है।” उन्होंने कहा, ‘‘यह इस साल हमारा दूसरा प्रोजेक्ट लॉन्ज है और डीएच300 मिलियन ज्वेल्ज के लॉन्ज के तीन महीने बाद आया है, जिसमें निवेश पर 15 प्रतिशत से अधिक रिटर्न देने वाली 463 यूनिटें थीं। यह बिक्री की दृष्टि से बहुत सफल प्रोजेक्ट था।”
‘‘इस समय इतने विशाल प्रोजेक्ट का लॉन्च दुबई के रियल इस्टेट बाजार में हमारा विश्वास प्रदर्शित करता है, जो निवेश के प्रमुख स्थलों के रूप में यूएई और दुबई के आकर्षण के कारण बढ़ता रहेगा।’’ डीएच550 मिलियन लॉन्ज में 1064 आवासीय यूनिटें हैं, जिनमें स्टूडियो एवं एक या दो बेडरूम के अपार्टमेंट हैं। यह प्रोजेक्ट इंटरनेशनल सिटी फेज 1 पर स्थित है। यहां पर मौजूद भव्य सुविधाओं में विशाल 3.8 एकड़ का प्रोमिनाद है, जिसमें कैनाल, संकेन प्लाजा, पूर्ण सुसज्जित हेल्थ क्लब, स्विमिंग पूल, स्टीम एवं सौना रूम, मल्टी-पर्पज हॉल, जॉगिंग ट्रैक, बारबेक्यू डेक, बैंडमिंटन कोर्ट, मल्टी-पर्पज कोर्ट और नागरिकों की सुरक्षा एवं बचाव के लिए हाई-टेक सर्विएलेंस सिस्टम है। इस प्रॉपर्टी में 42 मीटर चैड़ा प्रवेश और आउटडोर सिनेमा है। आवासीय यूनिटों में 50 प्रतिशत यूनिटें स्टूडियो अपार्टमेंट हैं, जबकि 40 प्रतिशत वन बेडरूम अपार्टमेंट और 10 प्रतिशत टू बेडरूम अपार्टमेंट हैं।
भवन का डिजाईन एवं आर्किटेक्चर की खूबसूरती डेन्यूब की डिजाईन की कार्ययोजना का प्रदर्शन करते हैं, जिसमें सामुदायिक जीवनशैली के लिए सुविधा के साथ अधिकतम लिविंग स्पेस का निर्माण किया जाता है। इस प्रोजेक्ट में 50 प्रतिशत स्पेस ओपन एरिया के लिए समर्पित है, जिसमें ग्रीनरी और लैंडस्केप पर बल दिया गया है।
डेन्यूब प्रोपर्टीज के डायरेक्टर एवं पार्टनर ने कहा, ‘‘लॉन्ज के अपार्टमेंट की कीमत उपयोगकर्ताओं के आराम के स्तर को दिमाग में रखकर ही रखी गयी है। हर घर में लिविंग स्पेस का सबसे अनोखा और नया डिजाइन दिया गया है। प्रोजेक्ट के उत्तम स्थान एवं पांच सितारा सुविधाओं के साथ, डेन्यूब इंडस्ट्री की 1 प्रतिशत प्रति माह की पेमेंट योजना प्रॉपर्टी को तेजी से बिकने में मदद करेगी। लॉन्ज नए घर खरीदने वाले एक बहुत बड़े समुदाय को आकर्षित करेगा, जो ऊँची कीमतों की वजह से अब तक अपना घर खरीदने में सक्षम नहीं थे। “हमारे वॉल्यूम, वैल्यू इंजीनियरिंग और डिजाइन की दक्षता के कारण हम किफायती मूल्य में लक्जरी देने में सक्षम हो पाए हैं। हालांकि मासिक भुगतान ने खरीददारों और मध्यम आय वाले परिवारों को अपनी बचत हमारी प्रॉपर्टीज में लगाने के लिए प्रेरित किया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *