व्यापार

मुथूट फिनकॉर्प बना भारत का पहला एनबीएफसी जो 24*7 एक्सप्रेस गोल्ड लोन सर्विस प्रदान करेगी

नई दिल्ली। मुथूट फिनकॉर्प लिमिटेड, (एम्.एफ.एल) मध्यम और कम कमाने वाले ग्राहकों के लिए भारत का अग्रणी वित्तीय सुपर हाउस, ने सूचना की 24*7 एक्सप्रेस गोल्ड लोन सर्विस की। मानव आकांक्षाओं को पूरा पूरा करने की कोशिश में, यह नयी तकनीक चालित पहल ग्राहकों को अतिरिक्त ऋण लेने में मदद करेगी, एक बटन के प्रेस पर ‘रीयल-टाइम’ में, कहीं भी, किसी भी समय, एक साधारण एसएमएस के साथ जो मौजूदा ऋण के ऊपर नया निवेदन करेगा, जो की एक फीचर फोन से भी भेजा जा सकता है ना की बस स्मार्ट फोन से।
24*7 एक्सप्रेस गोल्ड लोन सेवाश् का प्राथमिक उद्देश्य हर आम आदमी के दरवाजे पर वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए कंपनी के दृष्टिकोण के समानार्थी है। इसका उद्देश्य अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए मूल्य वर्धित सेवाओं को डिजाइन और कार्यान्वित करना है। एक ग्राहक केंद्रित कंपनी होने के नाते मुथूट पप्पाचन ग्रुप समर्पित है अपने मौजूदा ग्राहक आधार के लाभ के लिए अभिनव और प्रौद्योगिकी संचालित समाधान प्रदान करने के लिए।
मुथूट फिनकॉर्प लिमिटेड, भारत में सबसे बड़ी एनबीएफसी में से एक है जिसमें पूरे भारत में 3500 से अधिक शाखाएं हैं, जिनकी औसत प्रति दिन 75,000 ग्राहक हैं। कंपनी के पास गोल्ड लोन, बिजनेस लोन, हाउसिंग लोन, ऑटो लोन, मनी ट्रांसफर, विदेशी मुद्रा, बीमा सेवाएं और धन प्रबंधन सेवाएं सहित अपने ग्राहकों की विभिन्न जरूरतों को पूरा करने वाले खुदरा पेशकशों का एक विविध मिश्रण है।
यह नई सेवा पंजीकृत ग्राहकों को उनके सक्रिय गोल्ड लोन पैकेट के खिलाफ टॉप-अप/अतिरिक्त ऋण का लाभ उठाने में सक्षम बनाती है उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से बस एक SMS भेजकर’ अनूठी पेशकश पूरी तरह से टेक्नोलॉजी संचालित और स्वचालित है। 24 घंटो की उपलब्धि के साथ, लोगों के लिए क्रेडिट तक पहुंच आसान बनाने के लिए टेक्नोलॉजी और नवाचार का उपयोग करके एक समृद्ध ग्राहक अनुभूति बनाता है. और समय पर और उनकी तत्काल जरूरतों को पूरा करता है। उपभोक्ताओं को अब अपने घर या काम के आराम परए इस टॉप-अप ऋण सेवा की सुविधा के साथ यात्रा, प्रतीक्षा समय और दस्तावेजीकरण की परेशानी से मुक्त किया जा सकता है। एक साधारण फीचर फोन के साथ भी इसका उपयोग करने का मौका इसे और अधिक आकर्षक प्रस्ताव बनाता है।
थूट पप्पचन समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री थॉमस जॉन मुथूट ने 24*7 एक्सप्रेस गोल्ड लोन सेवा के लॉन्च पर बोलते हुए कहा, “हम मोबाइल फोन और कंप्यूटर के एक युग में मौजूद हैं जिनके पास बड़े पैमाने पर पहुंच है और आम आदमी के लिए जीवन का रास्ता बन गया है। मानव महत्वाकांक्षाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से, यह सेवा न केवल ग्राहक के जीवन को सरल बनाएगी बल्कि उन्हें अपने सरल फीचर फोन से बटन को क्लिक पर अपनी तत्काल वित्तीय जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगी और यह जरूरी भी नहीं कि वह स्मार्ट फोन का ही उपयोग करें, हमारे व्यापर का जड़ मंत्र न केवल ग्राहकों के लिए ओमनी.चैनल अनुभव बनाने के लिए है बल्कि इन नवाचारों को आसानी से सुलभ और उपयोगी बनाना भी है।”
24*7 ईजीएल सेवा की मुख्य विशेषताएं :-
24*7 टॉप-अप ऋण (ईजीएल) का लाभ उठाने की सेवा है। यह एक अलग उत्पाद नहीं है।
सेवा के लिए एक साधारण एसएमएस-ट्रिगर अनुरोध की आवश्यकता है, जो कि एक पंजीकृत फीचर फोन से पंजीकृत मोबाइल नंबर से और यह आवश्यक नहीं है की वह स्मार्ट फोन हो।
ऋण कवर – एक्सप्रेस जीएलए विद्या प्लस और एमआईपी वेरिएंट योजनाओं के खिलाफ 24*7 ईजीएल का लाभ उठाया जा सकता है।
एलटीवी – टॉप-अप लोन समान एलटीवी शर्तों को इसी तरह के मूल ऋण के रूप में लेते हैं।
कार्यकाल – ईजीएल का कार्यकाल इसी मूल ऋण के शेष कार्यकाल के समान होगा। (अभिभावक ऋण और ईजीएल के पास एक ही देय तिथि होगी)।
ब्याज दर – ईजीएल के समान माता-पिता ऋण के समान ब्याज दर होगी।
ऋण वितरण – आईएमपीएस के माध्यम से ग्राहक के पंजीकृत बैंक खाते में तत्काल क्रेडिट।
ऋण खाते :- एलटीवी स्थितियों के अधीन एक माता.पिता जीएल पैकेट के खिलाफ एकाधिक 24*7 ईजीएल संभव है। ओरिजिनल पैकेट में अवशिष्ट संतुलन की उपलब्धता के अधीन उत्पन्न प्रत्येक 24*7 ईजीएल के अनुरूप बनाए गए अलग.अलग ऋण खाते।
अतिरिक्त ईजीएल संबंधित माता-पिता ऋण से अपने आनुपातिक हिस्से को प्राप्त करके वितरित किए जाते हैं।
पंजीकरण शुल्क :- शून्य।
प्रसंस्करण शुल्क :- एसएमएस के माध्यम से ग्राहक द्वारा प्राप्त किए गए पहले 10 डिबर्सल के लिए नील।
ः- एसएमएस के माध्यम से हर बाद के वितरण के लिए INR 20 (+जीएसटी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *