FADA 9 फरवरी 2018 को नई दिल्ली में अपना 10 वां ऑटो समिट आयोजित करने जा रहा है

दिल्ली। वर्ष 2000 से शुरू, एफएडीए ऑटोमोबाइल डीलरों के अपने प्रमुख द्विवार्षिक सम्मेलन का आयोजन ऑटो एक्सपो के साथ मिलकर नई दिल्ली में ऑटो समिट कर रहा है। पिछले सभी शिखर सम्मेलन एक शानदार सफलता रही है क्योंकि हमारे पास देश भर में और विदेशों से डीलरशिप, वाहन निर्माताओं, तेल कंपनियों, बैंकों, बीमा और वित्त कंपनियों और मीडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले 700-800 प्रतिनिधियों की भागीदारी थी। व्यावहारिक रूप से, सभी वरिष्ठ सरकारी मंत्रियों और अधिकारियों और उद्योग जगत ने इस मंच पर पूर्व में विभिन्न मुद्दों, विकास की संभावनाओं और परिचरियों की चुनौतियों, मानव संसाधन प्रबंधन, ग्राहक संतुष्टि, व्यवहार्यता, रिलेशन मैनेजमेंट आदि को संबोधित किया है। शिखर सम्मेलन के विचारों ने जबरदस्त जागरूकता पैदा करने में और एक पूरे के रूप में मोटर वाहन व्यवसाय के लिए चुनौतियों और अवसरों की पहचान करने में सहायता की।
इस वर्ष के मेगा शिखर के लिए विषय को ‘हमारा भाग्य नियंत्रण’ के तौर पर चुना गया है क्योंकि ऑटोमोबाइल उद्योग का भविष्य स्वायत्त और ई-गतिशीलता से संबंधित है। इस दिशा में, गेंद ने अंतरराष्ट्रीय बाजारों के साथ-साथ भारत में भी रोलिंग शुरू कर दिया है और विकास के लिए कैनवास काफी बड़ा है।
भारत के उपराष्ट्रपति, श्री एम वेंकैया नायडू, और श्री नितिन गडकरी, माननीय मंत्री सड़क परिवहन, राजमार्ग और नौवहन, मुख्य अतिथि के रूप में शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री माननीय श्री सुरेश प्रभु एफएडीए अकादमी शुरू करने पर सहमति जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *