वेस्टर्न यूनियन विश्वभर में प्रथम उत्तरदाताओं (रेस्पॉन्डर्स) और आवश्यक कर्मचारियों का सम्मान करता है

नई दिल्ली। वेस्टर्न यूनियन (NYSE: WU), जो सीमा-पार, क्रॉस-करेंसी मुद्रा चलन व भुगतान में अग्रणी है, ने आज फ्रंट-लाइन उत्तरदाताओं (रेसपॉन्डर्स) और आवश्यक कर्मचारियों के लिए अगले दो हफ़्तों के लिए कंपनी के किसी भी डिजिटल चैनलों के माध्यम से दुनिया भर में पैसे भेजने के शुल्क में 50 प्रतिशत कमी1 की घोषणा की। कंपनी द्वारा इन ग्राहकों को स्थानीय समुदायों के प्रति उनकी अनन्त प्रतिबद्धता और स्थानीय अर्थव्यवस्थाओं को बनाए रखने के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचे और सांसाधनों को बनाए रखने के लिए समर्पण के लिए यह प्रोत्साहन एक छोटा सा सम्मान है।
वेस्टर्न यूनियन की व्यावसायिक जानकारी के अनुसार, दुनिया भर में काम करने वाले और रहने वाले 65 प्रतिशत से अधिक वैश्विक नागरिक प्रथम उत्तरदाताओं (रेस्पॉन्डर्स) के रूप में या आवश्यक सेवा उद्योगों में भूमिका निभा रहे हैं। ये वैश्विक नागरिक प्रमुख देशों में इस तरह की भूमिकाओं में उच्च स्थान पर हैं – यू.एस. में 63 प्रतिशत यू.के. में 67 प्रतिशत फ्रांस में 68 प्रतिशत जर्मनी में 70 प्रतिशत ऑस्ट्रेलिया में 62 प्रतिशत संयुक्त अरब अमीरात में 58 प्रतिशत और सऊदी अरब में 71 प्रतिशत।
वेस्टर्न यूनियन के प्रेसिडेंट और सीईओ हिकमेट एर्सेक ने कहा, “जब दुनिया बंद हो गई, तो हमारे प्रथम उत्तरदाता और आवश्यक कर्मचारी कार्यरत रहे। हमारे समुदायों और अर्थव्यवस्थाओं को आगे बढ़ाना सांभव बनाने के लिए उन्होंने दिन-पर-दिन आना जारी रखा।”
“दुनिया के अनेक फ्रंटलाइन या आवश्यक कर्मचारी वैश्विक नागरिक हैं जो नियमित रूप से घर पर अपने प्रियजनों को पैसे भेजते हैं। वेस्टर्न यूनियन में, हमारी प्रेरणा हमें अपने ग्राहकों से प्राप्त होती है, जो अपनी मेहनत की कमाई के लिए हम पर भरोसा करते हैं। हम दुनिया भर के समुदायों और अर्थव्यवस्थाओं के लिए प्रेषणों को जारी रखने के लिए उनके समर्पण को स्वीकार करना चाहते हैं जो उन पर सबसे अधिक निर्भर हैं और हम उनका समर्थन करते हैं जैसे वे अपने आसपास के समुदायों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को बढ़ावा देना जारी रखते हैं।” शुल्क में कमी, जो ट्रांसफर कोड THANKS2020 के साथ मान्य है, वेस्टर्न यूनियन के डिजिटल रूप से सक्षम देशों मे westernunion.com पर या वेस्टर्न यूनियन ऐप के माध्यम से शुरू किए गए किसी भी लेन-देन पर लागू होता है, और वेस्टर्न यूनियन के ग्लोबल नेटवर्क पर कहीं भी प्राप्त होता है: बैंक खाते या वॉलेट पेआउट के माध्यम से 100 से अधिक देशों में, और साथ-ही-साथ 200 देशों और क्षेत्रों में खुदरा एजेंट स्थानों में। शुल्क में कमी अभी से लेकर 20 मई, 2020 तक रहेगी और चिकित्सा, पुलिस, और अग्निशमन विभाग के पेशवरों का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रथम उत्तरदाताओं (रिसपॉन्डर्स) के साथ-साथ विनिर्माण एवां निर्माण सहित, खाद्य, परिवहन, यूटिलिटी, और अन्य आवश्यक उद्योगों में आवश्यक कर्मचारियों के लिए उपलब्ध है।
विश्व बैंक के अनुसार, दुनिया में भारत दुनिया का शीर्ष प्रेषण प्राप्त करने वाला देश है। हालांकि, एक वैश्विक दुनिया में भाग लेने वाले अनेक भारतीय नागरिक हैं जो अंतराष्ट्रीय शिक्षा, चिकित्सा, आपातकाल और अन्य सेवाओं तक पहुंच चाते हैं। भारत से शीर्ष प्रेषण प्राप्तकर्ता देश बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, चीन और म्यांमार थे।
वेस्टर्न यूनियन, मध्य पूर्व और एशिया पैसिफिक के नेटवर्क के प्रमुख सोहिनी राजोला ने कहा, “दुनिया भर में योगदान देने के साथ-साथ पीछे घर में रहे अपने परिवारों का समर्थन करने और उन्हें सांभालने के लिए हम भारतीय वैश्विक नागरिकों के समुदाय के प्रति आभारी हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *