व्यापार

निवेश के लिए सबसे सुरक्षित और आकर्षक बाजार है दुबई

नई दिल्ली। पहली बार रियल एस्टेट में निवेश करना एक कठिन काम हो सकता है, खासकर पहली बार खरीदारों के लिए। हालांकि, रियल एस्टेट निवेश से भी बेहिसाब संपत्ति हो सकती है, और एक स्थिर आय स्रोत भी हो सकता है। इसलिए, निवेश करने से पहले कुछ बिंदुओं पर ध्यान रखना होता है।
– निवेश की परम सुरक्षा
– निवेश पर उच्च वापसी
– उच्च पूंजी प्रशंसा
– स्थान और पहुँच महत्वपूर्ण हैं
– जिस स्थान पर आप निवेश कर रहे हैं उसकी निकटता और कनेक्टिविटी
– अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं
सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जिस देश में आप अपनी कड़ी मेहनत की कमाई निवेश रहे हैं, वह सुरक्षित हाथों में होना चाहिए। विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात दुनिया का दूसरा सबसे सुरक्षित देश है। यहाँ व्यापार, परिवहन और संस्कृति के लिए एक वैश्विक केंद्र है। यहाँ गगनचुंबी इमारतों, चमकीले आवासीय भवनों और पांच सितारा होटलों को लोकप्रिय करके ताज पहने हुए मार्गों के साथ घूमने वाले महानगर के रूप में सुरक्षित, विविध और विकसित है। दुबई के अचल संपत्ति बाजार में विशेष रूप से भारतीयों नागरिकों द्वारा निवेश में हालिया बढ़ोतरी के पीछे यह सबसे महत्वपूर्ण कारणों में से एक है।
रिपोर्ट ने संयुक्त अरब अमीरात के प्रयासों की सराहना की जो प्राकृतिक संसाधनों पर निर्भर नहीं है, व्यापार और अवकाश यात्रियों दोनों को आकर्षित करने के लिए एक अद्वितीय वातावरण बनाया है। इसलिए, संयुक्त अरब अमीरात विकास के एक नए चरण की सीमा पर है जो न केवल चार राजस्व के बेहतर हिस्से के मामले में तेल राजस्व की मात्रा पर भरोसा करता है। इसके बजाय, यह आर्थिक विविधीकरण की नीति के कार्यान्वयन के बाद गैर-तेल क्षेत्रों के विकास पर निर्भर करता है, जिसने हाल के वर्षों में महत्वपूर्ण क्षेत्रों में एक प्रभावशाली विकास किया है, जैसे पर्यटन और हवाई परिवहन, व्यापार और वित्तीय सेवाओं, साथ ही साथ विनिर्माण और वैकल्पिक ऊर्जा के रूप में।
संयुक्त अरब अमीरात ने विकास गति और उच्च जीवन स्तर को बनाए रखकर काम करना शुरू कर दिया है। अपने नए राष्ट्र और विकास को सुनिश्चित करने के लिए, संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने नए व्यवसायों के लिए कार्य वीजा, प्रोत्साहन प्रदान करके दुनिया की आबादी के लिए अपने दरवाजे खोलने का फैसला किया।
इसलिए, इन सभी आर्थिक तथ्यों को देखते हुए, संयुक्त अरब अमीरात अचल संपत्ति निवेश के लिए बिल्कुल अच्छी जगह है। और डेन्यूब जैसे डेवलपर्स के साथ एक आकर्षक योजना और समय पर वितरण के साथ आ रहा है, आपका पैसा निश्चित रूप से सुरक्षित हाथों में है। डेन्यूब प्रॉपर्टीज दुबई स्थित एक प्रमुख डेवलपर है जो निवेश पर 15 प्रतिशत तक की वापसी प्रदान करता है। डेवलपर्स न केवल अंतिम उपयोगकर्ताओं के लिए अच्छे घर प्रदान करते हैं बल्कि निवेशकों के लिए उच्चतम किराए पर ब्याज भी प्रदान करते हैं। वे उच्च अंत परिष्करण के साथ भी निर्माण करते हैं और विश्व स्तरीय सुविधाओं की सुविधा देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *