28 फरवरी के बाद से पेटीएम की सेवाएं अबाधित तौर पर चलती रहेंगी

भारत का सबसे बड़ा वित्तीय सेवा प्लेटफार्म पेटीएम, जो भुगतान, बैंकिंग, लेंडिंग और बीमा प्रस्तुत करता है, वह 28 फरवरी के बाद भी अबाधित तौर पर काम करना जारी रखेगा। ग्राहक रिचार्ज, यूटिलिटी भुगतान, मूवी टिकट, यात्रा बुकिंग्स, त्वरित नकद हस्तांतरण और ऑफलाइन दुकानों पर भुगतान सहित सभी प्रकार के लेन-देन करने में सक्षम होंगे। वे 0 प्रतिषत शुल्क पर सीधे अपने बैंक खाते में तुरंत पैसे भेजनेध्प्राप्त करने के लिए पेटीएम यूपीआई का प्रयोग करने में सक्षम होंगे।
1 मार्च 2018 से कार्यान्वित होने वाले आरबीआई के नए दिशानिर्देशों के अनुसार, सभी मोबाइल वॉलेट्स को यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि ग्राहक केवाईसी दें। यह उपभोक्ताओं के लिए एक बेहतर अनुभव को सुनिश्चित करेगा और एमकृवॉलेट्स के लिए बेहतर मेल और ताकत लाएगा। यह पैसों के हस्तांतरण को ज्यादा आसान, वित्तीय सिस्टम्स को ज्यादा सुरक्षित बनाएगा और पेटीएम के प्रयोक्ताओं को अतिरिक्त उत्पादों और ऑफर्स का प्रयोग करने की सहूलियत देगा। पेटीएम ने केवाई (अपने ग्राहक को जाने) को त्वरित और 100 प्रतिषत कागजरहित बनाकर ग्राहकों के लिए इस प्रक्रिया को पूरा करना ज्यादा आसान बना दिया है।
पेटीएम केवाईसी को पूरा कैसे करें ?
– सत्यापन हेतु अपने घर पर ही एक उपयुक्त समय निर्धारित करने के लिए पेटीएम ऐप पर केवाईसी आइकॉन पर टैप कीजिए।
– पेटीएम ऐप पर केवाईसी टैब में निअरबाइ फीचर का प्रयोग करके निकटतम पेटीएम केवाईसी सेंटर को नेविगेट करें। तुरंत अपना केवाईसी पूरा करने के लिए अपनी बायोमेट्रिक की जानकारियों के साथ अपना आधार नंबर और पैन साझा करें।
पेटीएम केवाईसी कई खास फायदों के साथ आता है:
– पेटीएम के साथ असीमित व्यय का अनुभव करें
केवाईसी-सक्षम पेटीएम ग्राहक अपना केवाईसी पूरा करके पैसों की असीमित राशि खर्च कर सकते हैं।
– फंड्स का समेकित हस्तांतरण
केवाईसी-सत्यापित पेटीएम प्रयोक्ता अन्य पेटीएम वॉलेट और बैंक खातों में समेकित रूप से पैसे हस्तांतरित कर सकते हैं। आरबीआई के नए दिशानिर्देशों के अनुसार, गैर-केवाईसी प्रयोक्ताओं को एक-दूसरे को पैसे भेजने या किसी भी बैंक खाते में पैसे हस्तांतरित करने की अनुमति नहीं होगी।
– अपना पसंदीदा कैशबैक पाना जारी रखें
प्रयोक्ता अपने पेटीएम खातों में कैशबैक पाना जारी रखेंगे।
– पेटीएम ऐप के माध्यम से एक मिनट से भी कम समय में पेटीएम पेमेंट्स बैंक खाता खोलें।
केवाईसी-सत्यापित पेटीएम प्रयोक्ता पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ बचत खाते खोल सकते हैं और अपने बचत पर 6.85 प्रतिषत तक ब्याज कमा सकते हैं। पेटीएम पेमेंट्स बैंक खाता कई फायदों के साथ आता है, जैसे कि, शून्य न्यूनतम बैलेंस, डिजिटल लेनकृदेन पर शून्य शुल्क, मुफ्त वर्चुअल डेबिट कार्ड, डिजिटल पासबुक और कई अन्य।
– पेटीएम केवाईसी के लिए खास ऑफर
पेटीएम समयकृसमय पर केवाईसी ग्राहकों के लिए खास ऑफर चलाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *