छोटे व्यवसायों के लिए सरल और लागत प्रभावी मोबाइल ऐप duNow पड़ोस की दुकान के डिजिटलीकरण को प्रोत्साहित करेगा

तमिलनाडू। छोटे व्यवसायों के लिए मोबाइल ऐप duNow ने एक खुदरा केंद्रित मॉड्यूल के लॉन्च की घोषणा की, जिसका उद्देश्य भारत के 14 मिलियन स्थानीय पड़ोसों के कामकाज को बदलना है, जो बढ़ने के इच्छुक हैं -किरण स्टोर, ग्रीन ग्रॉसर्स, क्विक सर्विस रेस्तरां, होम कैटरर्स, खेल और फिटनेस, स्टेशनरी, फार्मेसी, आदि। मॉड्यूल का उद्देश्य पड़ोस की पारिस्थितिकी तंत्र में एक सकारात्मक परिवर्तन लाना है, एक सरल मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से दुकानों, उनके आपूर्तिकर्ताओं और ग्राहकों को एकीकृत करके, स्थानीय पड़ोस की दुकानों के लिए ईकामर्स की बढ़ी हुई मांग को डिजिटल बनाने और टैप करने के लिए वर्तमान लॉकडाउन में लागत प्रभावी समाधान प्रदान करता है।
अब, 5 मिनट से कम समय में और प्रति दिन 20 रुपये का अल्प शुल्क, स्थानीय पड़ोस की दुकानें अपना ऑनलाइन स्टोर स्थापित कर सकती हैं और अनिश्चितता के समय में भी 24X7 पर निर्बाध व्यवसाय कर सकती हैं। डू नाउ को फ्री गूगल प्ले (https://play.google.com/store/apps/details?id=in.dunow.playstore) से 15 दिन के निःशुल्क परीक्षण के लिए डाउनलोड किया जा सकता है।
लंबे समय में, डू नाउ को अपनाने से, स्थानीय पड़ोस की दुकानें आसानी से बड़े पैमाने पर खेल मैदान का आनंद ले सकती हैं, बड़े खुदरा विक्रेताओं के लिए अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए – अपनी निबंधन और शर्तों पर! डू नाउ के खुदरा मॉड्यूल को गहन अनुसंधान और बाजार व्यवहार के बाद डिजाइन किया गया है। सबसे महत्वपूर्ण, यह आपूर्ति और स्टॉक, बिलिंग, भुगतान (जीएसटी सक्षम), क्रेडिट प्रबंधन, संचार के प्रबंधन के लिए एकीकृत समाधान प्रदान करता है और इसमें ऑफर, प्रचार और वफादारी कार्यक्रम चलाने के लिए ग्राहक सेवा सुविधाएँ हैं, जो मूल रूप से एक दूसरे के साथ सहयोग करते हैं – लागत की बचत , बिक्री में वृद्धि और ग्राहक सेवा को बढ़ाना।
दूसरे, ग्राहकों और आपूर्तिकर्ताओं के साथ निर्मित दशकों के पारंपरिक संबंधों पर स्थानीय दुकानें पनपती हैं, जिनके बीच मजबूत विश्वास कारक और क्रेडिट लाइन स्थापित है। डू नाउ इस मौजूदा आपूर्ति श्रृंखला गतिशीलता पर कोई समझौता नहीं करता है, लेकिन वास्तव में उन्हें मजबूत बनाता है।
एक उपभोक्ता दृष्टिकोण से, यह उन्हें अपने निकटतम पड़ोस की दुकानों को खोजने में मदद करता है – उन्हें श्रेणी के आधार पर खोज करने में सक्षम बनाता है, इसलिए वे जानते हैं कि किस दुकान में वे उत्पाद हैं जिनकी वे तलाश कर रहे हैं और ऑनलाइन खरीदारी करने के लिए एक आसान पहुंच प्रदान करते हैं। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के विपरीत लागत की कोई छंटनी नहीं है, और इस प्रकार, स्थानीय पड़ोस की दुकानों के बीच कोई कीमत युद्ध नहीं बना है।
duNow के संस्थापक श्री श्रीवासन कृष्णमूर्ति कहते हैं, ‘‘हमारा मानना है कि डेटा और तकनीक अर्थव्यवस्थाओं को बदल सकती है। हमारा उद्देश्य सभी क्षेत्रों में घर, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों से सबसे अधिक वंचित – पानी और बिजली की तरह सभी के लिए प्रौद्योगिकी उपलब्ध कराना है। खुदरा विशिष्ट मॉड्यूल लॉन्च करना एक अधिक एकीकृत अर्थव्यवस्था बनाने में एक और कदम है।’’
“डू नाउ एक प्रगतिशील मॉडल है जो स्थानीय दुकान मालिकों की जरूरतों को पूरा करता है और भावनात्मक और व्यावसायिक दोनों स्तरों पर उनसे अपील करेगा। डिजिटाइज करने की गति अब बन रही है। duNow स्थानीय पड़ोसी के लिए सबसे तेज तरीका होगा जो बदलती ग्राहक जरूरतों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रौद्योगिकी को अपनाने के साथ विकसित होता है ”- भरत बालचंद्रन, सह-संस्थापक duNow।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *