व्यापार

रेमंड एफएमसीजी व्यवसाय का ‘वन पार्क एवेन्यू’ के साथ होगा विस्तार

फरीदाबाद, संवाददाता । ऊनी कपड़ों और पहनने के लिये तैयार परिधानों के अग्रणी उत्पादकए विपणनकर्ता और रिटेलर रेमंड समूह ने आज पुरूषों की साज-सज्जा के उत्पादों की पार्क एवेन्यू की श्रृंखला के लिये ‘वन पार्क एवेन्यू’ नामक एक ग्राहक सम्मुख पहल की घोषणा की है। आज के आत्मविश्वासी युवा पुरूषों के लिये वन पार्क एवेन्यू एक अलग ब्राण्ड, उत्पाद और बाजार जाने की रणनीति लाएगा। यह ब्राण्ड शीघ्र ही अंतर्राष्ट्रीय बाजारों, जैसे मध्य-पूर्व, बांग्लादेश और नेपाल पहुँचेगा तथा चरण 2 की योजना के अंतर्गत दक्षिण एशियाई बाजारों, जैसे श्रीलंका, भूटान और म्यांमार में अगले छह माह में प्रवेश करेगा।
पुरूषों की सज्जा की श्रेणी में बदलाव हो रहा है और यह बहुगुणित प्रारूपों में विस्तारित हो रही है। पार्क एवेन्यू एक परिपक्व और सुसंस्कृत ब्राण्ड है, जो पुरूषों की सज्जा के क्षेत्र में अग्रणी है। वन पार्क एवेन्यू पहल के अंतर्गत यह ब्राण्ड दर्शनीय पहचान के संदर्भ में एकरूप होगा और सज्जा की एक विस्तृत उत्पाद सूची, अंतर्राष्ट्रीय पैकेजिंग और नवोन्मेषी उत्पादों के साथ आएगा। ब्राण्ड की उत्पाद श्रेणियाँ नीले, सफेद और काले रंग की होंगी। इसके अतिरिक्त, पूरी श्रृंखला पार्क एवेन्यू की विशेषीकृत दुकानों और भारत तथा अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में बिक्री और वितरण के अन्य माध्यमों से उपलब्ध होगी।
इस पहल को लॉन्च करते हुए रेमंड लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक गौतम हरि सिंघानिया ने कहा, ‘ग्राहकों की पसंद में बदलाव, उन्नत जीवन शैली और पुरूष ग्राहकों के बीच बढ़ती चेतना हमें एफएमसीजी के क्षेत्र में बड़े अवसर प्रदान करती है। इस वर्ष के प्रारंभ में एंसेल के अधिग्रहण के बाद, वन पार्क एवेन्यू एक अन्य महत्वपूर्ण कदम है, जो एफएमसीजी के क्षेत्र में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हमें मजबूत बनायेगा। यह रेमंड समूह के लिये महत्व निर्माण का महत्वपूर्ण कारक है और रेमंड की पुनःपरिकल्पित यात्रा का अभिन्न अंग है।’
वन पार्क एवेन्यू का आगाज सुगंधों की एक नई श्रृंखला और नई उक्ति ‘‘अनलीश योर एक्स फैक्टर’’ के साथ होगा। नये ईयाउ डे परफ्यूम का मिश्रण ग्लोबल परफ्यूमर्स ने मनमोहक अवयवों से किया है और यह 50 मि.ली. तथा 100 मि.ली. में उपलब्ध हैं, जिनका मूल्य क्रमशः 399 रू. और 699 रू. है।
इस पहल और एफएमसीजी व्यवसाय की रोमांचक संभावनाओं पर टिप्पणी करते हुए रेमंड लिमिटेड में एफएमसीजी व्यवसाय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गिरिराज बागरी ने कहा, ‘रेमंड में हम अपनी मूल श्रेणियों के साथ एफएमसीजी में मजबूत और बड़े व्यवसाय के लिये अपने एफएमसीजी व्यवसायों में एकरूपता ला रहे हैं। हम क्षमता और लागत के संदर्भ में अपनी कंपनी से बाहर की विशेषज्ञता का भी उपयोग कर रहे हैं, ताकि ‘वन पार्क एवेन्यू’ जैसी नई पहलों में आक्रामक रूप से निवेश कर सकें। वन पार्क एवेन्यू का विचार मजबूत नवोन्मेष पर आधारित और ग्राहक केन्द्रित है, जो हमारे अग्रणी ब्राण्ड पार्क एवेन्यू को ग्राहकों के लिये प्रासंगिक बनायेगा। हम अपनी वृद्धि को लेकर आशान्वित हैं और इसलिये पार्क एवेन्यू की एक छवि और पहचान बनाई गई है, ताकि विश्वभर में उत्पादों का एक समान अनुभव प्रस्तुत किया जा सके।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *