कोरिया में सैमसंग ने एमसीपीटीटी सर्विस के साथ दुनिया का पहला 3जीपीपी सक्षम राष्ट्रव्यापी सार्वजनिक सुरक्षा नेटवर्क शुरू किया

सियोल, कोरिया। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी लिमिटेड ने आज कोरिया में अग्रणी मोबाइल ऑपरेटर्स के सहयोग से दुनिया के पहले 3जीपीपी सक्षम राष्ट्रीय सार्वजनिक सुरक्षा एलटीई (पीएस-एलटीई) नेटवर्क को शुरू करने की घोषणा की है। 700 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम में संचालित होने वाला यह पीएस-एलटीई नेटवर्क त्वरित प्रतिक्रिया देने वालों जैसे पुलिस, फायरफाइटर्स, इमरजेंसी मेडिकल सर्विसेस और सेना सहित 330 से अधिक सार्वजनिक सुरक्षा संगठनों और एजेंसियों को तेज और भरोसेमंद कनेक्टिविटी उपलब्ध कराता है।
इस नेटवर्क में मल्टीमीडिया ब्रॉडकास्ट क्षमता के साथ सैमसंग का मिशन-क्रिटिकल पुश-टू-टॉक (एमसीपीटीटी) भी शामिल है, जिसे विकसित मल्टीमीडिया ब्रॉडकास्ट मल्टीकास्ट सर्विस (ईएमबीएमएस) के रूप में जाना जाता है। यह 2500 यूजर डिवाइसेस प्रति सेल तक एक साथ ट्रांसमिशन में सक्षम है, जो पहले पीढ़ी की टेक्नोलॉजी द्वारा समर्थित डिवाइसेस की मात्रा की तुलना में डबल है।
इस निर्माण में, पीएस-एलटीई नेटवर्क को मौजूदा एलटीई-मेरीटाइम (एलटीई-एम) और एलटीई-रेलवे (एलटीई-आर) नेटवर्क्स के साथ इंटरकनेक्ट किया गया है, जो पहले ही 700 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम में संचालित हैं। राष्ट्रव्यापी कवरेज के साथ, यह नेटवर्क एक यूनीफाइड प्लेटफॉर्म के रूप में सेवा देता है जो विभिन्न सार्वजनिक सुरक्षा संस्थाओं के बीच इंटरऑपरेबिलिटी को सुनिश्चित करने में मदद करता है। यह आपातकालीन स्थितियों में सार्वजनिक सुरक्षा एजेंसियों और कर्मियों के बीच रियल-टाइम एक्सेसिबिलिटी और बेहतर कम्युनिकेशन क्षमता प्रदान करता है।
सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में नेटवर्क बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट और कोरिया बिजनेस के हेड सेउनगिल किम ने कहा, “सैमसंग को कोरिया में 3जीपीपी स्टैंडर्ड पर आधारित दुनिया का पहला राष्ट्रीय पीएस-एलटीई नेटवर्क का निर्माण करने पर गर्व है।” “आपातकाल के मामलों में विभिन्न संस्थानों के बीच रियल-टाइम संचार के लिए एक भरोसेमंद नेटवर्क बहुत महत्वपूर्ण है। हम विश्वसनियता, प्रदर्शन और सुरक्षा के उच्चतम मानकों के अनुरूप कोरिया के पीएस-एलटीई नेटवर्क को उन्नत बनाने के लिए एडवांस्ड पीएस-एलटीई समाधान की पेशकश निरंतर करते रहेंगे।”
सैमसंग को पीएस-एलटीई नेटवर्क निर्माण, इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर डिवाइसेस तक, के लिए एक एंड-टू-एंड पीएस-एलटीई समाधान प्रदाता selected as a provider of end-to-end PS-LTE solutions) के रूप में 2018 में काम शुरू करने के लिए चुना गया था, और उसने यह काम मार्च 2021 में पूरा कर लिया।
सफलतापूर्वक नेटवर्क स्थापित करने के सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, सैमसंग अगली पीढ़ी के सार्वजनिक सुरक्षा नेटवर्क को उन्नत बनाने का निरंतर नेतृत्व कर रहा है। पिछले साल, सैमसंग ने दुनिया के पहले क्लाउड प्लेटफॉर्म पर मिशन क्रिटिकल पुश-टू-एक्स (एमसीपीटीएक्स) (Mission Critical Push-to-X (MCPTX) वीडियो कॉल का प्रदर्शन भी किया था। कंपनी 5G पर MCPTX के मानकीकरण में भी अग्रणी भूमिका निभा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *