पॉकेट ऐसेस का नया देसी-एनीमेशन चैनल, जैम्बो पर शुरू हो रही है पहली वेब-सीरीज ‘नमूने’

मुंबई। पॉकेट ऐसेस, भारत की यह अग्रणी डिजिटल मनोरंजन कंपनी युवा वयस्कों के लिए लेकर आ रही है खास देसी-एनीमेशन चैनल ‘जैम्बो’ और इसके साथ ही यह कंपनी एनीमेशन क्षेत्र में प्रवेश कर रही है। एनीमेशन केवल बच्चों के लिए होता है इस पुरानी सोच को बदलते हुए जैम्बो पर पहले ही हल्के-फुल्के एनिमेटेड वीडियोज् की लाइब्रेरी बनायीं गयी है। उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, झारखंड, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश जैसे हिंदी भाषिक क्षेत्रों में युवा वयस्क दर्शकों को यह वीडियोज् खूब पसंद आएंगे। अब इस चैनल पर भारत की पहली देसी-एनिमेटेड कॉमेडी वेब-सीरीज श्नमूनेश् प्रकाशित की जा रही है। यूट्यूब पर 16 मई 2020 से दर्शक इस वेब-सीरीज का लुफ्त उठा सकते हैं।
काल्पनिक शहर भांडीपुर में घट रही ‘नमूने’ कहानी है सुरेश (सेश) और नीरज की जो आईआईआईटी भांडीपुर इस इंजीनियरिंग कॉलेज के होस्टल में रूममेट्स हैं लेकिन उनके व्यक्तित्व अलग-अलग हैं। सेश आलसी फिर भी बुद्धिमान है और नीरज हद से ज्यादा आज्ञाकारी और अपने तरीकों पर अटल भी है। उनके साथ होस्टल रूम में अंकित भी है जो बोलने वाली छिपकली है। सेश और नीरज के कमरे को अंकित अपनी जायदाद मानता है और नीरज के जिंदगी में कायदे-नियमों से चलने के सिद्धांतों की हँसी भी उड़ाता है। मजा तो तब आता है जब अंकित सेश को नीरज का मजाक उड़ाने के लिए उकसाता है। सीरीज में आगे हम देखते हैं कि सेश और अंकित के (गलत) मार्गदर्शन पर नीरज कॉलेज जीवन के उतार-चढ़ावों पर सवांर पहली बार जिंदगी से समझौता कर लेता है।
चैनल और सीरीज के शुरू होने के बारे में पॉकेट ऐसेस के संस्थापक श्री. अश्विन सुरेश ने बताया, ‘युवा वयस्कों के लिए देसी-एनीमेशन के बारे में आज तक किसी ने सोचा ही नहीं। हम मानते हैं कि इस शैली में काफी क्षमता है और इसे अर्थपूर्ण तरीके से इस्तेमाल किया जाना चाहिए। लोगों की बोरियत को कम करने के हमारे मिशन को पूरा करते हुए हमने जैम्बो की शुरूआत की है जो हिंदी-भाषिक दर्शकों के लिए रोज एनिमेटेड कॉमेडी का डोस लेकर आएगा। हमारी पहली लॉन्ग-फॉर्म आईपी नमूने के जरिए हम और ज्यादा दर्शकों तक पहुंचना चाहते हैं, एक मजबूत मल्टी-सीजन फ्रैंचाइजी बनाना चाहते हैं और लोकप्रिय पात्रों की अनोखी दुनिया विकसित करना चाहते हैं।’
इंस्टाग्राम, फेसबुक, यूट्यूब और टिकटॉक पर आप जैम्बो चैनल देख सकते हैं। 2020 में 4 एनिमेटेड वेब-सीरीज बनाने का निर्णय चैनल ने लिया है।
तनाव और बोरियत भरे इन दिनों में कुछ हल्का-फुल्का मनोरंजन चाहते हो तो जैम्बो के यूट्यूब, इंस्टाग्राम और फेसबुक पेजेस पर जरूर जाइए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *